टाजिकिस्तानxxx

अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!
अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!

विज्ञापन

विज्ञापन

नैन्सी पेलोसी का कहना है कि यूएस हाउस अगले हफ्ते सुप्रीम कोर्ट की सुरक्षा को और अधिक तौलेगा

अमेरिकी न्याय विभाग ने राय के मसौदे के लीक होने के बाद मई में न्यायाधीशों के घरों में बढ़ी हुई सुरक्षा प्रदान करना शुरू किया, जिसमें यूएस मार्शल सर्विस चौबीसों घंटे सुरक्षा प्रदान करती थी।

यूएस सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस ब्रेट कवानुघ की फाइल फोटो, जब वे चेवी चेस, मैरीलैंड, यूएस में अपना घर छोड़ते हैं, 9 अक्टूबर, 2018। बुधवार, 8 जून, 2022 को, एक सशस्त्र व्यक्ति जिसने रूढ़िवादी अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस ब्रेट कवानुघ के खिलाफ धमकी दी थी, वह था न्याय के घर के पास से गिरफ्तार किया गया।<br/>रॉयटर्स/जोशुआ रॉबर्ट्स/फाइल फोटो
रॉयटर्स/जोशुआ रॉबर्ट्स/फाइल फोटो
हम ट्रस्ट प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं।

वॉशिंगटन - अमेरिकी प्रतिनिधि सभा सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीशों के लिए सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए अगले सप्ताह कानून का वजन करेगी, हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी ने गुरुवार 9 जून को कहा, एक दिन बाद एक हथियारबंद व्यक्ति को ब्रेट कवानुघ के घर के पास गिरफ्तार किया गया और हत्या के प्रयास का आरोप लगाया गया।

अधिकारियों ने कहा कि 26 वर्षीय निकोलस रोस्के के रूप में पहचाने जाने वाला व्यक्ति गर्भपात और बंदूक अधिकारों पर सुप्रीम कोर्ट के अपेक्षित फैसलों से परेशान था।

एफबीआई एजेंट द्वारा हस्ताक्षरित एक हलफनामे के अनुसार, रोस्के एक हैंडगन ले जा रहा था, जिसे उसने कवनुघ को मारने के लिए खरीदा था, साथ ही गोला-बारूद, एक कौवा, काली मिर्च स्प्रे और अन्य सामान भी।

सीनेटरों ने सर्वसम्मति से मई में न्याय के लिए सुरक्षा बढ़ाने के लिए कानून पारित किया और एक लीक मसौदा राय के प्रकाशन के बाद इसे सदन के साथ पारित कर दिया, यह दर्शाता है कि अदालत अपने ऐतिहासिक 1973 रो वी। वेड के फैसले को उलटने के लिए तैयार थी जिसने देश भर में गर्भपात को वैध बनाया। यह कानून न्यायधीशों के परिवार के सदस्यों को उच्चतम न्यायालय की पुलिस सुरक्षा प्रदान करेगा।

पेलोसी ने अगले सप्ताह कार्रवाई का वादा किया, यह देखते हुए कि बिल पहले से मौजूद सुरक्षा उपायों को जोड़ देगा।

विज्ञापन

"ठीक है, जैसा कि आप जानते हैं, न्यायाधीश सुरक्षित हैं," पेलोसी ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान संवाददाताओं से कहा। "हमें उम्मीद थी कि हम इसे आज कर सकते हैं, लेकिन हम निश्चित रूप से इसे अगले सप्ताह की शुरुआत में करेंगे।"

अमेरिकी न्याय विभाग ने राय के मसौदे के लीक होने के बाद मई में न्यायाधीशों के घरों में बढ़ी हुई सुरक्षा प्रदान करना शुरू किया, जिसमें यूएस मार्शल सर्विस चौबीसों घंटे सुरक्षा प्रदान करती थी। मैरीलैंड के चेवी चेज़ के वाशिंगटन उपनगर में कवानुघ का घर, रिसाव के बाद से गर्भपात-अधिकार अधिवक्ताओं द्वारा कुछ विरोधों का स्थल रहा है।

बुधवार को गिरफ्तारी के बारे में पूछे जाने पर अमेरिकी अटॉर्नी जनरल मेरिक गारलैंड ने संवाददाताओं से कहा, "हिंसा की धमकी और न्याय के खिलाफ वास्तविक हिंसा, निश्चित रूप से हमारे लोकतंत्र के केंद्र में है।"

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव काराइन जीन-पियरे ने बुधवार को कहा कि राष्ट्रपति जो बिडेन "इस व्यक्ति के कार्यों की कड़ी निंदा करते हैं" और न्यायियों की सुरक्षा में सुधार के लिए कांग्रेस में कानून का समर्थन करते हैं।

रोस्के ने बुधवार दोपहर को अपनी पहली अदालत में पेश किया। अभियोजकों के अनुसार, उस पर अमेरिकी न्यायाधीश के अपहरण या हत्या के प्रयास के आरोप का सामना करना पड़ता है, और यदि दोषी ठहराया जाता है, तो अधिकतम 20 साल की जेल की सजा का सामना करना पड़ता है।

(डेविड मॉर्गन द्वारा रिपोर्टिंग; कैथरीन जैक्सन द्वारा लिखित; सुसान हेवी और जोनाथन ओटिस द्वारा संपादन)

____________________________________________________________

यह कहानी हमारी एक सहयोगी समाचार एजेंसी द्वारा लिखी गई थी। फोरम कम्युनिकेशंस कंपनी हमारे पाठकों को समाचारों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करने के लिए रॉयटर्स, कैसर हेल्थ न्यूज, ट्रिब्यून न्यूज सर्विस और अन्य जैसी एजेंसियों की सामग्री का उपयोग करती है। सीखनाFCC द्वारा यहां उपयोग की जाने वाली समाचार सेवाओं के बारे में अधिक जानकारी.

संबंधित विषय:यूएस सुप्रीम कोर्ट
आगे क्या पढ़ें
आयोवा के सुप्रीम कोर्ट द्वारा 5-2 के फैसले ने कानून को अवरुद्ध करने वाली निचली अदालत को उलट दिया, जिसे एक नियोजित पितृत्व सहयोगी द्वारा चुनौती दी गई थी। यह तब आता है जब अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट को आने वाले हफ्तों में एक बड़ा फैसला जारी करने की उम्मीद है जो राष्ट्रीय स्तर पर गर्भपात के अधिकारों को नाटकीय रूप से कम कर सकता है।
42 साल पहले इसे आधिकारिक अवकाश के रूप में नामित करने वाला टेक्सास पहला राज्य था।
बिडेन प्रशासन ने इस महीने की शुरुआत में कहा कि सबसे छोटे बच्चों के लिए टीके 21 जून की शुरुआत में शुरू होने की उम्मीद है।
एक मसौदा राय के मई लीक से प्रेरित कुछ न्यायाधीशों के खिलाफ विरोध और धमकियों के बाद अदालत में दृश्य और अधिक तनावपूर्ण हो गया है, यह दर्शाता है कि वे ऐतिहासिक 1973 रो बनाम वेड फैसले को उलटने के लिए तैयार हैं।