psmvsbrdस्वप्न11पूर्वावलोकन

अभी सब्सक्राइब करें और सेव करें

विज्ञापन

विज्ञापन

डौग लीयर: मत्स्य पालन प्रमुख ग्रेग पावर दर्शाता है कि नॉर्थ डकोटा मछली पकड़ने कैसे बदल गया है

हाल ही में नॉर्थ डकोटा आउटडोअर्स पत्रिका की एक विशेषता ग्रेग पावर के विचारों, अंतर्दृष्टि और टिप्पणियों पर प्रकाश डालती है।

नॉर्थ डकोटा गेम एंड फिश डिपार्टमेंट के मत्स्य विभाग के प्रमुख ग्रेग पावर ने एजेंसी में शामिल होने के बाद से नॉर्थ डकोटा फिशिंग में बहुत सारे बदलाव देखे हैं।
योगदान / नॉर्थ डकोटा खेल और मछली विभाग
हम ट्रस्ट प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं।
डौग लीयर नॉर्थ डकोटा गेम और फिश डिपार्टमेंट के लिए आउटरीच बायोलॉजिस्ट हैं। उस तक dleier@nd.gov पर पहुंचें।

वेस्ट फार्गो - जब ग्रेग पावर, गेम एंड फिश डिपार्टमेंट फिशरीज के प्रमुख ने एजेंसी के लिए काम करना शुरू किया, तो जिमी कार्टर अध्यक्ष थे। यह कहना कि वह लंबे समय से मिश्रण में है, एक ख़ामोशी है। नॉर्थ डकोटा मछली पकड़ने, मत्स्य पालन और जलीय आवास और मुद्दों के आधुनिक इतिहास की बेहतर समझ के साथ किसी को भी ढूंढना मुश्किल है। हाल ही मेंनॉर्थ डकोटा OUTDOORS पत्रिका की विशेषता पर प्रकाश डाला गयाशक्ति के विचार, अंतर्दृष्टि और अवलोकन।

एनडीजीएफ से संबंधित और अधिक बाहरी समाचार:
खेल और मछली विभाग के संरक्षण जीवविज्ञानी सैंड्रा जॉनसन ने कहा कि लंबे बिल वाले कर्ल उत्तरी डकोटा के लिए ऐतिहासिक रूप से महत्वपूर्ण हैं, यह देखते हुए कि थियोडोर रूजवेल्ट की व्यक्तिगत पत्रिकाओं में पक्षी का उल्लेख किया गया था।
बाहरी गतिविधि से कोई फर्क नहीं पड़ता, हमेशा एक सुरक्षा जांच सूची होती है। शुरू से अंत तक सभी को सुरक्षित रखने के महत्व को कभी न भूलें।
भैंस एक देशी मछली है जिसे कभी-कभी गैर-देशी और आक्रामक कॉमन कार्प के साथ भ्रमित किया जाता है। मिच एस्टाब्रुक की मछली नॉर्थ डकोटा में सबसे बड़ी वजन वाली मछली है जो पैडलफिश या पैलिड स्टर्जन नहीं थी।

ग्रेग पावर द्वारा
एस कभी-कभी आज की घटनाएं कोई बड़ी बात नहीं लगतीं। लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता है, यह अधिक से अधिक स्पष्ट हो जाता है कि दिन, महीनों या वर्षों पहले हुई घटना वास्तव में अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण थी ... एक मील का पत्थर, इसलिए बोलने के लिए।

पिछली घटनाओं के महत्व और उनके प्रभाव, अच्छे या बुरे, आगे बढ़ने के लिए समय पर एक पूर्वव्यापी नज़र की आवश्यकता होती है।

मैंने मई 1979 में नॉर्थ डकोटा गेम और फिश डिपार्टमेंट के लिए काम करना शुरू किया। पीछे मुड़कर देखें तो यह अविश्वसनीय है कि 1980 के दशक के मध्य और 1990 के मध्य के बीच 10 साल की अवधि के दौरान हुई कुछ ही गतिविधियाँ, परिवर्तन या घटनाएं हमेशा के लिए नॉर्थ डकोटा में मछली पकड़ने में सुधार।

मध्य से 1980 के दशक के अंत तक

सार्वजनिक नाव रैंप:1986 में विभाग द्वारा मदद की गई पहली ठोस सार्वजनिक रैंप को 1986 में डाला गया था। उसके बाद के वर्षों में, लगभग 400 नाव रैंप का निर्माण किया गया है और अब उत्तरी डकोटा में फैली झीलों और मनोरंजन क्षेत्रों तक पहुंच प्रदान करता है।

विज्ञापन

गैरीसन बांध राष्ट्रीय मछली हैचरी विस्तार: यह समझते हुए कि भविष्य में अधिक वॉली और उत्तरी पाइक फिंगरलिंग उत्पादन की आवश्यकता होगी, साथ ही अधिक ट्राउट और सैल्मन को बढ़ाने के लिए एक घर, विभाग ने हैचरी में एक बड़े विस्तार को वित्त पोषित किया। गैरीसन डैम हैचरी की स्थापना के बाद से, 245 मिलियन से अधिक वॉली फिंगरलिंग और 18.2 मिलियन ट्राउट (2 मिलियन पाउंड) को भेज दिया गया है, इसका अधिकांश हिस्सा हैचरी कॉम्प्लेक्स के विस्तार के कारण है। हैचरी सुविधा के इस विस्तार ने विभाग को सकाकावी झील, डेविल्स झील और हमारी कई नई प्रेयरी झीलों का स्टॉक करने की अनुमति दी है।

1990 के दशक के मध्य से वर्तमान तक

वर्षणऔर प्रेयरी झीलें: 1993 में एक अविश्वसनीय जलवायु परिवर्तन हुआ और पूरे 1990 के दशक में जारी रहा (और कुछ हद तक, आज भी जारी है)। 1993 से पहले पांच या छह वर्षों के लिए, नॉर्थ डकोटा अपने कई लंबे सूखे में से एक से पीड़ित था। मछली पकड़ने के पानी के मामले में, सूखे से पहले भी राज्य में बहुत कम पानी था, लेकिन 1992 तक यह संख्या घटकर लगभग 100 झीलों तक पहुंच गई थी।

लेकिन 1993 की गर्मियों की बारिश और उसके बाद से कई, कई बड़ी वर्षा की घटनाओं ने नॉर्थ डकोटा के परिदृश्य को एक वाटरस्केप में बदल दिया। 2000 के दशक की शुरुआत तक, मछली पकड़ने वाली झीलों की संख्या 350 के करीब थी।

ये नई झीलें वर्षा और हिमपात के माध्यम से बनाई गई थीं जो कि ढलानों और घास के मैदानों को भर देती थीं; बदले में, जबरदस्त नई उत्तरी पाइक और पीली पर्च मत्स्य पालन विकसित हुई। प्रतीत होता है कि रातों-रात, जो कभी बत्तख का स्लाउ था, वह 20 फुट गहरी झील बन गया, जिसका आकार हजारों एकड़ था। समय के साथ, गेम और फिश स्टॉकिंग प्रयासों के माध्यम से, इनमें से लगभग 100 "नए" पानी वॉली मत्स्य पालन में विकसित हुए।

सभी ने बताया, आज मछली पकड़ने योग्य पानी की संख्या रिकॉर्ड 450 पर है और हालांकि 1993 के बाद से कुछ शुष्क अवधि (जैसे 2021) रही है, अधिक और गहरे पानी की प्रवृत्ति जारी है।

यह भविष्यवाणी करना कि नॉर्थ डकोटा और उसके प्राकृतिक संसाधन अब से दशकों बाद कैसे दिखाई देंगे, यह हमारी हमेशा बदलती दुनिया को देखते हुए लगभग असंभव है। क्या बारिश जारी रहेगी और नॉर्थ डकोटा की मछली पकड़ने वाली झीलें भर जाएंगी? केवल समय ही बताएगा। लेकिन एक गंभीर रूप से महत्वपूर्ण तथ्य बना हुआ है। यदि 30-40 साल पहले शुरू हुई इन मील के पत्थर की घटनाओं के लिए नहीं, तो नॉर्थ डकोटा में आज की मछली पकड़ने और पकड़ने का एक बिल्कुल अलग और प्रभावहीन रूप होगा।

द्वाराडौग लीयर
डौग लीयर नॉर्थ डकोटा गेम और फिश डिपार्टमेंट के लिए आउटरीच बायोलॉजिस्ट हैं। उस तक dleier@nd.gov पर पहुंचें।
आगे क्या पढ़ें
क्या आपके पास मछली पकड़ने या शिकार की कोई तस्वीर है जिसे आप साझा करना चाहते हैं? अपनी तस्वीरें bdokken@gfherald.com पर भेजें।
TIP कॉल डेट्रॉइट लेक-एरिया DNR संरक्षण अधिकारी को मछली पकड़ने के कई उल्लंघनों की ओर ले जाती है।
होस्ट चाड कोएल स्पिनरों के प्रकार, कोलोराडो ब्लेड और विलो लीफ ब्लेड के बारे में बताते हैं, और कौन सा आपके लिए सबसे अच्छा काम कर सकता है। "
नमूने के लिए यहां कुछ स्वादिष्ट वॉली रेसिपी दी गई हैं।