bhutan.kgm

अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और एक उपहार बॉक्स!
अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और एक उपहार बॉक्स!

विज्ञापन

विज्ञापन

मिनेसोटा के इस व्यक्ति ने 1984 में अपने घर में आग लगाने से पहले अपने परिवार को क्यों मार डाला, खुद को मार डाला?

पिता ने अपनी पत्नी को मौत के घाट उतार दिया, अपने 9 साल और 22 महीने के बच्चों का दम घोंट दिया, उसके घर में आग लगा दी और फिर 38 साल पहले खुद को फांसी लगा ली, उसके बाद एक खुशहाल परिवार का अंत हो गया।

हम ट्रस्ट प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं।
डेविड कॉलिन्स अपनी पत्नी ऐन, अपने 9 वर्षीय बेटे स्कॉट और 22 महीने के बेटे जेफरी की हत्या करने के लिए आगे बढ़ेगा।
विनोना डेली न्यूज अक्टूबर 9, 1984 से Newspapers.com की छवि सौजन्य

रोचेस्टर - लगभग 38 साल पहले, रोचेस्टर का एक व्यक्ति शनिवार की रात अपनी पत्नी के साथ खेलने गया था। इस जोड़ी ने घर आकर अपनी दाई को शुभ रात्रि कहा। कुछ देर बाद, उस व्यक्ति ने अपनी पत्नी को पीट-पीटकर मार डाला, उसके दो बच्चों का गला घोंट दिया, उसके घर में आग लगा दी और फिर खुद को फांसी लगा ली।

कोई नहीं जानता क्यों।

उस समय के अधिकांश खातों के अनुसार, डेविड कॉलिन्स एक सामान्य, अच्छी तरह से समायोजित, हालांकि शांत, आदमी था। वह एक आईबीएम इंजीनियर थे जो 14 साल से कंपनी के साथ थे। कंपनी के एक प्रवक्ता ने संवाददाताओं से कहा कि वह एक अच्छा कर्मचारी था "काम से संबंधित कोई समस्या नहीं है।"

पड़ोसियों ने परिवार को "चर्च जाने वाले मित्रवत लोग" के रूप में वर्णित किया। दरअसल, वे हर रविवार को जाते थे।

अक्टूबर 1984 के स्टार ट्रिब्यून लेख के अनुसार, उनकी पत्नी, एन, रोचेस्टर के मेथोडिस्ट अस्पताल में एक 36 वर्षीय अंशकालिक नर्स, समुदाय में सक्रिय थी।

विज्ञापन

उनके बेटे, 9 वर्षीय स्कॉट, को एल्टन हिल्स एलीमेंट्री स्कूल में एक अच्छी तरह से पसंद किए जाने वाले चौथे-ग्रेडर के रूप में वर्णित किया गया था, जिसके पास एक सिक्का संग्रह था जिसके बारे में छात्रों को बात करना पसंद था।

स्कूल ने दुखद घटना के माध्यम से अपने सहपाठियों को काम करने में मदद करने की कोशिश की।

स्कॉट के शिक्षक लैरी बर्फिंड ने उस समय एसोसिएटेड प्रेस को बताया, "यह हम सभी के लिए एक नया अनुभव था।" "हम वास्तव में माता-पिता की तुलना में इसे संभालने के लिए बेहतर तैयार नहीं थे।"

कोलिन्स के बेटे जेफरी का जन्म 22 महीने पहले ही हुआ था।

ओल्मस्टेड काउंटी के कोरोनर डॉ. पॉल बेलाऊ ने हत्याओं के तुरंत बाद स्टार ट्रिब्यून को बताया, "हमारा कोई मकसद नहीं है।" "हमें समझ नहीं आ रहा है कि क्या हो रहा है।"

अक्टूबर 7-8, 1984

डेविड और ऐन शनिवार की रात रोचेस्टर सिविक सेंटर में अपने दोस्तों रॉबिन और बार्ब जाह्नके के साथ एक नाटक के लिए गए थे। जोड़े ने बाद में एक साथ मिठाई खाई।

"वे पूरी रात ठीक थे और अच्छी आत्माओं में थे, और जब वे आधी रात से पहले घर जाने के लिए निकले," रॉबिन जाह्नके ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया।

यह जोड़ी घर पहुंची और जॉन एडम्स में 14 वर्षीय नौवीं कक्षा के छात्र जेफरी ग्रोएन को घर जाने दिया। ग्रोन कहेंगे कि वे सभी "बिल्कुल सामान्य" लग रहे थे।

विज्ञापन

रोचेस्टर के एलिस केर, एक पारिवारिक मित्र और कॉलिन्स चर्च के सदस्य, क्राइस्ट यूनाइटेड मेथोडिस्ट, को डेविड से रविवार सुबह लगभग 8:30 बजे फोन आएगा कि उनकी पत्नी उपस्थित नहीं हो पाएगी क्योंकि परिवार के साथ नीचे आ रहा था फ़्लू।

एक पड़ोसी, जूडी गेर्ड्स, स्टार ट्रिब्यून को बताएंगे कि उसने रविवार को दोपहर के आसपास डेविड को अपनी सड़क पर दौड़ते हुए देखा, हालांकि वह जॉगर नहीं था और सड़क के कपड़े पहने हुए था।

"मैंने लहराया, लेकिन उसने नहीं किया," उसने स्टार ट्रिब्यून को बताया। "ऐसा लगता था जैसे वह जल्दी में था।"

स्टार ट्रिब्यून के अनुसार, पड़ोसी कहेंगे कि जब वे ऐन को जानते और पसंद करते थे, तो वे डेविड के बारे में बहुत कम जानते थे।

दमकलकर्मी 8 अक्टूबर 1984 को एक बाड़े वाले घर में पहुंचेंगे, जिसमें डेविड, एन, स्कॉट और जेफरी कॉलिन्स के शव थे। अधिकारियों का मानना ​​​​था कि डेविड ने अपने घर में आग लगाने और खुद को फांसी लगाने से पहले अपने परिवार की हत्या कर दी थी।
द विनोना डेली न्यूज अक्टूबर 9, 1984 से Newspapers.com की छवि सौजन्य

पड़ोसियों ने देखा कि उस दिन शाम करीब 6 बजे कॉलिन्स के घर से धुआं निकल रहा था।

अग्निशामक एक गढ़वाले घर में पहुंचेंगे।

रोचेस्टर के सहायक पुलिस प्रमुख जिम रयान ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया, "आगे और पीछे के दरवाजे चार-चार-चार और कुर्सियों से घिरे हुए थे।" "अग्निशामकों को पिछले दरवाजे से तोड़ना पड़ा।"

वे घर के अंदर डेविड, एन, स्कॉट और जेफरी के मृत शरीर पाएंगे। बाद में एक शव परीक्षण से पता चला कि डेविड द्वारा आग लगाने से पहले वे मारे गए थे।

विज्ञापन

बेलौ, कोरोनर, एसोसिएटेड प्रेस को बताएगा कि डेविड केर को कॉल करने से पहले ही परिवार की हत्या कर दी गई थी, यह बताने के लिए कि परिवार इसे चर्च में नहीं बनाएगा।

बेलाऊ ने निर्धारित किया कि डेविड ने एन को दो बार सीने में छुरा घोंपा था, एक उसके दिल में घुस गया था, इससे पहले कि वह एक कुंद वस्तु से उसकी खोपड़ी को फ्रैक्चर कर दे। इसके बाद उन्होंने स्कॉट और जेफरी का दम घोंट दिया। तीनों अपने पजामे में पाए गए थे और संभवत: ऊपर के बिस्तरों में उनकी हत्या कर दी गई थी।

डेविड तब जाहिरा तौर पर अपने परिवार के शवों को उनके रैम्बलर-शैली के घर के तहखाने में ले गया और अपने घर में आग लगाने और खुद को लटकाने से पहले उनमें से एक घोंसला बनाया।

उसके द्वारा इस्तेमाल की गई रस्सी से आग जलने के बाद उसका शव फर्श पर मिलेगा।

बेलाऊ ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि डेविड ने अपने अपराधों को छिपाने के लिए आग लगा दी होगी।

पड़ोसी ग्लेंडा ग्रोएन ने स्टार ट्रिब्यून को बताया, "मुझे नहीं पता कि मुझे ऐसा कोई कारण दिखाई दे रहा है कि उसके पास ऐसा करने के लिए कुछ भी होगा।" "उसके पास एक अच्छा काम था। उनके पास उनके लिए सब कुछ था, या कम से कम हमने यहां यही कहा है।"

द वॉल्टे की सिनेमेटोग्राफ़ी वाली अन्य फ़िल्में-टीवी शो
द वॉल्टे की सिनेमेटोग्राफ़ी वाली अन्य फ़िल्में-टीवी शो
1938 में बंगो टाउनशिप से चार वर्षीय हिकल हार्ले वेयर लापता हो गया था, और पूरी खोज के बावजूद उसका कोई पता नहीं चला।

मार्क वासन मई 2022 से पोस्ट बुलेटिन के साथ एक सार्वजनिक सुरक्षा रिपोर्टर रहे हैं। इससे पहले, उन्होंने दक्षिण-पश्चिम मेट्रो में एक सामान्य असाइनमेंट रिपोर्टर के रूप में और विलमार, मिन में एक सार्वजनिक सुरक्षा रिपोर्टर के रूप में काम किया था। पाठक मार्क तक यहां पहुंच सकते हैं।mwasson@postbulletin.com।
आगे क्या पढ़ें
21-24 जून तक मिनेसोटा राज्य सप्ताह के दौरान छात्रों को आवेदन करने के लिए शुल्क हटा लिया जाएगा।
मिनियापोलिस सेन उमर फतेह के बारे में शिकायतों को लेने के लिए बुधवार को नैतिक आचरण पर सीनेट उपसमिति की बैठक हुई। शिकायतों को सात जीओपी सीनेटरों द्वारा लाया गया था।
मिनेसोटा से 750 डॉलर के चेक के लिए आवेदन करने के लिए राज्य ने बुधवार को ऑनलाइन पोर्टल खोला। आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 जुलाई है।