डीसीआईतथाएसरचमेलपूर्वावलोकन

अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!
अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!

विज्ञापन

विज्ञापन

हेनन: 'अमेरिका को पहले' रखने वाले पुरुषों और महिलाओं को धन्यवाद

हेनन लिखते हैं, "अमेरिकी महानता एक नारा नहीं है। इसने हमें परिभाषित किया है क्योंकि इन नायकों ने हमारे लिए अपनी जान दी। आइए हर दिन उनके बलिदान का सम्मान करें।"

स्तंभकार स्कॉट हेनेन
हम ट्रस्ट प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं।

यदि आप गलत भीड़ के बीच "अमेरिका फर्स्ट" या "कीप अमेरिका ग्रेट" वाक्यांशों का उपयोग करते हैं, तो आपको राजनीतिक झंझटों का पता चल सकता है। लेकिन हाल के दिनों में दो महत्वपूर्ण छुट्टियां आई हैं जो बताती हैं कि हम लंबे समय से एक ऐसा देश रहे हैं जो उन आदर्शों को प्रिय है।

1860 के दशक के उत्तरार्ध से अमेरिका में स्मृति दिवस मनाया जाता रहा है। मूल रूप से "सजावट दिवस" ​​​​के रूप में जाना जाता है, यह वह दिन है जब हम उन लोगों का सम्मान करते हैं जो हमारे महान देश की सेवा करते हुए मर गए। इस साल मैंने फारगो के बिशप, परम श्रद्धेय जॉन फोल्डा के नेतृत्व में एक मेमोरियल डे मास में भाग लिया। उनके प्रवचन के शब्दों ने मुझे उन लोगों के बारे में सोचने पर मजबूर कर दिया जिन्होंने "अमेरिका को पहले" रखने के लिए अपना जीवन दिया।

"मुझे यकीन है कि आपको वे शब्द याद होंगे जो यीशु ने प्रेरितों से कहे थे: इससे बड़ा कोई प्यार नहीं है, कि कोई अपने दोस्तों के लिए अपना जीवन दे," फोल्डा ने कहा। "हमारे भाइयों और बहनों ने दूसरों के लिए अपना जीवन लगा दिया, यहां तक ​​​​कि उन लोगों के लिए भी जिनसे वे कभी नहीं मिले और जिन्हें वे नहीं जानते थे, उन्होंने उस तरह के प्यार का प्रदर्शन किया है, जिसके बारे में यीशु बोलते हैं।"

"स्मृति दिवस स्मरण का एक धर्मनिरपेक्ष दिन है, लेकिन इसका एक गहरा आध्यात्मिक आयाम भी है। हम उन दिवंगत भाइयों और बहनों को कृतज्ञता की भावना, धन्यवाद की भावना को महसूस किए बिना याद नहीं कर सकते। कृतज्ञता एक अनुग्रह, एक पवित्र स्वभाव है। , एक विनम्र अहसास कि हमारे पास सब कुछ एक उपहार है," उन्होंने जारी रखा। "और हमारी कृतज्ञता निश्चित रूप से उन लोगों के प्रति है जिन्होंने दूसरों को सार्वजनिक सेवा में इतना कुछ दिया है। कृतज्ञता हमारे अपने दिलों का विस्तार करती है, और उम्मीद है कि हम उन भाइयों और बहनों के उदाहरण से सीख सकते हैं जिन्हें हम आज याद करते हैं, जिनमें से कई ने वास्तव में किया था दूसरों के लिए अपने जीवन के नीचे।"

मैं उन लोगों के प्रति अटूट आभार व्यक्त करता हूं जिन्होंने अमेरिका को सबसे पहले रखा और ऐसा करते हुए मर गए। यह हम सभी के लिए एक गहरा उपहार है।

विज्ञापन

यह पिछला सोमवार "डी-डे" था। अट्ठाइस साल पहले अमेरिका की सेनाएं समुद्र और आकाश से नॉरमैंडी, फ्रांस पर उतरीं। जल्द ही फ्रांसीसी समुद्र तटों की रेत इन नायकों के खून से चमकीले रंग में रंग गई। फ्रांस को मुक्त करने के लिए महान धर्मयुद्ध शुरू हुआ। हमने एक गुलाम महाद्वीप के लिए लड़ने के कारण का नेतृत्व किया, और इसे मुक्त करने का काम शुरू किया।

6 जून, 1944, एक विशिष्ट अमेरिकी क्षण था। डी-डे के पुरुषों में, ऊंची चट्टानों पर चढ़ने वाले रेंजर, ग्लाइडर पायलट क्रैश लैंडिंग, उबड़-खाबड़ पानी में आगे संघर्ष करने वाले सैनिक, हम एक ऐसे अमेरिका को पाते हैं जो एक नेक काम में अपने सहयोगियों के साथ जुड़ने के लिए तैयार है। सभी अमेरिकियों के नेतृत्व में स्वतंत्रता की कीमत चुकाने को तैयार हैं।

आइए आशा करते हैं कि बड़ी संख्या में Y, Z और अल्फा पीढ़ी "अमेरिका को महान रखने" के लिए तैयार हैं, ठीक वैसे ही जैसे उनसे पहले की पीढ़ियों ने किया था। मैं हाल ही में सैन डिएगो में बूट कैंप के लिए नॉर्थ डकोटा छोड़ने वाले लगभग 10 युवा नौसैनिकों के साथ एक उड़ान पर था। उनका फौलादी संकल्प एक छोटी सी बातचीत में साफ झलक रहा था। वे स्पष्ट रूप से अमेरिका को पहले स्थान पर रख रहे हैं, जब उनके कई साथी एक आसान रास्ता चुन रहे हैं।

अमेरिकी महानता कोई नारा नहीं है। इसने हमें परिभाषित किया है क्योंकि इन नायकों ने हमारे लिए अपनी जान दी है। आइए हर दिन उनके बलिदान का सम्मान करें।

स्कॉट हेनन राज्यव्यापी रेडियो कार्यक्रम "व्हाट्स ऑन योर माइंड?" की मेजबानी करते हैं। AM 1100 "द फ्लैग", KFYR AM 550, AM 1090 KTGO "द फ्लैग" और AM 1460 KLTC पर। उसे ईमेल करेंScottH@FlagFamily.com

यह कॉलम जरूरी नहीं कि फोरम के संपादकीय बोर्ड की राय और न ही फोरम के स्वामित्व को दर्शाता है।

द्वारा रायस्कॉट हेनेन
स्कॉट हेनन राज्यव्यापी रेडियो कार्यक्रम "व्हाट्स ऑन योर माइंड?" की मेजबानी करते हैं। AM 1100 "द फ्लैग", KFYR AM 550, AM 1090 KTGO "द फ्लैग" और AM 1460 KLTC पर। उसे ईमेल करेंScottH@FlagFamily.com

आगे क्या पढ़ें
"बहुत से लोग जो सोचते हैं कि वे वफादार हैं, कभी भी अपने विश्वासों के व्यावहारिक निहितार्थों को पूरी तरह से नहीं समझते हैं, और वास्तव में उनसे क्या मांग की जाती है। और ईसाई किसी भी अन्य धर्म के वफादार से कम दोषी नहीं हैं।"
"गैर-पारंपरिक खेत की लड़कियों को देखना पशुधन की देखभाल करना सीखता है, जिसमें यार्ड में अपने जिद्दी बछिया के साथ काम करना शामिल है, जहां मेरे परदादा और परदादा एक बार पुराने अन्न भंडार में रहते थे, पुराने को नए के साथ मिलाते हैं।"
दक्षिणपंथी पक्ष के उम्मीदवार चुनावी रात में 5 के लिए 0 पर जाते हैं
और न केवल मतदान कम हुआ, बल्कि प्राथमिक भागीदारी के मामले में रिपब्लिकन डेमोक्रेट्स पर हावी रहे।