डीसीआईविपंजाबसेपूर्वावलोकन

अभी सब्सक्राइब करें और सेव करें
अभी सब्सक्राइब करें और सेव करें

विज्ञापन

विज्ञापन

WeatherTalk: 100-डिग्री टेम्परेचर लगभग 30-नीचे टेम्पों के समान ही असामान्य हैं

हालाँकि, 30 से नीचे के तापमान पहले की तुलना में कम होते हैं।

हम ट्रस्ट प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं।

फ़ार्गो — पिछले 50 वर्षों में, 100-डिग्री गर्मी के तापमान की आवृत्ति लगभग -30-डिग्री सर्दियों के तापमान की आवृत्ति के समान रही है। 1972 के बाद से, यह उन 50 वर्षों में से 14 में कुल 29 बार 100 डिग्री हिट कर चुका है। 1972 के बाद से ठंड के मौसम में 17 साल में कुल 31 बार यह -30 डिग्री तक पहुंच चुका है। मोटे तौर पर, लगभग एक-तिहाई वर्षों में तापमान 100 डिग्री या अधिक गर्म या -30 डिग्री या ठंडा हो गया है, उन वर्षों में औसतन लगभग दो घटनाएं होती हैं जिनमें यह बिल्कुल होता है।

रिकॉर्ड की पूरी अवधि में, 100 डिग्री तापमान के आंकड़े मोटे तौर पर समान हैं। हालांकि, -30-डिग्री टेम्परेचर की आवृत्ति हर साल औसतन लगभग तीन घटनाओं के साथ लगभग डेढ़ साल तक बढ़ जाती है। मूल रूप से, 100 डिग्री और -30 डिग्री कुछ असामान्य हैं, लेकिन बिल्कुल दुर्लभ नहीं हैं, और -30 तापमान अतीत की तुलना में कम बार होता है।

संबंधित विषय:मौसम
जॉन व्हीलर WDAY के लिए मुख्य मौसम विज्ञानी हैं, जो मई 1985 से उनके पास है। व्हीलर दक्षिण में लुइसियाना और अलबामा में पले-बढ़े हैं, और मौसम और जलवायु के साथ अपने आकर्षण को विकसित करने के लिए अपने परिवार के मिडवेस्ट के कदम को महत्वपूर्ण बताते हैं। व्हीलर एक किशोर के रूप में विस्कॉन्सिन और आयोवा में रहते थे। उन्होंने आयोवा स्टेट यूनिवर्सिटी में भाग लिया और 1984 में मौसम विज्ञान में बीएस की डिग्री हासिल की। ​​व्हीलर ने फ़ार्गो और डब्ल्यूडीएवाई में जाने से पहले सेंट्रल आयोवा में डब्ल्यूओआई-टीवी में लगभग एक साल काम किया।
आगे क्या पढ़ें
डकोटा, मिनेसोटा और नेब्रास्का के माध्यम से आगे बढ़ने वाली एक कम दबाव प्रणाली एक ठंडे मोर्चे से मिली और गरज के साथ छींटे पड़े।
शून्य से नीचे के तापमान में सनबर्न की संभावना उतनी ही होती है जितनी कि 100 डिग्री के तापमान पर।
100 डिग्री बाहर होने पर भी फ़ार्गो बर्फ से नहीं बच सकता।
ऐसा नहीं था कि कई हफ्ते पहले कई लोगों ने देर से बर्फीले तूफान के दुर्भाग्यपूर्ण डींग मारने के अधिकार का दावा किया था, जिसने नॉर्थ डकोटा के कुछ हिस्सों में एक दो फीट बर्फ गिरा दी थी। अब, गर्मी एक बार फिर हमें नक्शे पर ला रही है।