पारीक्रिकेट

अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!
अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!

विज्ञापन

विज्ञापन

शॉ: महोनी, रोअर्स जोन्स और अन्य फ़ार्गो चुनाव विचार

शॉ 14 जून के चुनाव में दौड़ पर अपने अंतिम विचार देते हैं।

जिम शॉ
हम ट्रस्ट प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं।

हम पर फ़ार्गो शहर के चुनाव के साथ, यहाँ कुछ अंतिम विचार हैं ...

लोगों को चाहिए अपने बेटे से जुड़े अपराध के बारे में फ़ार्गो पुलिस को ईमेल के कारण फ़ार्गो के मेयर टिम महोनी के लिए या उनके खिलाफ वोट न दें। महोनी के 18 वर्षीय बेटे डायलन को पीटा गया और लूट लिया गया। डायलन शिकार था।

एक पिता के रूप में अपने बेटे के बारे में चिंतित होने के कारण, महोनी को फ़ार्गो पुलिस से संपर्क करने का पूरा अधिकार था, ठीक उसी तरह जैसे किसी अन्य माता-पिता का बच्चा पीड़ित था। यह महापौर की दौड़ में एक गैर-मुद्दा होना चाहिए।

अगर नॉर्थ डकोटा रेप शैनन रोअर्स जोन्स मेयर चुने गए, उन्हें विधायिका से इस्तीफा दे देना चाहिए। रोअर्स जोन्स ने कहा है कि वह इस मामले पर घोषणा करने से पहले चुनाव के बाद तक इंतजार करेंगी। एक ही समय में दोनों कार्यों को प्रभावी ढंग से करना संभव नहीं है। जब विधायिका का सत्र चल रहा होता है, तो विधायक बनना एक पूर्णकालिक काम होता है। फ़ार्गो का मेयर बनना भी एक पूर्णकालिक नौकरी है, भले ही यह आधिकारिक तौर पर अंशकालिक हो।

रोअर्स जोन्स के लिए स्मार्ट कदम यह घोषणा करना होगा कि अगर वह मेयर के रूप में चुनी जाती हैं तो वह तुरंत विधायिका छोड़ देंगी। इसने फ़ार्गो के निवासियों को बताया होगा कि वह मेयर बनने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। रोअर्स जोन्स फारगो सिटी कमिश्नर जॉन स्ट्रैंड से सबक सीख सकते थे। जब स्ट्रैंड पहली बार सिटी कमीशन के लिए दौड़ा, तो वह फ़ार्गो स्कूल बोर्ड में था। उन्होंने कहा कि अगर वह चुने जाते हैं, तो वे स्कूल बोर्ड में बने रहेंगे। उसने खो दिया। जब स्ट्रैंड फिर से सिटी कमीशन के लिए दौड़ा, तो उसने घोषणा की कि वह स्कूल बोर्ड छोड़ देगा। उस समय वह जीत गया था।

विज्ञापन

फ़ार्गो सिटी कमीशन उम्मीदवार जोड़ी प्लेसिटी, अहमद शील और वेस मारिनोव ने विशेष आकलन से छुटकारा पाने का संकल्प लिया, जिससे हम सभी नफरत करते हैं। हालांकि, उनके पास आवश्यक बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के लिए भुगतान करने या फ़ार्गो के 550 मिलियन डॉलर के सेवा ऋण का भुगतान करने की कोई वास्तविक योजना नहीं है।

आग्रह करने पर सम्मानित जैक ज़ालेस्की में से, मैं फ़ार्गो स्कूल बोर्ड के लिए सात सबसे योग्य उम्मीदवारों (15 में से) का नाम दूंगा। वर्णानुक्रम में वे मेलिसा बर्कलैंड, केटी क्रिस्टेंसन, ग्रेग क्लार्क, न्यामल देई, रेबेका नॉटसन, रॉबिन नेल्सन और लिन टेलफोर्ड हैं। आप उनमें से अधिकतम पांच को वोट कर सकते हैं।

यह काफी खराब है कि कैस काउंटी यूनाइटेड रिपब्लिकन ने फ़ार्गो और वेस्ट फ़ार्गो शहर और स्कूल बोर्ड चुनावों के लिए उम्मीदवार मंचों का आयोजन किया। राजनीतिक दलों को इन मंचों से दूर रहना चाहिए क्योंकि ये गैर-पक्षपातपूर्ण चुनाव हैं। हालांकि, रिपब्लिकन ने फ़ार्गो सिटी कमीशन के 15 उम्मीदवारों में से केवल आठ को अपने मंच पर आमंत्रित करके इसे और खराब कर दिया।

उन्होंने कहा कि उनके पास केवल आठ के लिए समय है। बलोनी का एक गुच्छा क्या है। यह स्पष्ट रूप से अनुचित था। अगर वे इन मंचों को आयोजित करने जा रहे हैं, जो उन्हें नहीं करना चाहिए, तो इसे ठीक से करें। इसका मतलब है कि सभी 15 उम्मीदवारों को एक ही समय में आमंत्रित करना, या एक बार में आठ और दूसरी बार सात को आमंत्रित करना।

आशा करोविजेताओं को वोट का एक छोटा प्रतिशत प्राप्त करने से रोकने के लिए फ़ार्गो मतदाता शहर आयोग की दौड़ में अनुमोदन मतदान का उपयोग करते हैं।

फ़ार्गो मतदाताखुद से पूछना चाहिए कि अगला सार्वजनिक स्वास्थ्य संकट आने पर वे सिटी कमीशन और स्कूल बोर्ड में किसे देखना चाहेंगे।

शॉ WDAY टीवी के पूर्व रिपोर्टर और KVRR टीवी के पूर्व समाचार निदेशक हैं।

यह कॉलम जरूरी नहीं कि फोरम के संपादकीय बोर्ड की राय और न ही फोरम के स्वामित्व को दर्शाता है।

विज्ञापन

सूचना स्तंभकार जिम शॉ से और पढ़ें
शॉ लिखते हैं, "अमेरिका में जो नरसंहार होता है वह दुनिया के बाकी हिस्सों में नहीं होता है। हर दिन 110 अमेरिकियों को गोली मार दी जाती है। अमेरिका में बंदूक हत्या दर अन्य उच्च आय वाले देशों की तुलना में 26 गुना है। वहां इस साल भयानक 230 सामूहिक गोलीबारी हुई है।"

InForum स्तंभकार जिम शॉ WDAY टीवी के पूर्व रिपोर्टर और KVRR टीवी के पूर्व समाचार निदेशक हैं।
आगे क्या पढ़ें
ग्रांडे लिखते हैं, "बंदूक हिंसा शून्य में नहीं होती है। यह बड़े पैमाने पर हमारे सबसे बड़े शहरों में होता है, जिनके पास पहले से ही सख्त, "सामान्य ज्ञान" किताबों पर बंदूक कानून हैं। जिन शहरों ने फैसला किया था, वे पुलिस को बदनाम करने के लिए सामान्य ज्ञान थे ।"
ब्रिकनर लिखते हैं, "एक कहावत कहती है, 'एक खुशमिजाज दिल दवा की तरह अच्छा करता है।' इतने अंधेरे के साथ - यूक्रेन, अभद्र भाषा, हिंसा और यहां तक ​​कि हमारे लोकतंत्र के अंत का खतरा - हमें इसकी आवश्यकता है।"
नेल्सन लिखते हैं, "व्लादिमीर पुतिन की हत्या के लिए चिल्लाने वाले अमेरिकी नेताओं के पागलपन और रूस को अपने घुटनों पर लाने के लिए चिल्लाने का स्रोत क्या है? यह केवल किसी अस्पष्ट कारण के लिए मूर्खों का नासमझ क्रोध हो सकता है। इसकी कोई थाह नहीं है।"
क्या सरकार डौग बर्गम ने अपने पसंदीदा उम्मीदवारों को बढ़ावा देने में मदद की है? या सिर्फ सुर्खियां बनाईं जिससे उनके अभियान अस्पष्ट हो गए?