d20oman

अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!
अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!

विज्ञापन

विज्ञापन

शॉ: समस्या बंदूकें है

शॉ लिखते हैं, "अमेरिका में जो नरसंहार होता है वह दुनिया के बाकी हिस्सों में नहीं होता है। हर दिन 110 अमेरिकियों को गोली मार दी जाती है। अमेरिका में बंदूक हत्या दर अन्य उच्च आय वाले देशों की तुलना में 26 गुना है। वहां इस साल भयानक 230 सामूहिक गोलीबारी हुई है।"

जिम शॉ
हम ट्रस्ट प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं।

यह कार्रवाई का समय है। अब बहुत हो गया है। हमें दिल दहला देने वाले नरसंहारों को रोकने के लिए बेहतर काम करने की ज़रूरत है, जैसे कि हाल ही में बफ़ेलो और उवाल्डे में हुए नरसंहार। रिपब्लिकन रणनीति विचार और प्रार्थना भेजने और फिर कुछ नहीं करने की है। कुछ नहीं करना काम नहीं कर रहा है।

अमेरिका में जो नरसंहार होता है वह दुनिया के बाकी हिस्सों में नहीं होता है। हर दिन 110 अमेरिकियों की गोली मारकर हत्या कर दी जाती है। अमेरिका में बंदूक हत्या दर अन्य उच्च आय वाले देशों की तुलना में 26 गुना है। इस साल सिर्फ 230 सामूहिक गोलीबारी की भयावह घटनाएं हुई हैं।

रिपब्लिकन अक्सर मानसिक स्वास्थ्य बहाने का इस्तेमाल करते हैं। क्या अमेरिकी दुनिया के बाकी हिस्सों की तुलना में मानसिक रूप से अधिक बीमार हैं? नहीं, समस्या बंदूकें है। आप सामूहिक हत्या नहीं कर सकते जब तक कि आपके पास ऐसा करने के लिए हथियार न हों। अमेरिका में, उन हथियारों को प्राप्त करना बहुत आसान है। यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि अमेरिकियों के पास दुनिया के आधे नागरिक-स्वामित्व वाली बंदूकें हैं। उवाल्डे शूटर के पास एआर-15 स्टाइल असॉल्ट राइफल और 1600 राउंड गोला बारूद था।

हमें सामान्य ज्ञान बंदूक नियंत्रण कानूनों की सख्त जरूरत है। इसका मतलब है कि विस्तारित पृष्ठभूमि की जाँच, हमले के हथियारों पर प्रतिबंध, लाल झंडा कानून, बन्दूक की खरीद की उम्र को 21 तक बढ़ाना और पत्रिका की क्षमता को सीमित करना। अधिकांश अमेरिकी इन कानूनों को चाहते हैं, लेकिन कांग्रेस में रिपब्लिकन उन्हें ब्लॉक कर देते हैं।

रिपब्लिकन दूसरे संशोधन के पीछे भी छिपते हैं, जिसे उन्होंने विकृत और विकृत किया है। उस संशोधन को कभी भी डिजाइन नहीं किया गया था ताकि अमेरिकी अपने स्कूलों में बच्चों या भोजन की खरीदारी करने वाले लोगों का वध कर सकें।

विज्ञापन

1991 में, रूढ़िवादी सुप्रीम कोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश वारेन बर्गर ने कहा, "दूसरा संशोधन की गन लॉबी की व्याख्या धोखाधड़ी के सबसे बड़े टुकड़ों में से एक है, मैं विशेष रुचि समूहों द्वारा अमेरिकी लोगों पर धोखाधड़ी शब्द को दोहराता हूं, जिसे मैंने देखा है मेरा जीवनकाल। दूसरे संशोधन का वास्तविक उद्देश्य यह सुनिश्चित करना था कि राज्य की सेना- राज्य की रक्षा के लिए मिलिशिया को बनाए रखा जाएगा। दूसरे संशोधन की भाषा किसी भी तर्क का खंडन करती है कि इसका उद्देश्य प्रत्येक नागरिक को किसी भी तरह के हथियार के लिए एक निरंकुश अधिकार की गारंटी देना था।

मुसीबत यह है कि कायर रिपब्लिकन बंदूक लॉबी के कूल्हे से जुड़े हुए हैं। इसमें नॉर्थ डकोटा सेंस जॉन होवेन और केविन क्रैमर शामिल हैं। होवेन ने कहा, हमें संवैधानिक अधिकारों की रक्षा करते हुए "अपराधियों और मानसिक रूप से बीमार लोगों के हाथों से बंदूकें दूर रखने" की आवश्यकता है। जम्हाई लेना। अनुवाद: चलो कुछ भी नया नहीं करते हैं।

क्रैमर ने टेक्सास की शूटिंग को "बुराई और बीमार" कहा। बहुत अच्छा नहीं।

2013 में क्रैमर ने दयनीय ढंग से कहा, "संयुक्त राज्य के सुप्रीम कोर्ट ने मांग पर गर्भपात को मंजूरी दे दी, और हमें आश्चर्य है कि हमारी संस्कृति स्कूल की शूटिंग को इतनी बार क्यों देखती है।" ज़रूर। देखते हैं कि रो वी. वेड के पलटने पर क्या स्कूल की शूटिंग रुक जाती है।

1970 के दशक में पड़ोसी अरब देशों के खिलाफ एक और क्रूर युद्ध के बाद, इजरायल के प्रधान मंत्री गोल्डा मीर से पूछा गया कि शांति कब होगी। उसका जवाब था, "शांति तब आएगी जब अरब अपने बच्चों को हमसे नफरत करने से ज्यादा प्यार करेंगे।"

इसी तरह, बड़े पैमाने पर गोलीबारी यहां गिर जाएगी जब रिपब्लिकन हमारे बच्चों को सामान्य ज्ञान बंदूक कानूनों से ज्यादा प्यार करते हैं।

शॉ WDAY टीवी के पूर्व रिपोर्टर और KVRR टीवी के पूर्व समाचार निदेशक हैं।

यह कॉलम जरूरी नहीं कि फोरम के संपादकीय बोर्ड की राय और न ही फोरम के स्वामित्व को दर्शाता है।

विज्ञापन

सूचना स्तंभकार जिम शॉ से और पढ़ें
शॉ 14 जून के चुनाव में दौड़ पर अपने अंतिम विचार देते हैं।

द्वारा रायजिम शॉ
InForum स्तंभकार जिम शॉ WDAY टीवी के पूर्व रिपोर्टर और KVRR टीवी के पूर्व समाचार निदेशक हैं।
आगे क्या पढ़ें
"बहुत से लोग जो सोचते हैं कि वे वफादार हैं, कभी भी अपने विश्वासों के व्यावहारिक निहितार्थों को पूरी तरह से नहीं समझते हैं, और वास्तव में उनसे क्या मांग की जाती है। और ईसाई किसी भी अन्य धर्म के वफादार से कम दोषी नहीं हैं।"
"गैर-पारंपरिक खेत की लड़कियों को देखना पशुधन की देखभाल करना सीखता है, जिसमें यार्ड में अपने जिद्दी बछिया के साथ काम करना शामिल है, जहां मेरे परदादा और परदादा एक बार पुराने अन्न भंडार में रहते थे, पुराने को नए के साथ मिलाते हैं।"
दक्षिणपंथी पक्ष के उम्मीदवार चुनावी रात में 5 के लिए 0 पर जाते हैं
और न केवल मतदान कम हुआ, बल्कि प्राथमिक भागीदारी के मामले में रिपब्लिकन डेमोक्रेट्स पर हावी रहे।