zimvspakt20स्वप्न

अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!
अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!

विज्ञापन

विज्ञापन

'अब पुलिस भेजें': नरसंहार के दौरान बच्चों ने टेक्सास कक्षा से 911 पर कॉल किया क्योंकि पुलिस इंतजार कर रही थी

मैकक्रॉ ने कहा कि ऑन-साइट कमांडर, टेक्सास के उवाल्डे में स्कूल जिले के पुलिस विभाग के प्रमुख का मानना ​​​​था कि रामोस को अंदर से रोक दिया गया था और बच्चों को अब कोई खतरा नहीं था, पुलिस को तैयारी के लिए समय दिया गया। मैकक्रॉ ने कहा, "मैं अभी जहां बैठा हूं, उसके लाभ से, निश्चित रूप से, यह सही निर्णय नहीं था।" "यह गलत फैसला था।"

टेक्सास के उवाल्डे काउंटी कोर्टहाउस के सामने रॉब एलीमेंट्री स्कूल में गुरुवार को हुई सामूहिक गोलीबारी के पीड़ितों के लिए शोक व्यक्त करते लोग।
वेरोनिका कर्डेनस / रॉयटर्स
हम ट्रस्ट प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं।

UVALDE, टेक्सास - घबराए हुए बच्चों ने टेक्सास की कक्षाओं से 911 पर कम से कम आधा दर्जन बार फोन किया, जहां एक नरसंहार सामने आया, पुलिस से हस्तक्षेप करने की गुहार लगाई, क्योंकि कुछ 20 अधिकारी बंदूकधारी, अधिकारियों में प्रवेश करने और मारने से लगभग एक घंटे पहले दालान में इंतजार कर रहे थे। शुक्रवार को कहा।

टेक्सास डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक सेफ्टी के निदेशक कर्नल स्टीवन मैकक्रॉ के अनुसार, 18 वर्षीय सल्वाडोर रामोस के एआर -15 सेमी-ऑटोमैटिक राइफल के साथ प्रवेश करने के बाद कम से कम दो बच्चों ने 911 आपातकालीन नंबर पर चौथी कक्षा की कक्षाओं को जोड़ने से कॉल किया। रामोस ने 19 बच्चों और दो शिक्षकों की हत्या कर दी।

पुलिस के कक्षा में जाने से 45 मिनट पहले, दोपहर 12:03 बजे एक लड़की ने फोन पर फुसफुसाया, "वह कमरे 112 में है।"

मैकक्रॉ ने कहा कि ऑन-साइट कमांडर, टेक्सास के उवाल्डे में स्कूल जिले के पुलिस विभाग के प्रमुख का मानना ​​​​था कि रामोस को अंदर से रोक दिया गया था और बच्चों को अब कोई खतरा नहीं था, पुलिस को तैयारी के लिए समय दिया गया।

मैकक्रॉ ने कहा, "मैं अभी जहां बैठा हूं, उसके लाभ से, निश्चित रूप से, यह सही निर्णय नहीं था।" "यह गलत फैसला था।"

विज्ञापन

मैकक्रॉ ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि 911 कॉल की सामग्री घटनास्थल पर अधिकारियों के साथ साझा की गई थी या नहीं। उन्होंने कहा कि रामोस ने अपने हमले के पहले कुछ मिनटों में 100 से अधिक राउंड गोलियां चलाईं और जिस समय पुलिस उसे पकड़ने का इंतजार कर रही थी, उस दौरान "छिटपुट" गोलियां चलीं।

मैकक्रॉ ने कहा कि बंदूकधारी के साथ फंसे ज्यादातर 9- और 10 वर्षीय छात्रों में से कुछ नरसंहार से बच गए, जिनमें से कम से कम दो ने 911 पर कॉल किया, हालांकि उन्होंने एक विशिष्ट मिलान की पेशकश नहीं की।

रामोस के पहली बार इमारत में प्रवेश करने के आधे घंटे बाद, और दोपहर 12:50 बजे, जब पुलिस ने प्रवेश किया और रामोस को मार डाला, दोपहर 12:03 बजे के बीच कक्षाओं से 911 पर कम से कम आठ कॉल आए।

कर्नल ने कहा कि एक लड़की, जिसे मैकक्रॉ ने नहीं पहचाना, ने दोपहर 12:16 बजे फोन किया और पुलिस को बताया कि अभी भी "आठ से नौ" छात्र जीवित हैं। दोपहर 12:21 बजे की गई कॉल के दौरान तीन गोलियां चलने की आवाज सुनाई दी

पहली कॉल करने वाली वही लड़की दोपहर 12:43 बजे और दोपहर 12:47 बजे "कृपया अभी पुलिस भेजें" के लिए ऑपरेटर से गुहार लगाती है

मैकक्रॉ के अनुसार, उस अंतिम कॉल के तीन मिनट बाद अधिकारी गए, जब एक यूएस बॉर्डर पेट्रोल सामरिक टीम ने बंद दरवाजे को खोलने के लिए एक चौकीदार की चाबी का इस्तेमाल किया और रामोस को घातक रूप से गोली मार दी।

सुबह 11:33 बजे स्कूल में प्रवेश करने के तुरंत बाद कई अधिकारियों ने रामोस के साथ गोलियों का प्रारंभिक आदान-प्रदान किया, जब दो अधिकारी गोलियों से घिर गए और कवर ले लिया। दोपहर 12:03 बजे तक दालान में 19 अधिकारी थे, मैकक्रॉ ने कहा - जब कक्षा के अंदर से पहली 911 कॉल प्राप्त हुई थी।

गुरुवार को सामने आए वीडियो में स्कूल के बाहर उन्मत्त माता-पिता को दिखाया गया है, जो पुलिस से हमले के दौरान इमारत पर धावा बोलने का आग्रह कर रहे हैं, कुछ को पुलिस द्वारा रोका जाना चाहिए।

विज्ञापन

मानक सुरक्षा प्रोटोकॉल पुलिस को बिना किसी देरी के एक सक्रिय स्कूल शूटर का सामना करने की सलाह देते हैं, एक बिंदु मैकक्रॉ ने शुक्रवार को स्वीकार किया।

मैकक्रॉ ने अन्य क्षणों का वर्णन किया जब रामोस को विफल कर दिया गया हो। एक स्कूल अधिकारी, सड़क के पार अंतिम संस्कार गृह में एक कार को दुर्घटनाग्रस्त करने वाले एक सशस्त्र व्यक्ति के बारे में कॉल का जवाब देते हुए, रामोस के ठीक पीछे चला गया, जो स्कूल की संपत्ति पर एक वाहन के बगल में बैठा था।

मैकक्रॉ ने कहा कि जिस दरवाजे से रामोस को इमारत तक पहुंच मिली थी, उसे एक शिक्षक ने खोल दिया था।

एनआरए कन्वेंशन

हमले, लगभग एक दशक में सबसे घातक स्कूल शूटिंग, ने बंदूक कानूनों पर लंबे समय से चली आ रही राष्ट्रीय बहस को तेज कर दिया है।

टेक्सास में कहीं और, देश के प्रमुख बंदूक अधिकार वकालत समूह, नेशनल राइफल एसोसिएशन ने ह्यूस्टन में अपनी वार्षिक बैठक शुरू की। पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और टेक्सास के अमेरिकी सीनेटर टेड क्रूज़ सहित प्रमुख रिपब्लिकन के सम्मेलन को संबोधित करने की उम्मीद थी।
रिपब्लिकन टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट, जिन्हें बोलने के लिए भी निर्धारित किया गया था, इसके बजाय दोपहर के समाचार सम्मेलन के लिए उवाल्डे को रिकॉर्ड की गई टिप्पणी और प्रमुख प्रदान करेंगे।

राष्ट्रपति जो बिडेन, एक डेमोक्रेट, जिसने कांग्रेस से नए बंदूक प्रतिबंधों को मंजूरी देने का आग्रह किया है, रविवार को सैन एंटोनियो से लगभग 80 मील (130 किमी) पश्चिम में 16,000 लोगों के समुदाय का दौरा करेंगे।

जांचकर्ता अभी भी एक मकसद की तलाश कर रहे हैं। हाई स्कूल छोड़ने वाले रामोस का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं था और न ही मानसिक बीमारी का कोई इतिहास था।

उसका हमला उस घर से शुरू हुआ, जिसे उसने अपनी दादी के साथ साझा किया था, जब उसने उसे चेहरे पर गोली मार दी और स्कूल की ओर भाग गया। वह अस्पताल में भर्ती रहती है।

विज्ञापन

बंदूकधारी के घुसने के बाद बचे लोगों ने अपनी कक्षा के अंदर एक भयानक दृश्य का वर्णन किया। एक लड़के ने सैन एंटोनियो में एक सीबीएस सहयोगी को बताया कि रामोस ने कहा, "यह मरने का समय है," जबकि एक 11 वर्षीय लड़की ने सीएनएन सहयोगी से कहा कि उसने मृत दिखने के लिए अपने एक सहपाठी का खून खुद पर लगाया।

बंदूकधारी के पिता, जिसका नाम 42 वर्षीय सल्वाडोर रामोस भी है, ने समाचार साइट द डेली बीस्ट द्वारा गुरुवार को प्रकाशित एक साक्षात्कार में अपने बेटे के कार्यों के लिए खेद व्यक्त किया।

बड़े रामोस ने साइट को बताया, "उसे बस मुझे मारना चाहिए था, तुम्हें पता है, किसी के साथ ऐसा कुछ करने के बजाय।"

____________________________________________________________

यह कहानी हमारी एक सहयोगी समाचार एजेंसी द्वारा लिखी गई थी। फोरम कम्युनिकेशंस कंपनी हमारे पाठकों को समाचारों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करने के लिए रॉयटर्स, कैसर हेल्थ न्यूज, ट्रिब्यून न्यूज सर्विस और अन्य जैसी एजेंसियों की सामग्री का उपयोग करती है। सीखनाFCC द्वारा यहां उपयोग की जाने वाली समाचार सेवाओं के बारे में अधिक जानकारी.

आगे क्या पढ़ें
एक मसौदा राय के मई लीक से प्रेरित कुछ न्यायाधीशों के खिलाफ विरोध और धमकियों के बाद अदालत में दृश्य और अधिक तनावपूर्ण हो गया है, यह दर्शाता है कि वे ऐतिहासिक 1973 रो बनाम वेड फैसले को उलटने के लिए तैयार हैं।
असांजे को अमेरिकी अधिकारियों द्वारा 18 मामलों में वांछित है, जिसमें एक जासूसी आरोप भी शामिल है, जिसमें विकीलीक्स द्वारा गोपनीय अमेरिकी सैन्य रिकॉर्ड और राजनयिक केबलों के विशाल टुकड़ियों को जारी करने से संबंधित है, जिसे वाशिंगटन ने कहा था कि इससे लोगों की जान खतरे में पड़ गई थी।
पैनल ने ग्रेग जैकब की गवाही सुनी, जो उपराष्ट्रपति माइक पेंस के मुख्य वकील के रूप में कई बैठकों के लिए मौजूद थे, जिसमें जॉन ईस्टमैन और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने उपाध्यक्ष को हस्तक्षेप करने के लिए प्रेरित किया। जैकब ने कहा कि पेंस दिसंबर की शुरुआत में इस विचार पर अपनी प्रारंभिक प्रतिक्रिया से कभी नहीं डगमगाए।
वाशिंगटन पोस्ट ने बुधवार को बताया कि समिति ने थॉमस और अटॉर्नी जॉन ईस्टमैन के बीच ईमेल प्राप्त किए थे, जो नवंबर 2020 के चुनाव में राष्ट्रपति जो बिडेन की डोनाल्ड ट्रम्प की हार के प्रमाणीकरण को अवरुद्ध करने के प्रयासों में शामिल थे।