एकघड़ीडीलर१०देताहै

अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!
अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!

विज्ञापन

विज्ञापन

'मुझे लगा कि वह मुझे मारने जा रहा है': नॉर्थ डकोटा स्कूल में घातक पुलिस गोलीबारी के बारे में नए विवरण सामने आए हैं

मॉट-रीजेंट स्कूल के कार्यालय के अंदर एक बाल हिरासत विवाद के रूप में शुरू हुआ एक शेरिफ की डिप्टी शूटिंग और पिता, 34 वर्षीय जेफरी रे ग्लोवर जूनियर की हत्या के साथ समाप्त हुआ।

एक हेटिंगर काउंटी शेरिफ के डिप्टी की बनियान और बंदूक अप्रैल में वापस मॉट-रीजेंट स्कूल के कैफेटेरिया के फर्श पर पड़ी थी, जिसके बाद डिप्टी ने एक बच्चे की हिरासत के विवाद के दौरान स्कूल के अंदर एक पिता की गोली मारकर हत्या कर दी थी।
योगदान / नॉर्थ डकोटा BCI
हम ट्रस्ट प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं।

MOTT, ND - 21 अप्रैल को, पश्चिमी नॉर्थ डकोटा में एक छोटे से समुदाय को गोली मार दी गई।स्कूल के अंदर एक पिता की पुलिस ने गोली मारकर हत्या कर दी क्योंकि बच्चे दिन भर के लिए बाहर जा रहे थे।

केस फाइल बहुत बड़ी है। इसमें लगभग 200 पृष्ठों की रिपोर्ट, सैकड़ों अपराध स्थल की तस्वीरें और कई साक्षात्कार शामिल हैं - जिसमें बच्चे की माँ, स्कूल के कर्मचारी और स्वयं डिप्टी शामिल हैं।

शूटिंग के तुरंत बाद नॉर्थ डकोटा ब्यूरो ऑफ क्रिमिनल इन्वेस्टिगेशन के साथ एक साक्षात्कार के दौरान टिफ़नी ग्लोवर ने कहा, "मुझे गुस्सा आता है कि वह इसे उस स्तर तक ले गया, जैसे क्यों, अपने ही बच्चे के सामने।"

वह 34 वर्षीय जेफ्री रे ग्लोवर जूनियर की पूर्व पत्नी हैं।

>>3^डी

उसने बीसीआई एजेंटों को बताया कि जेफ्री ग्लोवर ने 21 अप्रैल को सुबह करीब 6 बजे उसे मैसेज किया कि वह दिन के अंत में अपने 7 साल के बेटे को मॉट-रीजेंट स्कूल से लेने के लिए कहे।

विज्ञापन

कुछ घंटों बाद, उसने अपने पूर्व पति को सूचित किया कि उसका नया प्रेमी उनके बेटे को लेने जा रहा है। इस पर बहस शुरू हो गई और टिफ़नी ग्लोवर ने कहा कि वह बच्चे को उठा लेगी।

टिफ़नी ग्लोवर पहले स्कूल गया, और कुछ मिनट बाद, जेफ्री ग्लोवर ने मांग की कि वह उनके बेटे को ले जा रहा है। टिफ़नी ग्लोवर के साक्षात्कार के अनुसार, उन्होंने अपनी पूर्व पत्नी और कार्यालय के कर्मचारियों को शपथ दिलाना शुरू कर दिया।

"तो, मैंने शेरिफ को बुलाया था और मैं ऐसा था, 'मुझे यहां एक डिप्टी की जरूरत है, जैसे मैं स्कूल से बाहर नहीं जा रहा हूं, मैं सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा हूं," उसने बीसीआई एजेंटों को बताया।

हेटिंगर काउंटी शेरिफ के डिप्टी जेड कोहलर उस समय पूरे काउंटी में ड्यूटी पर एकमात्र अधिकारी थे और स्कूल के पास थे, मिनटों में पहुंचे।

जेफ्री ग्लोवर ने कोहलर से कहा, "'वह मेरे (विहीन) बच्चों को मुझसे दूर ले जाने की कोशिश कर रही है, वह उन्हें रखने की कोशिश कर रही है। यह मेरा समय है,'' कोहलर ने बीसीआई एजेंटों द्वारा साक्षात्कार के दौरान याद किया। "मैंने कहा, 'ठीक है, इसके बारे में बात करते हैं, हम इसे ठीक कर लेंगे,'"

कोहलर ने कहा कि जेफ्री ग्लोवर फिर स्कूल से बाहर चले गए, लेकिन दिन के लिए इमारत छोड़ने वाले बच्चों के माध्यम से "जुताई" करते हुए वापस आ गए।

कोहलर ने कहा कि उन्होंने कैफेटेरिया क्षेत्र में जेफरी ग्लोवर का पीछा किया।

"मैंने कहा, 'रुको या मैं तुम्हें तंग करने जा रहा हूँ।' वह मुड़ता है। वह कहता है, 'आप मुझे तंग नहीं करने जा रहे हैं,' वह पीछे मुड़ता है, और मैं उसे चिढ़ाता हूं। वह गिरता है, "कोहलर ने याद किया।

विज्ञापन

कोहलर ने फिर जेफ्री ग्लोवर को हथकड़ी लगाने की कोशिश की।

"वह अभी जीवित आया। उसने अपना हाथ चारों ओर फाड़ दिया, और मैं उसके साथ नीचे चला गया, और फिर उसने अपना दूसरा हाथ जमीन पर लेटा दिया और उसने मेरा हाथ पकड़ लिया, और उसने कहा, 'मैं जा रहा हूं ( एक्सप्टिव) किल यू," कोहलर ने बीसीआई के साथ अपने साक्षात्कार के दौरान कहा।

टिफ़नी ग्लोवर ने दंपति के बेटे को पकड़ लिया और स्कूल से भाग गया।

टिफ़नी ग्लोवर ने बीसीआई एजेंटों को बताया, "मैं उसे ले गया, और मैं अपने बच्चे के साथ स्कूल से भाग गया, क्योंकि उसे अपने पिता को इस तरह देखने की ज़रूरत नहीं थी।"

कोहलर मुक्त हो गया, लेकिन जेफ्री ग्लोवर ने उठकर उस पर आरोप लगाया। डिप्टी ने फिर से अपनी स्टन गन निकाल दी।

कोहलर ने याद किया, "शंकु बाहर आते हैं, और वह बस मुझे गले लगाता है, और जैसे ही वह मुझे गले लगाता है, मैं तंग हो जाता हूं। ... मैं नीचे नहीं जाने की कोशिश कर रहा हूं।"

हालांकि, कोहलर ने कहा कि जेफ्री ग्लोवर उनके ऊपर गिर गया, जिससे अधिकारी ने अपना सिर मारा और ब्लैक आउट हो गया।

साक्षात्कार के दौरान उन्होंने कहा, "अगली बात जो मुझे याद है, वह तन के अलावा कुछ नहीं देख रही है, जैसे मैं एक बवंडर में हूं।"

विज्ञापन

अभी भी फर्श पर, कोहलर ने कहा कि जेफरी ग्लोवर ने उसके गले पर जोर देना शुरू कर दिया, और उसे सांस लेने में समस्या हो रही थी।

कोहलर ने कहा, "मेरे पास जो एक चाकू था, उसके लिए मैं पहुंच गया, और मेरे पास यह आधा रास्ता था, और मैं इसका इस्तेमाल करने जा रहा था, मैं कुछ जगह पाने की कोशिश कर रहा था।"

डिप्टी ने कहा कि जेफ्री ग्लोवर ने फिर पीछे हट गए और कहा कि उन्हें फिर से अचेत न करें। कोहलर ने उसे शांत होने के लिए कहा और चाकू दूर रखने के लिए चला गया। तभी उसने कहा कि जेफ्री ग्लोवर उसके पास फर्श पर वापस आ गया और डिप्टी के चाकू या बंदूक के लिए पहुंचने लगा।

"वह शायद एक अच्छा 6 या 10 इंच दूर था। मैंने धक्का दिया और मैंने एक ही समय में गोली मार दी क्योंकि मुझे लगा कि मैं (एक्सप्टिव) के लिए किया गया था," कोहलर ने कहा।

जेफ्री ग्लोवर को सीने में गोली लगी और स्कूल में उनकी मौत हो गई।

हेटिंगर काउंटी के अभियोजक ने कहा कि कोहलर के पास और कोई विकल्प नहीं था।

"क्या आपको लगता है कि आपके द्वारा चुने गए विकल्प के अलावा आपके पास कोई अन्य विकल्प था?" एक बीसीआई एजेंट ने साक्षात्कार के दौरान पूछा।

"नहीं। उस समय मैंने सोचा था कि मैं उसके और उस स्कूल के बच्चों के बीच अकेला हूँ, और जिस तरह से वह अभिनय कर रहा था, और जिस तरह से वह मेरी गर्दन पर जोर दे रहा था, और मैं कितना थक गया था, और वह पहुँच रहा था मेरा चाकू, मुझे लगा कि मेरे लिए किया गया था," कोहलर ने जवाब दिया।

स्कूल में सर्विलांस कैमरे लगे थे जिन्हें पूरी घटना को कैद करना चाहिए था, लेकिन वे लगभग दो सप्ताह पहले टूट गए थे और उनकी मरम्मत नहीं की गई थी।संबंधित विषय:उत्तरी डकोटाशूटिंगआपराधिक जांच के उत्तरी डकोटा ब्यूरो
अपराध और न्यायालयद्वारा
मैट हेंसन
नॉर्थ डकोटा प्राइमरी में 2014 के बाद से सबसे कम मतदान हुआ
उत्तर डकोटा दुर्घटना में चालक बेदखल, गंभीर रूप से घायल
नॉर्थ डकोटा के वाणिज्य प्रमुख ने थिंक टैंक का नेतृत्व करने के लिए इस्तीफा दिया
फेड का वादा फ़ार्गो वेट्स कब्रिस्तान में इनडोर सभा स्थान के लिए मार्ग प्रशस्त करता है