सूर्यावृद्धिकारीहाइडराबादविरुद्धकोल्काटाशिवारीसवारियोंकोपूर्वावलोकनमिलाता

अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!
अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!

विज्ञापन

विज्ञापन

फेड सबसे अच्छा है, बछड़ों में और मानव शिशुओं में

जेनी श्लेच्ट बताती है कि कैसे उसके खेत में दो बछड़ों को जीवित रहने के लिए दूध दुहने वाले की जरूरत थी।

मिली द चारोलाइस-क्रॉस बछड़ा अप्रैल 2022 में अपनी पहली बोतल में से एक पीता है, जिसे बाएं, कैनेडी और रीना श्लेच द्वारा खिलाया जाता है।
जेनी श्लेच्ट / एगवीक
हम ट्रस्ट प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं।

यह अप्रैल के मध्य में कुछ समय था -बर्फ़ीला तूफ़ान के पहले दौर और इस क्षेत्र में असामान्य रूप से ठंडे तापमान के बीच में- कि मेरे पति ने मुझे फोन किया और पूछा कि क्या मैं खलिहान में जा सकता हूं और एक बछड़े की देखभाल कर सकता हूं।

हमने उसे तूफान की शुरुआत में देखा था, वह थोड़ा कमजोर और अस्थिर दिख रहा था। जब तक मुझे फोन आया, तब तक छोटा चारोलिस-क्रॉस बछिया केवल दिन का था और रो रहा था। उसे निश्चित रूप से ऐसा नहीं लग रहा था कि उसे पर्याप्त दूध मिल रहा है। और, सभी अतिरिक्त काम के साथ तूफानों का मतलब पशुपालकों के लिए था, मेरे पति के पास समस्या की पहचान करने का समय नहीं था। बछड़े को सिर्फ खाने की जरूरत थी।

मैंने और मेरी बेटियों ने दूध की आधी बोतल भर दी, जो दूध की प्रतिकृति से बनी है जिसे हम हाथ में रखने की कोशिश करते हैंजब हम गायों को पाल रहे होते हैं . हमने आधे से शुरुआत की क्योंकि हमें नहीं पता था कि क्या वह शराब पीना जानती है या अगर उसे अन्य समस्याएं हो सकती हैं जो उसकी माँ से संबंधित नहीं थीं। लेकिन उसने इतनी जल्दी दूध गिरा दिया कि मैंने उसे आधा कर दिया। लड़कियों ने उसका नाम मिल्ली रखा।

कुछ दिनों के भीतर, मिली के कूल्हे की हड्डियाँ और पसलियाँ बाहर नहीं चिपकी थीं, और वह खाने के बाद संतुष्ट और शांत थी। दो बोतलें एक दिन में हमने उसे एक बीमार छोटे बछड़े से एक कठोर बछिया में बदल दिया, हम पहले से ही अगली गर्मियों में प्रजनन पर विचार कर रहे हैं।

अप्रैल के दूसरे दौर के बर्फानी तूफान के समय, एक गाय ने एक विशाल लाल बछड़ा दिया। वह उस आकार का था जैसा कुछ बछड़ों को तब तक नहीं मिलता जब तक वे कुछ महीने के नहीं हो जाते। कठिन प्रसव, ठंड और गीली परिस्थितियों के कुछ संयोजन, और एक बड़े थन वाली माँ का मतलब था कि जिस बछड़े को मैंने "बिग रेड" कहना शुरू किया, वह मुश्किल से चूसेगा और पूरा भोजन नहीं ले पाएगा - विशेष रूप से इतना बड़ा भोजन उसका दुबला-पतला शरीर।

विज्ञापन

जेनी श्लेच की "द सॉर्टिंग पेन" के बारे में और पढ़ें
"पिछले साल इस समय, जब हम पहले से ही यूएस सूखा मॉनिटर को हर हफ्ते लाल और लाल होते देख रहे थे, तो हम इस साल हमारे पास आए तूफानों में से एक को भी देखकर खुशी से नाचते थे। लेकिन अभी, इस मिनट में , क्या यह कृपया रुक सकता है?"
शहर में बैंक खोना ऐसा लग रहा था कि यह समुदाय के अंत की शुरुआत हो सकती है। इसके बजाय, यह पता चला कि अभी भी कुछ व्यापारिक नेता हैं जो छोटे शहरों में विश्वास करते हैं।
"मुझे लगता है कि यह कई कारणों से और भी बुरा हो सकता था।"
"जब यह नीचे आता है, तो अभी सभी रोपण बहुत 'संभावित' महसूस करते हैं। कुछ जमीन में चला जाएगा, लेकिन हम नहीं जानते कि कब और हम पूरी तरह से नहीं जानते कि क्या। हम मौसम की दया पर हैं, और हम अच्छी तरह से जानते हैं कि हम नहीं जानते कि यह कैसा दिखेगा। "

हम उसके साथ एक सप्ताह से अधिक समय तक संघर्ष करते रहे। हम उसे उसकी माँ या बोतल से पानी पिलाने की कोशिश करेंगे, जिसमें एक व्यक्ति उसके बड़े फ्रेम को पकड़े हुए था, जबकि दूसरे ने अपना मुँह खोला और उसे चूसने की कोशिश की। अक्सर हम उसे "ड्रेंचिंग" या "ट्यूबिंग" का सहारा लेते हैं, एक ऐसी प्रक्रिया जिसमें बोतल की सामग्री को एक बछड़े के गले के नीचे डंप करना शामिल होता है ताकि उसे पोषित किया जा सके। जब तक उसने इतनी अच्छी तरह से चूसना शुरू किया कि हमें लगा कि शायद वह इसे अपनी माँ पर बना लेगा, तब तक बेचारी गाय का दूध सूख चुका था।

बिग रेड मिली के साथ खलिहान में शामिल हो गया, और वह कुछ हफ्तों तक पूरी बोतल लेने के लिए संघर्ष करता रहा। अंत में, वह दिन आ गया जब वह मिल्ली से प्रतिस्पर्धा कर रहा था कि कौन सबसे तेज पी सकता है और कुछ विशेष बछड़े के दाने खाने में उसके साथ शामिल हो सकता है।

इन कहानियों का उद्देश्य क्या है? इन दो बछड़ों को दुग्ध प्रतिकारक द्वारा बचाया गया, जो शिशु फार्मूला के गोजातीय समकक्ष हैं। बहुत सारे मानव बच्चे हैं जिनके लिए भी यही सच है। कभी-कभी, एक मानव निर्मित दूध एक स्वस्थ, संपन्न शिशु (किसी भी प्रजाति के) और संघर्ष करने वाले के बीच का अंतर होता है।

हम मानव शिशु फार्मूला की कमी के बीच में हैं, और आपने लोगों को यह कहते हुए सुना होगा कि माताओं को सिर्फ स्तनपान कैसे करना चाहिए। एक माँ के रूप में जिसने दो बच्चों का पालन-पोषण किया, लेकिन कभी-कभी फार्मूला का भी इस्तेमाल किया, मैं इस अवसर का लाभ उठाकर आपसे कहना चाहूंगी कि अगर आपने इस तरह की राय व्यक्त की है तो आप बात करना बंद कर दें।

सहानुभूति एक महत्वपूर्ण गुण है; यहां तक ​​​​कि अगर आप किसी चीज से नहीं गुजरे हैं, तो आप अपनी कल्पना का उपयोग कर सकते हैं और सोच सकते हैं कि किसी भी स्थिति में आप क्या करेंगे। जिस तरह जानवरों की दुनिया में प्रकृति की इच्छा के अनुसार चीजें हमेशा नहीं चलती हैं, वैसे ही वे मानव दुनिया में भी कई कारणों से पूरी तरह से नहीं जाते हैं - इनमें से कोई भी किसी और का व्यवसाय नहीं है। यदि आप समझ सकते हैं कि बछड़ों को कभी-कभी दूध दुग्ध प्रतिस्थापन की आवश्यकता क्यों होती है, तो आपको यह भी समझने में सक्षम होना चाहिए कि शिशुओं को कभी-कभी फार्मूला की आवश्यकता क्यों होती है।

फेड सबसे अच्छा है, चाहे बच्चे के दो पैर हों या चार।

जेनी श्लेच एगवीक के संपादक हैं। वह अपने पति और दो बेटियों के साथ उत्तरी डकोटा के मदीना में एक खेत और खेत में रहती है। उनसे jschlecht@agweek.com या 701-595-0425 पर संपर्क किया जा सकता है।

जेनी श्लेच एगवीक और शुगरबीट ग्रोवर पत्रिका की संपादक हैं। वह अपने पति और दो बेटियों के साथ उत्तरी डकोटा के मदीना के पास एक खेत और खेत में रहती है। आप उससे jschlecht@agweek.com या 701-595-0425 पर संपर्क कर सकते हैं।
आगे क्या पढ़ें
शॉ 14 जून के चुनाव में दौड़ पर अपने अंतिम विचार देते हैं।
ग्रांडे लिखते हैं, "बंदूक हिंसा शून्य में नहीं होती है। यह बड़े पैमाने पर हमारे सबसे बड़े शहरों में होता है, जिनके पास पहले से ही सख्त, "सामान्य ज्ञान" किताबों पर बंदूक कानून हैं। जिन शहरों ने फैसला किया था, वे पुलिस को बदनाम करने के लिए सामान्य ज्ञान थे ।"
ब्रिकनर लिखते हैं, "एक कहावत कहती है, 'एक खुशमिजाज दिल दवा की तरह अच्छा करता है।' इतने अंधेरे के साथ - यूक्रेन, अभद्र भाषा, हिंसा और यहां तक ​​कि हमारे लोकतंत्र के अंत का खतरा - हमें इसकी आवश्यकता है।"
नेल्सन लिखते हैं, "व्लादिमीर पुतिन की हत्या के लिए चिल्लाने वाले अमेरिकी नेताओं के पागलपन और रूस को अपने घुटनों पर लाने के लिए चिल्लाने का स्रोत क्या है? यह केवल किसी अस्पष्ट कारण के लिए मूर्खों का नासमझ क्रोध हो सकता है। इसकी कोई थाह नहीं है।"