rcbvsrrजोजीतेगा

अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!
अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!

विज्ञापन

विज्ञापन

'माफी है:' कैस काउंटी मण्डली उस व्यक्ति के लिए प्रार्थना कर रही है जिसने अपने चर्च को जलाने की कोशिश की थी

जांचकर्ताओं का कहना है कि ऐसा लगता है कि किसी ने छह अलग-अलग जगहों पर चर्च में आग लगाने की कोशिश की।

बाद में संघीय जांचकर्ताओं द्वारा जब्त किया गया एक जला हुआ प्रोपेन टैंक हारवुड में मेपल शेयेन लूथरन चर्च के सामने बैठता है। पुलिस को आगजनी का अंदेशा है।
योगदान दिया / बेनामी
हम ट्रस्ट प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं।

हारवुड, एनडी - माफ करने को तैयार। के पादरी का यही संदेश हैमेपल शेयेन लूथरन चर्च में आग लगने के बाद अधिकारियों का मानना ​​है कि आगजनी हो सकती है.

मेपल शेयेने लूथरन चर्च के पादरी कोरी लैंग ने कहा, "मुझे लगता है कि यह देखकर दिल दहल जाता है कि कोई ऐसा करता है।"

लैंग ने तुरंत बताया कि आग से मण्डली का विश्वास क्षतिग्रस्त नहीं हुआ था।

"हमारा लक्ष्य भगवान की आशा साझा करना है, क्रोध साझा करना नहीं है," लैंग ने कहा।

>>3^डी

17 जून शुक्रवार की सुबह 8 बजे के बाद, चर्च द्वारा ड्राइविंग करने वाला कोई व्यक्ति - जो वेटरन्स कब्रिस्तान के ठीक सामने बैठता है - ने देखा कि 137 साल पुराने अभयारण्य को नए सामाजिक हॉल से जोड़ने वाले रास्ते से धुआं आ रहा है।

विज्ञापन

दमकलकर्मियों ने आग पर जल्द काबू पा लिया। नुकसान ज्यादातर चर्च के एक तरफ है। कुछ आग ने चर्च के अंदर फर्श के माध्यम से अपना काम करना शुरू कर दिया। आग के दरवाजे के अंदर धुआं था।

"यह दुखद है कि इस तरह की बात होगी, लेकिन मुझे लगता है कि एक चर्च के रूप में हमने महसूस किया है कि हमने इस स्थान में इतने लंबे समय तक पूजा की है," लैंग ने कहा।

चर्च के चार सुरक्षा कैमरों ने लंबे समय से काम नहीं किया है, इसे पकड़ने के लिए एक बड़ा झटका यह है कि यह किसने किया। छह स्पष्ट प्रज्वलन बिंदुओं के साथ, जांचकर्ताओं का कहना है कि घटनास्थल पर छोड़ी गई कई चीजों ने उनका ध्यान खींचा।

कैस काउंट शेरिफ का कार्यालय यह नहीं बताएगा कि वे क्या थे, लेकिन चर्च के बाहर एक जले हुए प्रोपेन टैंक को आग से हुए नुकसान के पास देखा गया था।

"वह चर्च एक लंबे समय के लिए आसपास रहा है। उस चर्च से जुड़े बहुत सारे लोग हैं, बहुत सारे पीड़ित हैं जो उस चर्च से जुड़े हुए हैं, इसलिए हम केवल यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम अपना उचित परिश्रम करें," कैस ने कहा काउंटी शेरिफ जेसी जाह्नर।

संघीय जांचकर्ताओं ने मामले को अपने हाथ में ले लिया है। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि मकसद घृणा अपराध था या नहीं।

"जब भी आपके पास कोई है जो जानबूझकर एक संरचना को जलाने की कोशिश कर रहा है, चाहे वह एक घर हो, एक चर्च हो, या जो कुछ भी हो, हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम उस व्यक्ति का पता लगाने में सक्षम हों और यह पता लगा सकें कि उन्होंने ऐसा क्यों किया," जाह्नर ने कहा।

आग की खबर ने लोगों के दिल को छू लिया है. एक महिला जो मेपल शेयेन लूथरन चर्च में शामिल नहीं होती है, उसने पुनर्निर्माण में मदद करने के लिए एक चेक छोड़ दिया।

विज्ञापन

"हम पूजा करना जारी रखेंगे और उस आशा को साझा करेंगे जो हमारे पास सैकड़ों वर्षों से है," लैंग ने कहा।

रविवार की सेवा बाहर होगी, जो चर्च हर दूसरे सप्ताह गर्मियों के दौरान करता है। उनके जुलाई तक वापस आने की उम्मीद है।

प्रत्येक रविवार को औसतन 60 लोग शामिल होते हैं। इस सप्ताह वे उनके लिए प्रार्थना करेंगे जिन्होंने उनके चर्च को जलाने की कोशिश की।

"माफी है, और मुझे लगता है कि हम चर्च के रूप में कोशिश नहीं करने जा रहे हैं और कोई शिकायत या ऐसा कुछ भी नहीं करेंगे," पादरी लैंग ने कहा।

पिछले दो सप्ताह में फार्गो इलाके में यह तीसरी संदिग्ध आग है। यह स्पष्ट नहीं है कि आग में से कोई जुड़ा हुआ है या नहीं।संबंधित विषय:आगजनीकैस काउंटी शेरिफ कार्यालयहारवुड
उत्तरी डकोटाद्वारा
मैट हेंसन
मिनोट व्यवसायी नॉर्थ डकोटा उच्च शिक्षा बोर्ड में स्कूल अधीक्षक की जगह लेंगे
अधिकारियों ने मेपल शेयेन लूथरन चर्च में 'संदिग्ध' आग की जांच की
रेल कारों के बैकलॉग पर होवेन ने बीएनएसएफ पर दबाव डाला
चोरी के वाहन में तेज गति से पीछा करने के बाद डिकिंसन के पास 3 किशोर गिरफ्तार