ew+

अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!
अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!

विज्ञापन

विज्ञापन

ज़ेल्स्की: एंटी वैक्सर्स बेतुका, गैर-जिम्मेदार

ज़ेल्स्की लिखते हैं, "वैक्सीन रिफ्यूसेनिक, वास्तव में, बीमारी का भंडार बन गए हैं। वे वैक्टर हैं (जैसे वेस्ट नाइल वायरस ले जाने वाले मच्छर); उपजाऊ बर्तन जिसमें एक विषाणुजनित वायरस पनपता है और फैलता है, इस प्रकार महामारी को धीमा करने के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रयासों में बाधा उत्पन्न होती है। और अंत में इसे समाप्त करें, क्योंकि जनसंख्या झुंड प्रतिरक्षा प्राप्त करती है।"

स्तंभकार
हम ट्रस्ट प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं।

अमेरिकी आबादी के 30% तक COVID वायरस के खिलाफ टीकाकरण से इनकार करने पर गुस्सा पैदा करना उचित और अतिदेय है। वैक्सएक्सर्स के विरोधी तर्क, चाहे क्षुद्र राजनीतिक हों या छद्म चिकित्सा, बेतुके से परे हैं। वे खतरनाक, स्वार्थी और देशद्रोही हैं। वे स्पष्ट रूप से झूठे हैं, विज्ञान विरोधी हैं और उन समुदायों के स्वास्थ्य और कल्याण के लिए संक्षारक हैं जिन्हें विरोधी वैक्सएक्सर्स घर कहते हैं।

वैक्सीन रिफ्यूजनिक, वास्तव में, बीमारी का भंडार बन गए हैं। वे वाहक हैं (जैसे वेस्ट नाइल वायरस ले जाने वाले मच्छर); उर्वर वाहिकाओं जिसमें एक विषाणुजनित वायरस पनपता है और फैलता है, इस प्रकार महामारी को धीमा करने और अंततः इसे समाप्त करने के सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रयासों में बाधा उत्पन्न होती है, क्योंकि जनसंख्या झुंड प्रतिरक्षा प्राप्त करती है। उस लक्ष्य को प्राप्त नहीं किया जा सकता है यदि अवसरवादी वायरस और इसके प्रकारों में पेट्री डिश के रूप में एंटी वैक्सर्स हों। विरोधी वैक्सर्स की लापरवाह गैरजिम्मेदारी बेतुकी से ज्यादा है। यह अपराधी के करीब है।

फ़ार्गो-मूरहेड के बड़े स्वास्थ्य केंद्रों में से एक अपने पूरे भवन में मॉनिटर पर COVID नंबर पोस्ट करता है। वे अस्पताल में भर्ती होने, वेंटिलेटर पर मरीजों और गहन देखभाल इकाइयों में मरीजों की रिपोर्ट करते हैं। संख्या में सबसे अधिक परेशान करने वाला आँकड़ा यह है कि उन बिस्तरों में से 90% से अधिक पर COVID पीड़ितों का कब्जा हैजिनका टीकाकरण नहीं हुआ है।

इससे भी अधिक शर्मनाक बात यह है कि गंभीर रूप से बीमार गैर-कोविड रोगियों को अस्पतालों से दूर किया जा रहा है क्योंकि बेड बिना टीके वाले कोविड रोगियों द्वारा ले लिए गए हैं। यह पूरे देश में हो रहा है। मैं एक पूर्वी राज्य की एक स्थिति से अच्छी तरह परिचित हूं, जहां एक परिवार के सदस्य को जीवन-धमकी देने वाली दिल की स्थिति के साथ एक सामान्य देखभाल क्षेत्रीय अस्पताल से पास के विशेष देखभाल चिकित्सा केंद्र (जहां उसका हृदय चिकित्सक अभ्यास करता है) में स्थानांतरण से इनकार कर दिया गया था क्योंकि कोई बिस्तर नहीं था खुले हुए थे। और क्यों? यह जगह बिना टीके वाले COVID रोगियों से भरी हुई थी, कर्मचारी अभिभूत थे, और एम्बुलेंस सेवाओं को चिकित्सा केंद्र के आपातकालीन कमरों में बिना टीकाकरण वाले COVID मामलों के अधिकतम परिवहन तक बढ़ाया गया था। उस हृदय रोगी ने कई दिनों तक चिकित्सा केंद्र में आने का इंतजार किया। उनकी जान को खतरा था हर दिन प्रवेश में देरी हो रही थी। और केवल विरोधी वैक्सर भीड़ की कुटिलता और निकट दृष्टि के कारण। उनकी कहानी अनोखी नहीं है, क्योंकि कोई भी स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर पुष्टि करेगा।

टीका लगवाने से इंकार करने, और फिर प्रथम श्रेणी की चिकित्सा देखभाल की अपेक्षा करने या मांग करने का कोई औचित्य नहीं है जब COVID आपके केस्टर पर दस्तक देता है। हृदय रोग, कैंसर, मधुमेह या स्ट्रोक से जूझ रहे लोगों की कीमत पर मूर्खता और अहंकार को पुरस्कृत नहीं किया जाना चाहिए। COVID के कारण अस्पतालों को ट्राइएज की स्थिति का सामना करना पड़ता है, एंटी वैक्सर्स को लाइन में सबसे पीछे होना चाहिए। रुखा? संभावित हो। लेकिन तब तक प्रतीक्षा करें जब तक कि बीमार प्रियजन को अस्पताल का बिस्तर न मिल जाए क्योंकि व्यक्तिगत स्वतंत्रता की विकृत धारणा से चिपके हुए स्वार्थी लोगों ने सभी बिस्तरों को अपने कब्जे में ले लिया है। हर्ष इसका आधा नहीं होगा।

विज्ञापन

ज़लेस्की 30 साल बाद फोरम के संपादकीय पृष्ठ संपादक के रूप में 2017 में सेवानिवृत्त हुए। वह a . के लेखक हैंफोरम कम्युनिकेशंस कंपनी का नया इतिहास . उससे संपर्क करेंjzaleski@forumcomm.comया 701-241-5521 या 701-566-3576।
यह कॉलम जरूरी नहीं कि फोरम के संपादकीय बोर्ड की राय और न ही फोरम के स्वामित्व को दर्शाता है।

ज़लेस्की 30 साल बाद फोरम के संपादकीय पृष्ठ संपादक के रूप में 2017 में सेवानिवृत्त हुए। वह फोरम कम्युनिकेशंस कंपनी के एक नए इतिहास के लेखक हैं। उनसे संपर्क करेंjzaleski@forumcomm.comया 701-241-5521 या 701-566-3576।
आगे क्या पढ़ें
नॉर्थ डकोटा के सीनेटर केविन क्रैमर रेड फ्लैग कानूनों के बारे में अपनी टिप्पणियों के बारे में हाल के विवादों के बारे में बोलते हैं, सामान्य रूप से बंदूक नियंत्रण बहस, हम उच्च गैस की कीमतों के बारे में क्या कर सकते हैं, और चल रही 6 जनवरी समिति की सुनवाई।
वे शीर्षक IX भेदभाव का आरोप लगाते हैं क्योंकि यूएनडी में स्कूल जाने, हॉकी खेलने का अवसर कार्यक्रम के उन्मूलन के साथ छीन लिया गया था
गैस की कीमतें तय करना चाहते हैं? नई रिफाइनरियों के निर्माण के रास्ते में आने वाली बाधाओं को दूर करें। तेल उत्पादन पर राजनीतिक युद्ध समाप्त करें।
"बहुत से लोग जो सोचते हैं कि वे वफादार हैं, कभी भी अपने विश्वासों के व्यावहारिक निहितार्थों को पूरी तरह से नहीं समझते हैं, और वास्तव में उनसे क्या मांग की जाती है। और ईसाई किसी भी अन्य धर्म के वफादार से कम दोषी नहीं हैं।"