lshvsdveजीवितस्कोर

अभी सब्सक्राइब करें और सेव करें
अभी सब्सक्राइब करें और सेव करें

विज्ञापन

विलियम (नमकीन) Mangnall

विलियम (नमकीन) लेरॉय मैंगनल का जन्म 8 अगस्त 1926 को वेरोना, एनडी में विलियम और कैरी (क्रिस्टेंसन) मैंगनॉल के यहाँ हुआ था। साल्टी का 95 साल की उम्र में 21 जून 2022 को अपनी बेटी के घर में निधन हो गया।

जब साल्टी 1 साल का था तब मैंगनल परिवार मिल्ड्रेड मोंटाना चला गया। उनके माता-पिता ने एक खेत बनाया, पशुधन बढ़ाया और परिवार में राल्फ, जॉर्ज, एनाबेल और मैरीलू को जोड़ा। जब वह 13 वर्ष का था, तो परिवार ओक्स क्षेत्र में वापस चला गया। ओक्स के उत्तर की ओर डहलबेक परिवार के खेत में कमरे और बोर्ड के लिए काम करते हुए नमकीन ने अपनी हाई स्कूल की शिक्षा जारी रखी। स्नातक स्तर की पढ़ाई पर, उन्होंने तुरंत 17 साल की उम्र में सेवा में भर्ती कराया।

नमकीन ओक्स में लौट आया और खेती करने लगा। उन्हें अपनी रानी, ​​मैरीलू सैंडर्स से प्यार हो गया और उनकी शादी 8 फरवरी, 1953 को हुई। उनके तीन बच्चे थे, टेरी, जीन और डोना।

मैंगनॉल रेंच ने शुद्ध नस्ल की कोलंबिया भेड़ और सूअरों के साथ शॉर्टहॉर्न मवेशियों को उठाया और प्रदर्शित किया। उन्होंने वैली सिटी विंटर शो में स्टीयर ऑफ स्टीयर दिखाए और पुरस्कार जीते। कटाई के दौरान, नमकीन सीढ़ी से गिर गया और उसके घुटने टूट गए। सर्जनों ने टुकड़ों को इकट्ठा करने की कोशिश की लेकिन उन्हें चेतावनी दी कि वह फिर कभी नहीं चलेंगे और निश्चित रूप से फिर कभी नृत्य नहीं करेंगे। उन्होंने अपनी चिकित्सा प्रदान की, अपने दम पर चले और अपनी मैरीलो के साथ कई वर्षों तक नृत्य करने का आनंद लिया ... सभी को याद दिलाते हुए कि उन्होंने उन डॉक्टरों को दिखाया जिन्हें वह बेहतर जानते थे।

साल्टी अमेरिकी सेना के आजीवन (75 वर्ष) सदस्य थे। सेना और सहायक में नमकीन और मैरीलो सक्रिय थे। उन्होंने वर्षों तक संयुक्त राज्य भर में राज्य और राष्ट्रीय सम्मेलनों में भाग लिया। उन्होंने अपने संगठनों के लिए समितियों और अधिकारियों के साथ-साथ दूसरों का समर्थन करने और दिग्गजों के लिए बदलाव की पैरवी की।

1978 के दिसंबर में, साल्टी और मैरीलो ने कुछ दोस्तों से मिलने के लिए टेक्सास में तीन सप्ताह की एक छोटी छुट्टी की योजना बनाई। योजनाएँ बदल गईं। वे अपने आजीवन दोस्तों, फ्रॉमकेस से मिलने के लिए एरिज़ोना गए, 1 जून तक रहे और चांडलर, एरिज़ोना में एक घर खरीदा। वे अपना सामान पैक करने के लिए ओक्स लौट आए और स्थायी रूप से अपने चांडलर घर चले गए। साल्टी ने अपने बेटे के साथ बोसा डोनट्स के स्वामित्व वाले ट्रांसफूड्स में काम किया, और बाद में एक सेवानिवृत्ति समुदाय के लिए रखरखाव का काम किया। मैरीलो ने अपनी रोज़मेलिंग जारी रखी, पेंटिंग कक्षाओं के साथ एक छोटी उपहार की दुकान खोली और परिवार से मिलने और होस्टफेस्ट में टैटिंग का प्रदर्शन करने के लिए नॉर्थ डकोटा की वार्षिक यात्राएँ कीं।

साल्टी की मृत्यु से पहले उनकी पत्नी, मैरीलो, माता-पिता विलियम और कैरी, भाई जॉर्ज और राल्फ, बहन एनाबेल, दामाद, चार्ल्स मेस्मर और पोते जोनाथन मैंगनॉल थे। वह अपने बच्चों, टेरी (जूली) मैंगनॉल, जीन मेस्मर और डोना मोलेट, बहन, मैरीलो डिट्रिच से बचे हैं। उनके पोते और परपोते एलिसिया (एलन) रास्क, ऑब्री और एंजेला, जेसिका (इयान) रास्क।