ddvskkrसर्वोत्तमस्वप्न11टीम

अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!
अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!

विज्ञापन

विज्ञापन

ट्रंप के सहयोगी ने अमेरिकी मध्यावधि प्राइमरी में अपराध पर कांग्रेस, कैलिफोर्निया के वोटों की वापसी की मांग की

मोंटाना, कैलिफ़ोर्निया, साउथ डकोटा, न्यू जर्सी, आयोवा, मिसिसिपि और न्यू मैक्सिको के मतदाता नामांकन प्रतियोगिताओं में मतपत्र डालेंगे जो 8 नवंबर के चुनावों के लिए प्रतिस्पर्धात्मक क्षेत्र निर्धारित करेंगे, जो अगले दो वर्षों के लिए कांग्रेस के नियंत्रण का निर्धारण करेगा।

लॉस एंजिल्स शेरिफ एलेक्स विलानुएवा की पत्नी विवियन विलानुएवा ने मंगलवार को कैलिफोर्निया के लॉस एंजिल्स के पूर्व में ला हाब्रा हाइट्स में कैलिफोर्निया प्राथमिक चुनाव में मतदान किया।
लुसी निकोलसन / रॉयटर्स
हम ट्रस्ट प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं।

वॉशिंगटन - डोनाल्ड ट्रम्प की कैबिनेट का एक पूर्व सदस्य मोंटाना में अमेरिकी कांग्रेस में वापसी का प्रयास करेगा और कैलिफोर्निया अपराध के बारे में चिंतित डेमोक्रेट मंगलवार को सात राज्यों में मध्यावधि प्राथमिक चुनावों में मतदान के प्रमुख के रूप में अपने स्वयं के मतदाताओं में से एक को बाहर कर सकते हैं।

साउथ डकोटा, न्यू जर्सी, आयोवा, मिसिसिपि और न्यू मैक्सिको के मतदाता भी नामांकन प्रतियोगिताओं में मतपत्र डालेंगे जो 8 नवंबर के चुनावों के लिए प्रतिस्पर्धात्मक क्षेत्र निर्धारित करेंगे, जो अगले दो वर्षों के लिए कांग्रेस के नियंत्रण का निर्धारण करेगा।

राष्ट्रपति जो बिडेन के चुनावों में गिरावट और बढ़ती मुद्रास्फीति से मतदाताओं के मूड में गिरावट के साथ, रिपब्लिकन से प्रतिनिधि सभा और संभवतः सीनेट पर नियंत्रण हासिल करने की उम्मीद की जाती है, जो बिडेन के विधायी एजेंडे को रोक देगा और रिपब्लिकन को विचलित करने वाली शुरुआत करने की शक्ति देगा। संभवतः राजनीतिक रूप से हानिकारक जांच।

मोंटाना में, रेयान ज़िन्के, जिन्होंने रिपब्लिकन पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प के तहत आंतरिक सचिव के रूप में कार्य किया, एक नव निर्मित हाउस सीट के लिए दौड़ रहे हैं जिसे राज्य ने जनसंख्या वृद्धि और एक दशक में एक बार पुनर्वितरण प्रक्रिया के लिए धन्यवाद प्राप्त किया।

ज़िन्के, जो पहले कांग्रेस में सेवा कर चुके हैं, चार रिपब्लिकन चैलेंजर्स का सामना करते हैं, जिनमें से कुछ का दावा है कि वह बहुत उदार हैं या राज्य के प्रति प्रतिबद्धता की कमी है क्योंकि उनकी पत्नी का निवास कैलिफोर्निया में है।

विज्ञापन

ज़िन्के पर इस साल एक महानिरीक्षक रिपोर्ट में आरोप लगाया गया था कि वह अपने गृहनगर में एक विकास परियोजना को आगे बढ़ाने के लिए आंतरिक विभाग के प्रमुख के रूप में स्थिति का उपयोग कर रहा है और एक नैतिकता अन्वेषक से झूठ बोल रहा है। उन्होंने गलत काम करने से इनकार किया है।

साउथ डकोटा के रूढ़िवादी रिपब्लिकन गवर्नर क्रिस्टी नोएम को साउथ डकोटा हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव के सदस्य स्टीवन हाउगार्ड द्वारा चुनौती का सामना करना पड़ता है।

यदि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 2024 में फिर से चुनाव चाहते हैं या यदि वह नहीं करते हैं तो व्हाइट हाउस के उम्मीदवार के रूप में नोएम को संभावित उपाध्यक्ष के रूप में उल्लेख किया गया है।

उन रिपब्लिकन प्राइमरी में से प्रत्येक के विजेता नवंबर में जीतने के पक्षधर हैं।

कैलिफ़ोर्निया शेकआउट

कैलिफ़ोर्निया में दौड़ की एक जोड़ी उदारवादी-झुकाव वाले मतदाताओं की निराशाओं को हत्याओं और बंदूक हिंसा में स्पाइक्स के साथ भी चित्रित करेगी।

पोल बताते हैं कि सैन फ्रांसिस्को के प्रगतिशील जिला अटॉर्नी, चेसा बौडिन को रिकॉल वोट में कार्यालय से बाहर किए जाने की संभावना है। एक प्रतिस्थापन को शहर के मेयर, लंदन ब्रीड द्वारा चुना जाएगा, एक डेमोक्रेट जिसने बौडिन की आलोचना की है, लेकिन वापस बुलाने पर कोई रुख नहीं लिया है।

लॉस एंजिल्स में, एक अरबपति डेवलपर और पूर्व रिपब्लिकन, रिक कारुसो, मेयर चुनाव में अमेरिकी प्रतिनिधि करेन बास और कई अन्य उदार उम्मीदवारों से जूझ रहे हैं।

कारुसो, जिन्होंने अभियान में अपने स्वयं के धन का $ 30 मिलियन से अधिक खर्च किया है, ने अपराध को एक ऐसे शहर में अपनी उम्मीदवारी का केंद्रबिंदु बना दिया, जहां 2021 में हत्याएं 15 साल के उच्च स्तर पर पहुंच गईं। इसने बास को मजबूर कर दिया, जो कांग्रेस में लंबे समय से प्रगतिशील चैंपियन था, केंद्र में जाने के लिए और सड़कों पर अधिक पुलिस लगाने का संकल्प लें। कारुसो और बास एक अपवाह के लिए नेतृत्व किया जा सकता है, चुनाव दिखाते हैं।

विज्ञापन

न्यू जर्सी, आयोवा चुनौतियां

न्यू जर्सी और आयोवा में रिपब्लिकन भी मौजूदा हाउस डेमोक्रेट्स को चुनौती देंगे: न्यू जर्सी में प्रतिनिधि टॉम मालिनोवस्की और आयोवा में सिंडी एक्सने।

पूर्व राज्य सीनेट रिपब्लिकन नेता टॉम कीन जूनियर, दो बार के लोकप्रिय गवर्नर थॉमस कीन के बेटे, मालिनोवस्की को चुनौती देने के लिए एक भीड़ भरे रिपब्लिकन क्षेत्र का नेतृत्व करते हैं।

मालिनोवस्की, एक दो बार के पदाधिकारी, जिन्होंने 2018 में एक रिपब्लिकन सीट को फ़्लिप करके कांग्रेस में प्रवेश किया, ने 2020 में कीन को 1.2 प्रतिशत अंकों से हराकर फिर से चुनाव जीता। तब से, उनकी संभावनाओं को पुनर्वितरित करके और एक हाउस एथिक्स जांच द्वारा रिपोर्ट के बाद कमजोर कर दिया गया है कि वह स्टॉक ट्रेडों में सैकड़ों हजारों डॉलर का खुलासा करने में विफल रहा।

रोवन यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक पॉलिसी एंड सिटीजनशिप के निदेशक बेंजामिन ड्वर्किन ने कहा, "यह 2020 में एक नाखून काटने वाला था और उनका जिला रिपब्लिकन के लिए थोड़ा अधिक अनुकूल हो गया है। इसलिए यह एक महत्वपूर्ण चुनौती होगी।"

आयोवा में, तीन रिपब्लिकन एक्सने को चुनौती देने के मौके के लिए होड़ में हैं: व्यवसायी निकोल हासो, निर्माण सलाहकार गैरी लेफ़लर और पूर्व राज्य सीनेटर ज़ैच नन।

नन, एकमात्र रिपब्लिकन दावेदार, जिसने वैकल्पिक पद संभाला है, ट्रम्प के पूर्व विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ और कई हाउसिंग रिपब्लिकन सहित हाई-प्रोफाइल पार्टी के दिग्गजों के समर्थन का दावा करता है।

____________________________________________________________

यह कहानी हमारी एक सहयोगी समाचार एजेंसी द्वारा लिखी गई थी। फोरम कम्युनिकेशंस कंपनी हमारे पाठकों को समाचारों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करने के लिए रॉयटर्स, कैसर हेल्थ न्यूज, ट्रिब्यून न्यूज सर्विस और अन्य जैसी एजेंसियों की सामग्री का उपयोग करती है। सीखनाFCC द्वारा यहां उपयोग की जाने वाली समाचार सेवाओं के बारे में अधिक जानकारी.

आगे क्या पढ़ें
विकास अमेरिकी न्याय विभाग के दो सप्ताह बाद आता है कि वह 2015 में नासर में जांच को विफल करने के आरोपी पूर्व एफबीआई एजेंटों के खिलाफ आपराधिक आरोप दायर नहीं करने के अपने पूर्व निर्णय पर कायम रहेगा।
लैटिन अमेरिका में रिकवरी को बढ़ावा देने के लिए एक पैकेज का अनावरण करने की बिडेन की योजना, स्टेम इमिग्रेशन में मदद करने और चीन के बढ़ते क्षेत्रीय आर्थिक दबदबे का मुकाबला करने के लिए वाशिंगटन के फैसले से क्यूबा, ​​​​वेनेज़ुएला और निकारागुआ को शिखर से बाहर कर दिया गया है।
राष्ट्रपति जो बिडेन के चुनावों में गिरावट और बढ़ती मुद्रास्फीति से मतदाताओं के मूड में खटास आने के साथ, रिपब्लिकन को प्रतिनिधि सभा और संभवतः सीनेट पर नियंत्रण हासिल करने की उम्मीद है।
गोलीबारी पर नज़र रखने वाले वाशिंगटन डीसी के एक गैर-लाभकारी संगठन, GunViolenceArchive.org के अनुसार, शुक्रवार से संयुक्त राज्य में दर्ज की गई 300 से अधिक गोलीबारी में 124 से अधिक लोग मारे गए और 325 घायल हो गए।