unitdescriptioninlists

अभी सब्सक्राइब करें और सेव करें
अभी सब्सक्राइब करें और सेव करें

विज्ञापन

विज्ञापन

एसडी सीनेट ने अटॉर्नी जनरल को हटाने के लिए वोट किया

जेसन रैवन्सबोर्ग का महाभियोग परीक्षण केवल एक दिन तक चलता है।

साउथ डकोटा अटॉर्नी जनरल जेसन रैवन्सबोर्ग और बचाव पक्ष के वकील माइक बटलर मंगलवार, 21 जून, 2022 को पियरे में साउथ डकोटा स्टेट कैपिटल में रैवन्सबोर्ग के महाभियोग परीक्षण के दौरान गवाही सुनते हैं।
एडम थ्यूरी / मिशेल रिपब्लिक
हम ट्रस्ट प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं।

पियरे - जेसन रैवन्सबोर्ग अब साउथ डकोटा के अटॉर्नी जनरल नहीं हैं।

दक्षिण डकोटा सीनेट ने कार्यालय में किए गए अपराधों के लिए महाभियोग के लेखों पर रैवन्सबोर्ग को दोषी ठहराने के लिए दक्षिण डकोटा सीनेट द्वारा 24-9 (दो बहाने के साथ) मतदान के बाद मंगलवार शाम को निर्णय लिया।

एक अलग लेख पर दूसरा वोट, कार्यालय में किए गए कदाचार का आरोप लगाते हुए, सीनेट को 31-2 वोटों के साथ बहुत बड़े बहुमत से पारित कर दिया।

उनकी नौकरी से हटाए जाने के अलावा, सांसदों ने अपने विचारों से अवगत कराया, रेवन्सबोर्ग को फिर से राज्य में विश्वास का पद धारण करने से अयोग्य घोषित करने के लिए दो बार सर्वसम्मति से मतदान किया।

>>3^डी

मूल रूप से दो दिवसीय परीक्षण के लिए क्या माना जाता था, रेवन्सबोर्ग रक्षा वकीलों माइक बटलर और रॉस गार्बर द्वारा प्रतिनिधित्व किए गए सीनेट के सामने पेश हुए।

विज्ञापन

अभियोजन पक्ष द्वारा स्टैंड के लिए बुलाए गए गवाहों की गवाही के घंटों के बावजूद, रैवन्सबोर्ग के वकील ने गवाहों की परीक्षा के लिए दिए गए चार घंटों के विशाल बहुमत को जब्त करते हुए, किसी भी गवाह को स्टैंड पर नहीं बुलाने के लिए चुना।

रैवन्सबोर्ग को हटाने से सरकार क्रिस्टी नोएम के लिए एक प्रतिस्थापन नियुक्त करने का द्वार खुल जाएगा, जब तक कि अगले अटॉर्नी जनरल को जनवरी 2023 में शपथ नहीं दिलाई जाती।

गवाही Ravnsborg के बयानों पर जोर देती है

10 घंटे और सात मिनट तक चलने वाले मुकदमे के दौरान, अभियोजन पक्ष ने नॉर्थ डकोटा ब्यूरो ऑफ क्रिमिनल इन्वेस्टिगेशन (NDBCI) और साउथ डकोटा डिवीजन ऑफ क्रिमिनल इन्वेस्टिगेशन (DCI) एजेंटों के साथ-साथ साउथ डकोटा हाईवे सहित पांच गवाहों की गवाही पर बहुत अधिक भरोसा किया। पेट्रोल (SDHP) के जवान।
साउथ डकोटा हाईवे पैट्रोल के सिपाही केविन किन्नी ने मंगलवार, 21 जून, 2022 को पियरे में साउथ डकोटा स्टेट कैपिटल में रैवन्सबोर्ग महाभियोग परीक्षण के दौरान गवाही दी।

एडम थ्यूरी / मिशेल रिपब्लिक

अभियोजक मार्क वर्गो ने सबसे पहले केविन किन्नी, एक एसडीएचपी सार्जेंट और एक दुर्घटना पुनर्निर्माणवादी को दुर्घटना के तथ्यों के साथ गवाही देने के लिए स्टैंड पर बुलाया।

जब उन्होंने पहली बार 14 सितंबर, 2020 को दुर्घटना के दृश्य पर प्रतिक्रिया दी, तो किन्नी उन सैनिकों के प्रभारी थे जो साइट से सबूत एकत्र कर रहे थे कि वह अंततः दुर्घटना के नक्शे में बदल जाएगा।

"यात्रा की गली में मलबे का एक टुकड़ा मिला था, जो सफेद कोहरे की रेखा के दक्षिण में, यात्रा की गली में दो इंच पाया गया था। सबूत का हर टुकड़ा पूरी तरह से कंधे पर या खाई में था," किन्नी ने कहा। "मेरे पास अत्यधिक उच्च स्तर का विश्वास है कि हमारे पास जो कुछ भी है वह बहुत सटीक है। ... मुझे 100% विश्वास है कि (रावन्सबोर्ग) सड़क के नीचे कंधे से कंधा मिलाकर चला रहा था।"

किन्नी की निश्चितता के बावजूद, NDBCI एजेंटों Arnie Rummel और Joe Arenz के साथ रिकॉर्ड किए गए साक्षात्कारों में, जो सीनेटरों के लिए खेले गए थे, रैवन्सबोर्ग ने कभी भी कंधे पर गाड़ी चलाने से इनकार किया।

कानून प्रवर्तन के साथ रैवन्सबोर्ग के सहयोग को टालने के लिए अपने शुरुआती तर्क का उपयोग करने के बाद, बटलर ने एरेन्ज़ को इस बात पर तंज कसा कि उन्होंने रैवन्सबोर्ग को पॉलीग्राफ टेस्ट लेने का अवसर क्यों दिया, केवल वास्तव में कभी भी परीक्षण नहीं किया।

विज्ञापन
नॉर्थ डकोटा ब्यूरो ऑफ क्रिमिनल इन्वेस्टिगेशन एजेंट जो अरंज मंगलवार, 21 जून, 2022 को पियरे में साउथ डकोटा स्टेट कैपिटल में रैवन्सबोर्ग महाभियोग के दौरान गवाही देता है।

एडम थ्यूरी / मिशेल रिपब्लिक

अरेंज ने कहा कि उनके और अन्य पॉलीग्राफरों के बीच बातचीत ने उन्हें विश्वास दिलाया कि परिणाम दिखा सकते हैं कि रैवन्सबोर्ग भ्रामक था, भले ही वह सच कह रहा हो। उन्होंने अभियोजन पक्ष के साथ सहमति व्यक्त की कि रावन्सबोर्ग को एक परीक्षण के लिए प्रस्तुत करना असंगत होगा जो अमान्य परिणामों के साथ वापस आ सकता है, इसके बजाय रावन्सबोर्ग के बयानों पर ध्यान केंद्रित करने का विकल्प चुनता है जो साक्ष्य के विपरीत है।

अरेंज ने कहा, "हमने डेटा (रेवन्सबोर्ग के फोन से) प्राप्त किया, जिसमें यात्रा के दौरान इंटरनेट का उपयोग, ईमेल, फोन लॉग और टेक्स्ट लॉग दिखाया गया था। जेसन रैवन्सबोर्ग ने हमें बताया कि उनका एकमात्र फोन उपयोग अपने पिता को फोन करना था।" "लेकिन पिंग किए गए डेटा में ईमेल का उपयोग और पढ़ने वाली वेबसाइटें दिखाई दे रही थीं। हमने उनसे इसके बारे में पूछा और उन्होंने पहले कहा कि उन्होंने केवल कॉल किए, लेकिन बाद में उन्होंने स्वीकार किया कि उन्होंने ईमेल की जांच की होगी। वह केवल कुछ स्वीकार करने के लिए तैयार थे जब उन्हें पता था कि हमारे पास है जानकारी।"

एक समापन तर्क में, वर्गो ने उल्लेख किया कि गवाही ने साबित कर दिया कि रैवन्सबोर्ग ने दुर्घटना के बाद और उसके बाद की घटनाओं के बारे में विभिन्न अधिकारियों से आदतन झूठ बोला था।

"यह विचार कि किसी तरह एनडी ने उसे पॉलीग्राफ लेने से रोका है, उतना ही ईमानदार है जितना कि उसने आपको बताई बाकी कहानी। वह झूठ बोलता है कि गली में कहाँ है। मिस्टर बटलर ने कई बार स्वीकार किया है कि वह जानता है कि वह नहीं था यातायात की लेन में," वर्गो ने कहा, उन्होंने यह भी दावा किया कि वह प्रतिनिधि सभा को लिखे एक पत्र में यातायात की लेन में थे। "उन्होंने केवल 911 से झूठ नहीं बोला, उन्होंने केवल कानून प्रवर्तन से झूठ नहीं बोला, उन्होंने महाभियोग के लिए मिलने से एक रात पहले सदन से झूठ बोला।"

Ravnsborg ने एक लाभ चाहने वाले एजेंट की पैरवी की

सेवानिवृत्त होने से पहले, डीसीआई एजेंट ब्रेंट ग्रोमर ने रावन्सबोर्ग के साथ एक असहज निजी चर्चा की, उन्होंने गवाही दी।

रैवन्सबोर्ग ने डिवाइस के गतिविधि लॉग की फोरेंसिक खोज के लिए एनडीबीसीआई एजेंटों को अपना फोन जमा करने के कुछ ही घंटों बाद, ग्रोमर ने कहा कि रैवन्सबोर्ग ने ग्रोमर से पहले कभी बात नहीं करने के बावजूद, पियरे में उनसे खोज के बारे में जानकारी मांगने के लिए संपर्क किया।

ग्रोमर ने कहा, "रैवन्सबोर्ग उन सबूतों के बारे में पूछना चाहता था जिन्हें बरामद किया जा सकता था। कोई दिखावा नहीं था।" "उन्होंने उस जानकारी के बारे में पूछा जो एक सेल फोन से बरामद की जा सकती है, और अपने फोन को संदर्भित किया।"
एलेक्सिस ट्रेसी मंगलवार, 21 जून, 2022 को पियरे में साउथ डकोटा स्टेट कैपिटल में रैवन्सबोर्ग के महाभियोग परीक्षण के दौरान अपनी गवाही देती है।

एडम थ्यूरी / मिशेल रिपब्लिक

ग्रोमर के अनुसार, रैवन्सबोर्ग ने सवाल किया कि क्या एक निश्चित ऐप ऐसा दिखाएगा कि वह अपने फोन का उपयोग कर रहा था जब वह नहीं था और पूछा कि क्या यह उसके टॉर्च के उपयोग तक पहुंच सकता है।

विज्ञापन

ग्रोमर ने गवाही दी कि बातचीत ने उन्हें असहज कर दिया, क्योंकि सबूतों के संग्रह के संबंध में सवालों के जवाब देने के लिए तत्कालीन आपराधिक जांच में किसी संदिग्ध ने उनसे पहले कभी संपर्क नहीं किया था।

"क्या आपने कभी आपराधिक प्रतिवादी को सलाह दी है?" अभियोजक एलेक्सिस ट्रेसी ने पूछा?

"एक आपराधिक मुकदमे के बाहर नहीं," ग्रोमर ने जवाब दिया।

"अगर अटॉर्नी जनरल नहीं होते तो क्या आप वह बातचीत करते?" ट्रेसी ने पीछा किया।

"नहीं, मैं नहीं करूंगा," ग्रोमर ने दृढ़ता से कहा।

सांसदों के सवालों का जवाब देने के लिए संघर्ष करती रही रक्षा

सभी गवाही के माध्यम से, और इससे पहले कि दोनों पक्षों ने अपने समापन तर्क दिए, सीनेटरों को अभियोजन या बचाव पक्ष के साथ-साथ गवाहों से सवाल पूछने का अवसर दिया गया - जिससे बचाव पक्ष ने अपने शब्दों को ध्यान से देखा।

सेन हरमन ओटेन, आर-लेनोक्स ने बटलर से पूछा कि क्या रैवन्सबोर्ग ने लिंकन डे डिनर में भाग लिया था - एक राजनीतिक कार्यक्रम जिसमें रैवन्सबोर्ग दुर्घटना के समय से घर लौट रहा था - अटॉर्नी जनरल के रूप में या एक नियमित नागरिक के रूप में।
माइक बटलर मंगलवार, 21 जून, 2022 को पियरे में साउथ डकोटा स्टेट कैपिटल में रैवन्सबोर्ग के महाभियोग परीक्षण के दौरान अपनी गवाही देते हैं।

एडम थ्यूरी / मिशेल रिपब्लिक

अपने मामले को आगे बढ़ाने का मौका देखकर अभियोजन पक्ष भी कूद पड़ा।

"हम सीनेटरों को रैवन्सबोर्ग के स्वयं के बयानों का उल्लेख करेंगे कि वह 'हमेशा ड्यूटी पर' हैं।" बाद में जो खराबी आती है, वह निश्चित रूप से अटॉर्नी जनरल के रूप में काम कर रहा है," ट्रेसी ने कहा।

जब आगे जांच की गई कि क्या लिंकन डे डिनर से लौटने के दौरान रैवन्सबोर्ग ने अपने काम के फोन का इस्तेमाल किया, तो बटलर ने इस दावे का खंडन किया, अपने फोन को "निर्दोष कृत्य" कहा।

अंतिम वोटों के बाद, जिसने रैवन्सबोर्ग को पद से हटा दिया और भविष्य में उसे राज्यव्यापी कार्यालय रखने से रोक दिया, सीनेट ने मंगलवार की घटनाओं को विधायी इतिहास की किताबों में याद करने के लिए स्थानांतरित कर दिया, कार्यवाही को प्रमाणित करने और पुष्टि करने के लिए एक प्रस्ताव पारित किया।

रेवन्सबोर्ग और उनकी कानूनी टीम ने टिप्पणी मांगने वाले पत्रकारों की भीड़ से परहेज किया।
दक्षिण डकोटा एजी जेसन रैवन्सबोर्ग महाभियोग परीक्षण के रूप में फिर से चुनाव के लिए नहीं चलेंगे

ट्विटर
मॉर्निंग हेडलाइंस: फ़ार्गो में मो की साउथवेस्ट ग्रिल अस्थायी रूप से बंद हो जाती है
आज जानने योग्य 5 बातें: तूफान से हुई क्षति, अनुसंधान परियोजना, रैवन्सबोर्ग महाभियोग, डीएफएल पार्टी, वेबसाइट अपडेट
2 हाल ही में साइकिल दुर्घटनाएं सड़क साझा करने की जिम्मेदारियों को उजागर करती हैं
फ़ार्गो शहर में बिक्री के लिए टैको शॉप