इंडियाविरुद्धअंग्लैंडतीसरीपरीक्षास्वप्न11

अभी सब्सक्राइब करें और सेव करें
अभी सब्सक्राइब करें और सेव करें

विज्ञापन

विज्ञापन

सोमवार की आंधी ने गिराए पेड़, बिजली ठप, 1 की मौत

डकोटा, मिनेसोटा और नेब्रास्का के माध्यम से आगे बढ़ने वाली एक कम दबाव प्रणाली एक ठंडे मोर्चे से मिली और गरज के साथ छींटे पड़े।

सोमवार, 20 जून, 2022 को फ़ार्गो-मूरहेड मेट्रो क्षेत्र के ऊपर से गुजरते हुए तूफानी बादल डूबते सूरज से प्रकाशित होते हैं।
डेविड सैमसन/द फोरम
हम ट्रस्ट प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं।

फ़ार्गो - उत्तरी डकोटा और मिनेसोटा में सोमवार देर रात और मंगलवार तड़के एक भीषण तूफान आया, जिससे कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और बिजली गुल हो गई और इसके मद्देनजर नुकसान हुआ।

नेशनल वेदर सर्विस के मौसम विज्ञानी नाथन रिक ने कहा कि ज्यादातर तूफान से नुकसान ऑक्सबो, हिक्सन, किंड्रेड, होरेस और साबिन जैसे ग्रामीण इलाकों में हुआ, जिसमें 86 मील प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं।

रिक ने कहा कि फ़ार्गो में हेक्टर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास 0.55 इंच की बारिश और 70 मील प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं।

Xcel एनर्जी के कर्मचारी सोमवार रात फ़ार्गो, बार्न्सविले, दिलवर्थ और अन्य क्षेत्रों में ग्राहकों को बिजली बहाल करने के लिए काम कर रहे थे।

>>3^डी

रिक ने कहा कि डकोटा, मिनेसोटा और नेब्रास्का से गुजरने वाली एक कम दबाव प्रणाली एक ठंडे मोर्चे से मिली और गरज के साथ छींटे पड़े।

विज्ञापन

"धमकी या तूफान की घड़ी मिनेसोटा में सुबह 4 बजे (मंगलवार, 21 जून) तक चली," रिक ने कहा।

डगलस काउंटी शेरिफ कार्यालय के अनुसार, मिनेसोटा के डगलस काउंटी में लेक मैरी पर एल्मवुड रिज़ॉर्ट में रहने वाला एक व्यक्ति उस कैंपर पर गिरने से गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसमें वह रह रहा था। कई तूफान की रिपोर्ट के बाद सोमवार रात 11:45 बजे से कुछ समय पहले मदद के लिए चिल्लाने वाले लोगों के बारे में शेरिफ के कार्यालय को रिसॉर्ट से फोन आया।

जब डेप्युटी ने टूरिस्ट का पता लगाया, तो उन्होंने अंदर फंसे एक पुरुष और महिला को देखा। शेरिफ के कार्यालय ने कहा कि अलेक्जेंड्रिया फायर डिपार्टमेंट ने टूरिस्ट से दोनों लोगों को निकालने में मदद की और मेडिक्स मियामी, एरिजोना की 66 वर्षीय महिला डेबरा लिन बन्नी को इलाज के लिए एलोमेरे हेल्थ ले गए।

आदमी की मौके पर ही मौत हो गई। शेरिफ कार्यालय ने कहा कि उसकी पहचान मियामी, एरिजोना के 72 वर्षीय मार्क एडवर्ड बनी के रूप में हुई है।

नेशनल वेदर सर्विस के रिक ने कहा कि डेविल्स लेक से बेमिडजी होते हुए नॉर्थ डकोटा और मिनेसोटा में यूएस हाईवे 2 कॉरिडोर के उत्तर में (मंगलवार) दोपहर में गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

रिक ने कहा कि मंगलवार का तूफान 50 मील प्रति घंटे की रफ्तार से हवा के झोंके के साथ कम गंभीर होने का अनुमान था, और व्यापक नहीं था। मौसम सेवा ने आगे भविष्यवाणी की कि खतरनाक मौसम की स्थिति पूरे सप्ताह रुक-रुक कर जारी रह सकती है।

मिनेसोटा पावर ने सोमवार रात को बिना बिजली के 10,057 ग्राहकों की सूचना दी।

लगभग 12,000 लेक कंट्री पावर ग्राहकों के लिए रोशनी बंद थी, कंपनी ने बताया, टूटे हुए पोल और डाउन लाइन के साथ-साथ रखरखाव कर्मचारियों को गिरे हुए पेड़ों के कारण कठिन सड़क पहुंच का सामना करना पड़ रहा है।

विज्ञापन

कैस काउंटी इलेक्ट्रिक ने पोल के नीचे और कई पेड़ों की सूचना दी जो एक समय में 30 से अधिक व्यक्तिगत आउटेज और तूफान से प्रभावित 1,222 सदस्यों के साथ बिजली लाइनों पर गिर गए। किंड्रेड, कोलफैक्स और ऑक्सबो क्षेत्रों में देर शाम तक बिजली नहीं थी, लेकिन कंपनी ने बताया कि मंगलवार की सुबह तक सभी लाइनों को ठीक कर दिया गया था।संबंधित विषय:फारगोबहुत बुरा मौसमराष्ट्रीय मौसम सेवामौसम
Linkedin
WeatherTalk: 100-डिग्री टेम्परेचर लगभग 30-नीचे टेम्पों के समान ही असामान्य हैं
WeatherTalk: गर्म मौसम में धूप की कालिमा नहीं होती है
उच्च तापमान अभी भी फ़ार्गो की सभी बर्फ़ को पिघलाने के लिए पर्याप्त नहीं है
हवाना, नॉर्थ डकोटा, गर्म मौसम के नक्शे पर हवाना, क्यूबा को मात देता है