मोनोपोलीपोकरजोआधिकारिकटेक्सासऑनलाइनहोताहै

अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!
अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!

विज्ञापन

विज्ञापन

अहलिन: रिपब्लिकन पार्टी के सार्वजनिक स्वास्थ्य के प्रति पूर्ण तिरस्कार के साथ परेशानी

अहलिन बंदूक हिंसा को एक सार्वजनिक स्वास्थ्य समस्या के रूप में वर्गीकृत करता है। वह लिखती हैं, "और फिर भी, निर्वाचित अधिकारी-ज्यादातर रिपब्लिकन राजनेता-हमें अनदेखा करते हैं, अपने कंधों को सिकोड़ते हैं और अपने हाथ फेंकते हैं जैसे कि कुछ भी नहीं किया जा सकता है। (क्षमा करें एनडी, लेकिन हमारी कांग्रेस की तिकड़ी 'श्रगिएस्ट' है।) कुछ भी नहीं कह सकते हैं। किया जाना बकवास है, निश्चित रूप से, जैसा कि अन्य राष्ट्रों ने बड़े पैमाने पर निशानेबाजों के साथ अपने स्वयं के मुकाबलों के बाद सख्त बंदूक नीतियों को लागू करके दिखाया है - और, हाँ, यह साबित करना कि उनके लोकतंत्र इसके लिए स्वस्थ हैं। "

हम ट्रस्ट प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं।

जब हर दस में से नौ अमेरिकी बंदूक की खरीद पर पृष्ठभूमि की जांच करना चाहते हैं, दस में से सात अमेरिकी उच्च क्षमता वाली गोला-बारूद पत्रिकाओं पर प्रतिबंध लगाना चाहते हैं, और दस में से सात अमेरिकी चाहते हैं कि हमला करने वाले हथियारों पर प्रतिबंध लगा दिया जाए, तो क्या हमारे चुने हुए प्रतिनिधियों को हमारी कार्रवाई नहीं करनी चाहिए। मर्जी?

जब 2020 के लिए राष्ट्रव्यापी मृत्यु प्रमाण पत्र के आंकड़े बताते हैं कि 1-19 साल की उम्र के अमेरिकियों के लिए आग्नेयास्त्र मौत का प्रमुख कारण थे - 4,000 से अधिक, ऑटोमोबाइल दुर्घटनाओं में मारे गए बच्चों और किशोरों की संख्या को पार करते हुए - क्या हमारे निर्वाचित प्रतिनिधियों को बंद नहीं करना चाहिए NRA काउच और इसके बारे में कुछ करें?

कृपया, लोग, उस आंकड़े को डूबने दें। अमेरिका के बच्चों और किशोरों के लिए मौत का प्रमुख कारण बंदूक हिंसा है। हम उस मुकाम पर पहुंच गए हैं जहां हर साल हमारे 4,000 से अधिक बच्चे वयस्क नहीं बनते क्योंकि वे बंदूकों से मारे जाते हैं।

क्या अनावश्यक त्रासदी।

कोई सवाल नहीं, यह एक सार्वजनिक स्वास्थ्य संकट है और इसे अमेरिकियों के एक मजबूत बहुमत द्वारा मान्यता प्राप्त है। और फिर भी, निर्वाचित अधिकारी-ज्यादातर रिपब्लिकन राजनेता-हमें अनदेखा करते हैं, अपने कंधों को सिकोड़ते हैं और अपने हाथ फेंकते हैं जैसे कि कुछ भी नहीं किया जा सकता है। (क्षमा करें एनडी, लेकिन हमारी कांग्रेस की तिकड़ी "श्रगिएस्ट" है।")यह कहना कि कुछ भी नहीं किया जा सकता है, निश्चित रूप से बकवास है, जैसा कि अन्य राष्ट्रों ने बड़े पैमाने पर निशानेबाजों के साथ अपने स्वयं के मुकाबलों के बाद सख्त बंदूक नीतियों को लागू करके दिखाया है - और, हाँ, यह साबित करना कि उनके लोकतंत्र इसके लिए स्वस्थ हैं।

विज्ञापन

दुर्भाग्य से, हमारा देश एकमात्र ऐसा है, जो बार-बार हत्याकांडों का जवाब निशानेबाजों से कहता है, "आपके पास असॉल्ट राइफलें और उच्च क्षमता वाली गोला-बारूद पत्रिकाएं खरीदने का एक उप-ईश्वर अधिकार है।"

लेकिन चलो साइड-ट्रैक न करें। विषय सार्वजनिक स्वास्थ्य है और दुख की बात है कि आज की रिपब्लिकन पार्टी इसके प्रति पूरी तरह से तिरस्कार करती है। सच में, क्या चर्चा बंदूक हिंसा के खूनी ज्वार को रोकने, जलवायु परिवर्तन की चपेट में आने, सार्वजनिक स्वास्थ्य में कानूनी गर्भपात के आधार को समझने, या COVID टीकों की जीवन रक्षक प्रभावशीलता का मूल्यांकन करने के बारे में है (वास्तव में, अब लगभग किसी भी टीके, सहित महत्वपूर्ण बचपन के टीके) आज की रिपब्लिकन पार्टी की एक ही प्रतिक्रिया है: डेटा अप्रासंगिक है, वैज्ञानिकों और चिकित्सा विशेषज्ञों पर भरोसा नहीं किया जा सकता है; बड़ी सरकार हमें नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है।

ज्ञान या विशेषज्ञता के बजाय, सार्वजनिक स्वास्थ्य के मुद्दों के प्रति रिपब्लिकन दृष्टिकोण के लिए परिभाषित विशेषता - विशेष रूप से बंदूकें - शिकायत की एक बड़ी खुराक के साथ आक्षेप है, शिकायत लगातार बढ़ रही है और मेटास्टेसिस कर रही है।

विचार करें कि आज हम कहां होते यदि पोलियो और स्मॉग और तंबाकू की समस्याओं को अनुसंधान और डेटा और राजनीतिक सामान्य ज्ञान से नहीं निपटाया गया होता। पोलियो के टीके सही नहीं थे, लेकिन साल्क और साबिन 1950 के दशक के माता-पिता के नायक थे। निक्सन के प्रशासन ने ईपीए को अस्तित्व में लाया, और यहां तक ​​​​कि मिच मैककोनेल ने भी तंबाकू की कानूनी उम्र को 21 तक बढ़ाने का समर्थन किया। (सिगरेट, 18 साल के बच्चों के लिए बुरा; असॉल्ट राइफल, अच्छा?)

उवाल्डे, टेक्सास, त्रासदी के बाद, मेमोरियल डे सप्ताहांत में 15 और सामूहिक गोलीबारी (4 या अधिक लोगों को गोली मार दी गई) देखी गई। हमारा समाज बीमार है।

हां, बंदूक का मुद्दा जटिल है, लेकिन इससे नीति-निर्माण व्यर्थ नहीं होना चाहिए, खासकर इसलिए कि हममें से 65% से अधिक लोग गंभीर सुधार के पक्षधर हैं।

प्रश्न: क्या लोकतंत्र-और सार्वजनिक स्वास्थ्य-बंदूक के बल पर अल्पसंख्यक शासन से बच सकते हैं? (स्पॉयलर अलर्ट: नहीं।)

जेन अहलिन फ़ार्गो में रहती हैं और द फ़ोरम के राय पृष्ठों में उनका लगातार योगदान है। उसे janeahlin@yahoo.com पर ईमेल करें

विज्ञापन

यह पत्र जरूरी नहीं कि फोरम के संपादकीय बोर्ड की राय और न ही फोरम के स्वामित्व को दर्शाता है।

द्वारा रायजेन अहलिन
जेन अहलिन फ़ार्गो में रहती हैं और द फ़ोरम के राय पृष्ठों में उनका लगातार योगदान है। उसे ईमेल करेंjaneahlin@yahoo.com।
आगे क्या पढ़ें
"बहुत से लोग जो सोचते हैं कि वे वफादार हैं, कभी भी अपने विश्वासों के व्यावहारिक निहितार्थों को पूरी तरह से नहीं समझते हैं, और वास्तव में उनसे क्या मांग की जाती है। और ईसाई किसी भी अन्य धर्म के वफादार से कम दोषी नहीं हैं।"
"गैर-पारंपरिक खेत की लड़कियों को देखना पशुधन की देखभाल करना सीखता है, जिसमें यार्ड में अपने जिद्दी बछिया के साथ काम करना शामिल है, जहां मेरे परदादा और परदादा एक बार पुराने अन्न भंडार में रहते थे, पुराने को नए के साथ मिलाते हैं।"
दक्षिणपंथी पक्ष के उम्मीदवार चुनावी रात में 5 के लिए 0 पर जाते हैं
और न केवल मतदान कम हुआ, बल्कि प्राथमिक भागीदारी के मामले में रिपब्लिकन डेमोक्रेट्स पर हावी रहे।