सौमाट्का

अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!
अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!

विज्ञापन

विज्ञापन

जनवरी 6 समिति के प्रमुख ने गिन्नी थॉमस को बात करने के लिए आमंत्रित करने का समय कहा

वाशिंगटन पोस्ट ने बुधवार को बताया कि समिति ने थॉमस और अटॉर्नी जॉन ईस्टमैन के बीच ईमेल प्राप्त किए थे, जो नवंबर 2020 के चुनाव में राष्ट्रपति जो बिडेन की डोनाल्ड ट्रम्प की हार के प्रमाणीकरण को अवरुद्ध करने के प्रयासों में शामिल थे।

सुप्रीम कोर्ट के एसोसिएट जस्टिस क्लेरेंस थॉमस अपनी पत्नी और रूढ़िवादी कार्यकर्ता वर्जीनिया थॉमस के साथ बैठे हैं, जबकि वह 21 अक्टूबर, 2021 को वाशिंगटन, डीसी में हेरिटेज फाउंडेशन में बोलने का इंतजार कर रहे हैं।
ड्रू एंगर / टीएनएस फाइल फोटो
हम ट्रस्ट प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं।

वॉशिंगटन - सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस क्लेरेंस थॉमस की पत्नी वर्जीनिया "गिन्नी" थॉमस 6 जनवरी, 2021 को यूएस कैपिटल पर हुए हमले की जांच कर रही कांग्रेस कमेटी के सामने पेश होने के लिए उत्सुक हैं, उन्होंने गुरुवार को डेली कॉलर न्यूज वेबसाइट को बताया।

थॉमस समिति के अध्यक्ष, डेमोक्रेट बेनी थॉम्पसन की टिप्पणियों का जवाब दे रहे थे, जिसमें सुझाव दिया गया था कि पैनल उसकी गवाही मांगेगा।

थॉमस ने डेली कॉलर को बताया, "मैं गलतफहमियों को दूर करने के लिए और इंतजार नहीं कर सकता। मैं उनसे बात करने के लिए उत्सुक हूं।"

वाशिंगटन पोस्ट ने इस सप्ताह की शुरुआत में बताया कि समिति ने थॉमस और अटॉर्नी जॉन ईस्टमैन के बीच ईमेल प्राप्त किए थे, जो नवंबर 2020 के चुनाव में राष्ट्रपति जो बिडेन की डोनाल्ड ट्रम्प की हार के प्रमाणीकरण को अवरुद्ध करने के प्रयासों में शामिल थे।

थॉम्पसन ने कैपिटल में संवाददाताओं से कहा, "हमें उसे बात करने के लिए आमंत्रित करने का समय आ गया है।"

विज्ञापन

समिति के प्रवक्ताओं ने वर्जीनिया थॉमस से बात करने के लिए पैनल द्वारा किसी भी योजना के बारे में टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

वर्जीनिया थॉमस रूढ़िवादी राजनीतिक हलकों में सक्रिय है और उसने कहा कि वह कैपिटल दंगा से पहले आयोजित एक रैली में शामिल हुई थी। रैली में, ट्रम्प ने अपने निराधार आरोपों को दोहराते हुए एक उग्र भाषण दिया कि उनकी चुनावी हार व्यापक धोखाधड़ी के कारण थी और उन्होंने अपने समर्थकों से कांग्रेस पर मार्च करने का आग्रह किया।

श्रीमती थॉमस की राजनीतिक भागीदारी ने सवाल उठाया है कि क्या उनके पति को ट्रम्प और कैपिटल दंगा से जुड़े मामलों से खुद को अलग करना चाहिए।

जनवरी में, उनके पति असहमति की अकेली आवाज थे, जब सुप्रीम कोर्ट ने 6 जनवरी की समिति द्वारा मांगे गए व्हाइट हाउस के रिकॉर्ड को जारी करने से रोकने के ट्रम्प के अनुरोध को खारिज कर दिया।

____________________________________________________________

यह कहानी हमारी एक सहयोगी समाचार एजेंसी द्वारा लिखी गई थी। फोरम कम्युनिकेशंस कंपनी हमारे पाठकों को समाचारों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करने के लिए रॉयटर्स, कैसर हेल्थ न्यूज, ट्रिब्यून न्यूज सर्विस और अन्य जैसी एजेंसियों की सामग्री का उपयोग करती है। सीखनाFCC द्वारा यहां उपयोग की जाने वाली समाचार सेवाओं के बारे में अधिक जानकारी.

संबंधित विषय:जनवरी 6
आगे क्या पढ़ें
आयोवा के सुप्रीम कोर्ट द्वारा 5-2 के फैसले ने कानून को अवरुद्ध करने वाली निचली अदालत को उलट दिया, जिसे एक नियोजित पितृत्व सहयोगी द्वारा चुनौती दी गई थी। यह तब आता है जब अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट को आने वाले हफ्तों में एक बड़ा फैसला जारी करने की उम्मीद है जो राष्ट्रीय स्तर पर गर्भपात के अधिकारों को नाटकीय रूप से कम कर सकता है।
42 साल पहले इसे आधिकारिक अवकाश के रूप में नामित करने वाला टेक्सास पहला राज्य था।
बिडेन प्रशासन ने इस महीने की शुरुआत में कहा कि सबसे छोटे बच्चों के लिए टीके 21 जून की शुरुआत में शुरू होने की उम्मीद है।
एक मसौदा राय के मई लीक से प्रेरित कुछ न्यायाधीशों के खिलाफ विरोध और धमकियों के बाद अदालत में दृश्य और अधिक तनावपूर्ण हो गया है, यह दर्शाता है कि वे ऐतिहासिक 1973 रो बनाम वेड फैसले को उलटने के लिए तैयार हैं।