घोड़ाhdbf

अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!
अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!

विज्ञापन

विज्ञापन

दुनिया

शहर डोनबास में रूसी आक्रमण का मुख्य लक्ष्य बन गया है - जिसमें लुहान्स्क और डोनेट्स्क प्रांत शामिल हैं - क्योंकि क्रेमलिन के आक्रमण ने युद्ध के युद्ध में पीस दिया है, जिसने शहरों को तोपखाने बैराज द्वारा बर्बाद कर दिया है।
यूक्रेनी रक्षकों ने सप्ताहांत में लगभग आधे शहर पर नियंत्रण हासिल कर लिया था, जैसे कि रूसी जीत के कगार पर थे। लेकिन सोमवार की सुबह उनकी स्थिति फिर और खतरनाक हो गई थी.
96 वर्षीय, जिन्हें "एपिसोडिक मोबिलिटी समस्या" के कारण हाल ही में कई कार्यक्रमों को रद्द करने के लिए मजबूर किया गया था, पिछले दिन "कुछ असुविधा" का अनुभव करने के बाद अनिच्छा से शुक्रवार की सेवा से बाहर हो गए।
एक युद्ध जिसे पश्चिमी देशों का मानना ​​​​है कि रूस ने घंटों के भीतर जीतने की योजना बनाई है, तीन महीने से अधिक समय से चल रहा है, मास्को को राजधानी से वापस खदेड़ दिया गया है, लेकिन पूर्व में एक बड़ा नया हमला शुरू किया गया है।

विज्ञापन

ताज़ा सुर्खिया
संदेश, गुरुवार को भेजा गया और शीर्षक "दुनिया भर में सभी को काम पर रखने के लिए रोकें", अरबपति द्वारा कर्मचारियों को कार्यस्थल पर लौटने या छोड़ने के दो दिन बाद आया, और मंदी के जोखिमों के बारे में व्यापारिक नेताओं से चेतावनियों के बढ़ते कोरस में जोड़ता है।
हजारों शाही समर्थकों ने झंडे लहराते हुए एक सैन्य परेड के लिए लंदन की सड़कों पर लाइन लगाई, जिसने प्लेटिनम जुबली कार्यक्रमों की शुरुआत को चिह्नित किया। ब्रिटेन और दुनिया भर में लाखों लोगों के स्ट्रीट पार्टियों में शामिल होने, उत्सव देखने और 96 वर्षीय रानी के सम्मान में बत्ती जलाने की उम्मीद थी।
रूस ने संयुक्त राज्य अमेरिका पर "आग में ईंधन" जोड़ने का आरोप लगाया है, जब राष्ट्रपति जो बिडेन ने कीव के लिए $ 700 मिलियन के हथियार पैकेज की घोषणा की, जिसमें 50 मील तक की सीमा के साथ उन्नत रॉकेट सिस्टम शामिल होंगे।
रूसी सेना, अब अपने आक्रमण में 98 दिन, पूर्वी और दक्षिणी क्षेत्रों में बुनियादी ढांचे को तेज कर रही थी, जिसमें प्रतीकात्मक रूप से महत्वपूर्ण औद्योगिक शहर सिविएरोडोनेट्सक भी शामिल था, जिसमें उन्होंने 27 मई को प्रवेश किया था।
दोनों पक्षों ने कहा कि रूसी सेना अब शहर के एक तिहाई हिस्से पर नियंत्रण रखती है। रूस के अलगाववादी परदे के पीछे ने स्वीकार किया कि युद्ध के सबसे बड़े जमीनी हमलों में से एक के बावजूद, इस पर कब्जा करने में उम्मीद से अधिक समय लग रहा था।
रूस के रक्षा मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि उसके सैनिकों और संबद्ध अलगाववादी बलों का अब डोनेट्स्क क्षेत्र में सिवरस्की डोनेट नदी के पश्चिम में एक रेलवे जंक्शन की साइट ल्यमैन पर पूर्ण नियंत्रण है, जो पड़ोसी लुहान्स्क है।

विज्ञापन

तीन दिनों की वार्ता के अंत में प्रकाशित प्रतिबद्धता, रॉयटर्स द्वारा देखी गई अंतिम विज्ञप्ति के पिछले मसौदे की तुलना में कमजोर थी, जिसमें 2030 तक निर्बाध कोयला बिजली उत्पादन को समाप्त करने का लक्ष्य शामिल था। चर्चा से परिचित सूत्रों ने कहा कि जापान और संयुक्त राज्य अमेरिका ने दोनों को संकेत दिया था कि वे उस तारीख का समर्थन नहीं कर सकते।
एक प्रमुख रेलवे हब की साइट, लाइमैन, एक अग्रिम पंक्ति का लक्ष्य रहा है क्योंकि रूसी सेना उत्तर से नीचे दबाती है, तीन दिशाओं में से एक जहां से वे यूक्रेन के औद्योगिक डोनबास क्षेत्र पर हमला कर रहे हैं।
विश्लेषकों का कहना है कि परीक्षणों से पता चलता है कि उत्तर कोरिया अपने हथियार कार्यक्रमों में तकनीकी प्रगति करने के लिए प्रतिबद्ध है। लेकिन उत्तर कोरिया का राज्य मीडिया असामान्य रूप से चुप रहा है।

विज्ञापन

विज्ञापन