गौरवu21विरुद्धबाल्कोटा

अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!
अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!

विज्ञापन

विज्ञापन

विश्वास ढूँढना: उन लोगों की सुनो जिन्होंने विश्वास खो दिया है

"बहुत से लोग जो सोचते हैं कि वे वफादार हैं, कभी भी अपने विश्वासों के व्यावहारिक निहितार्थों को पूरी तरह से नहीं समझते हैं, और वास्तव में उनसे क्या मांग की जाती है। और ईसाई किसी भी अन्य धर्म के वफादार से कम दोषी नहीं हैं।"

डेवलिन ब्रूक्स
योगदान
हम ट्रस्ट प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं।

अनुसंधान हमें बताता है कि कई लोगों के लिए प्राथमिक कारकों में से एक - विशेष रूप से युवा लोग - जिन्होंने चर्च में विश्वास खो दिया है, चर्च में स्वयंभू विश्वासियों का उनका कथित पाखंड है।

क्रिश्चियन मीडिया कंपनी लाइफवे रिसर्च के 2017 के एक अध्ययन में पाया गया कि 23-30 साल के 66% अमेरिकियों ने कहा कि उन्होंने 18 साल की उम्र के बाद नियमित रूप से चर्च जाना बंद कर दिया क्योंकि चर्च के सदस्य विभाजनकारी, निर्णय लेने वाले या पाखंडी लग रहे थे। और मैं अध्ययन के नाम पर अध्ययन कर सकता हूं जो इस वास्तविकता की पुष्टि करता है।

दुर्भाग्य से, चिंताओं को सुनने और उनसे सीखने के बजाय, मैंने चर्च के लोगों की पर्याप्त सभा देखी है, यह देखने के लिए कि इस जानकारी के साथ सामना करने पर हम कितने रक्षात्मक हो जाते हैं। "मैं एक अच्छा इंसान हूं, जो हर हफ्ते चर्च जाता है, और भगवान में विश्वास करता है।"

लेकिन अगर हम कलीसिया के भविष्य की परवाह करते हैं, और मैं पूरी कलीसिया के बारे में बात कर रहा हूँ, तो यह बहुत दूर का समय है कि हम उन लोगों की बातों पर ध्यान दें जो कलीसिया की आलोचना कर रहे हैं।

इसमें से कोई भी हमारे लिए आश्चर्य के रूप में नहीं आना चाहिए। बाइबल शास्त्रों से भरी हुई है जो हमें याद दिलाती है कि केवल ईश्वर में विश्वास करना, या विश्वास करना ही पर्याप्त नहीं है। हमें याकूब 2:17 में कहा गया है: "इसलिये विश्वास यदि कर्म न हो तो अपने आप में मर जाता है।"

विज्ञापन

हमें शास्त्रों में बार-बार बताया गया है कि यदि हम वास्तव में परमेश्वर से प्रेम करते हैं, और विश्वासयोग्य हैं, तो हम अपने पड़ोसी से अपने समान प्रेम करने के लिए प्रेरित होंगे। लेकिन यहाँ जड़ है: वफादार लोगों के रूप में भी, हम नए तरीकों से सोचने के लिए प्रेरित होते हैं, हम जीने के नए तरीकों से प्रेरित होते हैं। इसका अर्थ यह है कि हमारे लिए अपने विश्वास के गुणों पर विश्वास करना हमारे लिए उन्हें जीने की तुलना में कहीं अधिक आसान है। और हम में से हर एक जो विश्वासयोग्य होने का दावा करता है, दोषी है।

बहुत से लोग जो सोचते हैं कि वे वफादार हैं, वे कभी भी अपने विश्वासों के व्यावहारिक निहितार्थों को पूरी तरह से नहीं समझते हैं, और वास्तव में उनसे क्या मांग की जाती है। और ईसाई इसके लिए किसी अन्य धर्म के विश्वासियों से कम दोषी नहीं हैं।

हम परमेश्वर के प्रेम से लाभ उठाने की चाहत की इस शर्मनाक स्थिति में फंस गए हैं, लेकिन बदले में वह हमसे जो मांग रहा है उसे स्वीकार करने से विद्रोही रूप से इनकार कर रहे हैं। परन्तु यदि हम वास्तव में समझते हैं कि परमेश्वर का अनुग्रह प्राप्त करने का क्या अर्थ है, तो हम उस अनुग्रह को अपने पड़ोसी तक पहुँचाने के लिए प्रेरित होंगे। और हम जो विश्वास करते हैं, और जो हम करते हैं, उसके बीच इतना बड़ा संबंध नहीं होगा।

हो सकता है कि चर्च के बाहर के लोग, हम में से उन लोगों के पाखंड से थक गए हों, जो खुद को वफादार कहते हैं, जो आंखों पर पट्टी बांधकर हम पर एक एहसान कर रहे हैं, जो हमें वह जीने से रोकते हैं जो भगवान ने हमारे लिए चाहा था।

हो सकता है कि वे वास्तव में भविष्यद्वक्ता हैं जिन्हें हमें सुनना चाहिए।

अधिक विश्वास समाचार:
सेंट मैरी कैथेड्रल में पुनर्निर्मित वानज़ेक केंद्र, जो सेंट मैरी स्कूल की पूर्व साइट है, सुरक्षित पहुंच, प्रत्येक ग्रेड के लिए कक्षाएं, और कार्यालयों और विशेष कक्षाओं के लिए जगह की अनुमति देगा।

डेवलिन ब्रूक्स, जो एक फोरम कम्युनिकेशंस कंपनी-स्वामित्व वाली कंपनी मोडुलिस्ट के लिए काम करती है, अमेरिका के इवेंजेलिकल लूथरन चर्च में एक ठहराया पादरी है। वह मिनेसोटा के वोल्वर्टन में फेथ लूथरन चर्च के पादरी के रूप में कार्य करता है। वह यहां पहुंचा जा सकता हैdevlyn.brooks@forumcomm.comटिप्पणियों और कहानी के विचारों के लिए।

संबंधित विषय:आस्था
आगे क्या पढ़ें
नॉर्थ डकोटा के सीनेटर केविन क्रैमर रेड फ्लैग कानूनों के बारे में अपनी टिप्पणियों के बारे में हाल के विवादों के बारे में बोलते हैं, सामान्य रूप से बंदूक नियंत्रण बहस, हम उच्च गैस की कीमतों के बारे में क्या कर सकते हैं, और चल रही 6 जनवरी समिति की सुनवाई।
वे शीर्षक IX भेदभाव का आरोप लगाते हैं क्योंकि यूएनडी में स्कूल जाने, हॉकी खेलने का अवसर कार्यक्रम के उन्मूलन के साथ छीन लिया गया था
गैस की कीमतें तय करना चाहते हैं? नई रिफाइनरियों के निर्माण के रास्ते में आने वाली बाधाओं को दूर करें। तेल उत्पादन पर राजनीतिक युद्ध समाप्त करें।
"गैर-पारंपरिक खेत की लड़कियों को देखना पशुधन की देखभाल करना सीखता है, जिसमें यार्ड में अपने जिद्दी बछिया के साथ काम करना शामिल है, जहां मेरे परदादा और परदादा एक बार पुराने अन्न भंडार में रहते थे, पुराने को नए के साथ मिलाते हैं।"