कालकाउनसीटीमकामिलानहै

अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!
अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!

विज्ञापन

विज्ञापन

दक्षिण डकोटा लापता महिला मामले में अपहरणकर्ता के साक्ष्य के निशान भयावह तस्वीर पेश करते हैं

इस मामले में एक महत्वपूर्ण सबूत पामेला डन की सगाई की अंगूठी की खोज से निकला है।

पामेला डन को समर्पित एक बिलबोर्ड वाटरटाउन, एसडी में डन का 50वां जन्मदिन मनाने के लिए लगाया गया था। डन को आखिरी बार 9 दिसंबर, 2001 को देखा गया था। जबकि उसका पूर्व प्रेमी, डेव अस्मुसेन, उसके अपहरण के लिए उम्रकैद की सजा काट रहा है, जांचकर्ताओं को अभी तक डन का पता नहीं चल पाया है।
पामेला डन की स्मृति में फोटो सौजन्य।
हम ट्रस्ट प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं।

यह इस मामले पर लेखों की दो-भाग श्रृंखला का भाग 2 है। भाग 1 पढ़ने के लिए,यहाँ जाओ।

वाटरटाउन, एसडी - जैसे ही जांचकर्ताओं ने पामेला डन के लापता होने की खोज की, बेईमानी के सबूत ढेर होने लगे।

जबकि पूर्व प्रेमी डेव अस्मुसेन ने पहले से ही जांचकर्ताओं को उन वाहनों से संबंधित असंगत कहानियों के साथ प्रदान किया था, जिन्हें उन्होंने डन के लापता होने के दिन - और दिन के बाद चलाया था, वे जानते थे कि उन्होंने जितना गहरा खोदा, उतना ही वे खोजेंगे।

और, वे सही थे।

विज्ञापन

साउथ डकोटा कानून प्रवर्तन द्वारा प्राप्त वॉयसमेल ने उनके मामले को और जटिल बना दिया। 5 और 6 दिसंबर 2001 को, डन की उत्तर सेवा की रिकॉर्डिंग से धमकी भरे संदेशों का पता चला।

सुरक्षा और पीछा करने के आदेश का उल्लंघन करने के लिए डेव एसमुसेन को चार्ज करने के लिए संदेश और फोन कॉल पर्याप्त थे। 2004 में, उन्हें दोषी ठहराया गया और 40 महीने जेल की सजा सुनाई गई।

इससे जांचकर्ताओं को उसके खिलाफ अगला मामला एक साथ रखने का समय मिल गया।

“लक्ष्य उसे बंद करवाना था और फिर बड़े मामले में काम करना था। और हम ऐसा करने में सक्षम थे, "विन्सेंट फोले, जो उस समय कोडिंगिंगटन काउंटी के राज्य अटॉर्नी थे, ने फोरम न्यूज सर्विस को बताया।

जबकि डन के लापता होने से पहले दर्ज की गई घटनाओं से उपजी पीछा करने के आरोप, अपहरण के आरोप अधिक जटिल थे।

पामेला डन को आखिरी बार 9 दिसंबर, 2001 को देखा गया था। जबकि उसका पूर्व प्रेमी उसके अपहरण के लिए उम्रकैद की सजा काट रहा है, फिर भी उसे एक लापता व्यक्ति माना जाता है।
पामेला डन की स्मृति में फोटो सौजन्य।

एक शरीर के बिना, अभियोजकों को यह साबित करने के काम के साथ छोड़ दिया गया था - बहुत कम से कम - कि डेव अस्मुसेन ने डन को उसकी इच्छा के विरुद्ध उसके अपार्टमेंट से ले लिया था।

अपहरण का मामला

यह कोई रहस्य नहीं था कि डन ने डेव एसमुसेन को एक खतरे के रूप में देखा। सुरक्षा के आदेश के अलावा, डन के सबसे करीबी दोस्तों और परिवार के सदस्यों ने घरेलू दुर्व्यवहार के सबूत प्रत्यक्ष रूप से देखे।

विज्ञापन

देब टार्नोव्स्की और डन सबसे अच्छे दोस्त थे जब उन्हें पता चला कि वे सौतेली बहनें हैं। नतीजतन, दोनों ने एक अनोखा बंधन साझा किया - वे एक दूसरे की तलाश करते थे। जब डेव अस्मुसेन ने तस्वीर में प्रवेश किया, तो टार्नोव्स्की को लगभग तुरंत ही पता चल गया कि वह उसकी बहन के लायक नहीं है।

"मेरे साथ उसके बारे में कुछ सही नहीं बैठा, लेकिन मैं उस पर अपना अंगूठा नहीं रख सका," उसने कहा। "लेकिन, यह उसका जीवन था और मैंने सोचा, अगर वह उसे खुश करता है, तो उनके लिए और अधिक शक्ति। लेकिन चीजें तुरंत चट्टानी होने लगीं, और हर कोई उसे उससे छुटकारा पाने के लिए कहता रहा। ”

कई ब्रेकअप के बावजूद, डन और डेव अस्मुसेन ने एक साथ वापस आने का पैटर्न जारी रखा। एक बिंदु पर, उसने एक सगाई स्वीकार कर ली।

अपहरण के मामले में एक महत्वपूर्ण सबूत सगाई की अंगूठी की खोज से निकला है। जब जांचकर्ता 10 दिसंबर, 2001 को कल्याण जांच के लिए डन के घर पहुंचे, तो उन्होंने देखा कि डन ने सगाई की अंगूठी को छोड़कर अपना सारा सामान पीछे छोड़ दिया था।

अंगूठी को कानून प्रवर्तन को सौंप दिया गया था, क्रिस एस्मुसेन, रिक एस्मुसेन की अब पूर्व पत्नी, डेव अस्मुसेन के भाई।

इसने सबूतों की बढ़ती सूची में जोड़ा।

डेव अस्मुसेन ने 9 दिसंबर, 2001 की रात को डन के घर में रहने की बात स्वीकार की। यह देखते हुए कि दरवाजा बंद था और काउंटर पर डन की चाबियां मिली थीं, जांचकर्ताओं के लिए यह स्पष्ट था कि अपार्टमेंट की चाबी रखने वाला एकमात्र अन्य व्यक्ति था। जाने के लिए अंतिम - और ताला - अपार्टमेंट का दरवाजा। वह व्यक्ति थे डेव अस्मुसेन।

विज्ञापन

वाटरटाउन, एसडी में जेनकिंस लिविंग सेंटर के पूर्व अध्यक्ष और सीईओ लॉरेन डाइकमैन ने पामेला डन की याद में दान की गई पेंटिंग को स्वीकार किया। जब वह लापता हुई तो डन जेनकिंस लिविंग सेंटर की कर्मचारी थी। एक विश्वसनीय कर्मचारी, उसके सहकर्मी उस समय चिंतित हो गए जब वह 10 दिसंबर, 2001 की सुबह काम पर नहीं आई। तब से उसे देखा या सुना नहीं गया है। <br/>
पामेला डन की स्मृति में फोटो सौजन्य।

9 और 10 दिसंबर, 2001 को संचालित वाहनों की संख्या से संबंधित मुद्दा भी था, और संबंधित झूठ उन्होंने जांचकर्ताओं को बताया।

इन सबसे ऊपर, फोन रिकॉर्ड से संकेत मिलता है कि डेव एसमुसेन ने 9 दिसंबर, 2001 की शाम के बाद फिर कभी डन पहुंचने का प्रयास नहीं किया। यहां तक ​​​​कि एक दोस्त ने उसे बताया कि वह लापता थी, उसने कभी भी उसे चेक इन करने के लिए नहीं बुलाया। उसने कभी उसके परिवार के सदस्यों को फोन नहीं किया। उसके लगातार फोन आना बंद हो गए।

डेव अस्मुसेन को 2006 में डन के अपहरण के लिए दोषी ठहराया गया था - एक न्यायाधीश ने उन्हें 2007 में जेल की सजा सुनाई थी।

सच पर बैठे हैं?

2017 में, कानून प्रवर्तन को एक विश्वसनीय टिप मिली कि डेव अस्मुसेन ने ड्यूएल काउंटी के एक कुएं में डन के अवशेषों का निपटान किया। कुएं की प्रारंभिक सतह-स्तरीय जांच में बालों का एक गुच्छा निकला।

वाटरटाउन के पुलिस कप्तान चाड स्टाल ने कहा, "हमने इसे डीएनए परीक्षण के लिए भेजा था।" "दुर्भाग्य से, डीएनए निकालने के लिए बालों का नमूना बहुत खराब हो गया था, लेकिन यह वापस आ गया और मानव के रूप में पुष्टि की गई।"

2020 में, जांचकर्ताओं ने पामेला डन के लापता व्यक्ति के मामले से संबंधित एक विश्वसनीय टिप पर ड्यूएल काउंटी में एक कुएं की पूरी खुदाई की। डन को आखिरी बार 9 दिसंबर, 2001 को वाटरटाउन, एसडी में देखा गया था।
फोटो गूगल मैप्स के सौजन्य से।

यह 2020 में कुएं की पूरी खुदाई को प्रेरित करने के लिए पर्याप्त था। कानून प्रवर्तन और डन के प्रियजनों की निराशा के लिए, इससे डन के शरीर की खोज नहीं हुई।

"हम कुएं की पूरी खुदाई के लिए गए क्योंकि हम सुनिश्चित करना चाहते थे," स्टाल ने कहा। "दुर्भाग्य से, यह उस तरह से नहीं निकला जैसा हम चाहते थे।"

डन के अपहरण के लिए आजीवन कारावास की सजा का सामना करने के बावजूद, डेव अस्मुसेन ने अपनी बेगुनाही बरकरार रखी - उसके अपहरण और मौत के लिए।

डन के परिवार के सदस्यों के लिए निगलने के लिए यह एक कड़वी गोली है। जो दावा करते हैं कि सही आदमी पहले से ही सलाखों के पीछे है। हालांकि यह न्याय का एक रूप है, फिर भी उन्होंने उस प्रश्न का उत्तर नहीं सुना है जो शांति को पहुंच से दूर रखता है।

"यह हमें बंद नहीं देता है," टार्नोव्स्की ने कहा। "यह नियंत्रण का आखिरी टुकड़ा है जो उसके पास है।"

तृषा तौरिंस्कास द्वारा और अधिक
समय के साथ, डॉ लेस्ली कीली के इंजेक्शन को "गोल्ड क्योर" के रूप में जाना जाने लगा, जिसका नाम इसकी कथित सामग्री के लिए रखा गया। बाद के विश्लेषण ने इस विचार पर संदेह किया कि सोने का बिल्कुल उपयोग किया गया था, लेकिन कीली के उपचार केंद्रों का एक मूलभूत प्रिंसिपल आज भी जारी है, जैसे अल्कोहलिक्स एनोनिमस।

Trisha Taurinskas, फ़ोरम कम्युनिकेशंस कंपनी के लिए एक एंटरप्राइज़ क्राइम रिपोर्टर है, जो लापता व्यक्तियों और अनसुलझे अपराध से संबंधित कहानियों में विशेषज्ञता रखती है। उनका काम मुख्य रूप से द वॉल्ट पर दिखाया गया है।

तृषा से ttaurinskas@forumcomm.com पर पहुंचा जा सकता है।
आगे क्या पढ़ें
1938 में बंगो टाउनशिप से चार वर्षीय हिकल हार्ले वेयर लापता हो गया था, और पूरी खोज के बावजूद उसका कोई पता नहीं चला।
1 अक्टूबर, 1981 को होप, मिशिगन के 68 वर्षीय क्लिफ्टन वेंडेल मार्श का शव डेविल्स लेक के पूर्व राजमार्ग 2 पर एक विश्राम क्षेत्र में मिला था।