बान्कvs.nzपिचरिपोर्ट

अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!
अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!

विज्ञापन

विज्ञापन

न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, दर्जनों दुर्व्यवहार से बचे लोगों ने नासर जांच पर एफबीआई पर मुकदमा करने की योजना बनाई है

अमेरिकी न्याय विभाग द्वारा कहा गया कि यह विकास के दो सप्ताह बाद आता है, यह अपने पूर्व फैसले से खड़ा होगा कि 2015 में नासर की जांच के आरोप में एफबीआई के पूर्व एजेंटों के खिलाफ आपराधिक आरोप दायर नहीं किया जाएगा।

अमेरिकी ओलंपिक जिम्नास्ट सिमोन बाइल्स, मैकायला मारोनी, एली रईसमैन और मैगी निकोल्स वाशिंगटन में कैपिटल हिल पर ओलंपिक जिमनास्ट के यौन शोषण की लैरी नासर जांच की एफबीआई हैंडलिंग पर महानिरीक्षक की रिपोर्ट के बारे में सीनेट न्यायपालिका सुनवाई के दौरान गवाही देने पहुंचे। 15 सितंबर, 2021 को।
पूल/रायटर
हम ट्रस्ट प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं।

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, 90 से अधिक महिलाओं ने एफबीआई के खिलाफ मुकदमा दायर करने की योजना बनाई है, जिसमें एजेंसी के पूर्व एजेंटों पर संयुक्त राज्य अमेरिका के जिमनास्टिक्स के पूर्व डॉक्टर लैरी नासर के यौन शोषण की जांच में बाधा डालने का आरोप लगाया गया है।

अखबार ने महिला वकील के एक बयान का हवाला देते हुए बुधवार को बताया कि ओलंपिक जिम्नास्टिक स्वर्ण पदक विजेता सिमोन बाइल्स, एली रईसमैन और मैकायला मारोनी उन महिलाओं में शामिल हैं, जो $ 1 बिलियन से अधिक के कुल दावों के लिए मुकदमा दायर करेंगी।

उनके वकील जॉन मैनली टिप्पणी के लिए तुरंत उपलब्ध नहीं थे।

FBI और Nassar . पर अधिक
पिछले महीने एक भावनात्मक सुनवाई में, सिमोन बाइल्स और मैकायला मारोनी सहित प्रसिद्ध जिमनास्ट उसी सीनेट पैनल के सामने पेश हुए, जहां उन्होंने एफबीआई को नासर की देखरेख में हुए दुर्व्यवहार की ठीक से जांच करने में विफल रहने के लिए फटकार लगाई।
एफबीआई निदेशक क्रिस रे ने सीनेट पैनल को बताया कि जांच को विफल करने वाले एजेंटों की कार्रवाई अक्षम्य है, और उन्होंने घोषणा की कि एजेंटों में से एक "अब किसी भी क्षमता में ब्यूरो के लिए काम नहीं करता है।"

विकास अमेरिकी न्याय विभाग के दो सप्ताह बाद आता है कि वह 2015 में नासर में जांच को विफल करने के आरोपी पूर्व एफबीआई एजेंटों के खिलाफ आपराधिक आरोप दायर नहीं करने के अपने पूर्व निर्णय पर कायम रहेगा।

अप्रैल में, नासर के 13 अज्ञात यौन शोषण से बचे लोगों ने एफबीआई के खिलाफ प्रशासनिक अत्याचार के दावे प्रस्तुत किए, इसी तरह के आरोपों पर एफबीआई से कुल $ 130 मिलियन की मांग की।

विज्ञापन

नासर, जो मिशिगन स्टेट यूनिवर्सिटी के पूर्व कर्मचारी भी हैं, को 2018 में उनकी देखभाल के लिए सौंपी गई युवा महिला जिमनास्ट के साथ दुर्व्यवहार करने के लिए 175 साल तक की जेल की सजा सुनाई गई थी।

सितंबर 2021 में, बाइल्स और मारोनी सहित हाई प्रोफाइल ओलंपिक जिमनास्ट ने अमेरिकी सीनेट पैनल के सामने नासर की देखरेख में वर्षों तक यौन शोषण के बारे में दिल दहला देने वाली गवाही दी।

उस सुनवाई में, जिमनास्टों ने एफबीआई को जांच के गलत संचालन के लिए फटकार लगाई, साथ ही बाइल्स ने ब्यूरो पर नासर के सभी पीड़ितों के लिए आंखें मूंदने का आरोप लगाया।

न्याय विभाग के महानिरीक्षक माइकल होरोविट्ज़ की जुलाई 2021 की एक रिपोर्ट ने एफबीआई द्वारा व्यापक और गंभीर त्रुटियों को उजागर किया, जिसने नासर को अंततः गिरफ्तार होने से पहले कम से कम 70 और पीड़ितों के साथ दुर्व्यवहार जारी रखने की अनुमति दी।

रिपोर्ट में दो पूर्व एफबीआई एजेंटों को चुना गया और कहा गया कि एजेंटों ने अन्य पीड़ितों से संपर्क करने में विफल रहते हुए सिर्फ एक पीड़ित - मैरोनी के साथ एक फोन साक्षात्कार आयोजित करने से पहले पांच सप्ताह इंतजार किया।

(शिकागो में ब्रेंडन ओ'ब्रायन द्वारा रिपोर्टिंग; चिज़ू नोमियामा द्वारा संपादन।)

लैरी नासर, एक पूर्व टीम यूएसए जिमनास्टिक डॉक्टर, जिन्होंने नवंबर 2017 में यौन उत्पीड़न के आरोपों में दोषी ठहराया, 5 फरवरी, 2018 को मिशिगन के चार्लोट में ईटन काउंटी कोर्ट में अपनी सजा की सुनवाई के दौरान अदालत में खड़ा है।
रेबेका कुक/रॉयटर्स

विज्ञापन

____________________________________________________________

यह कहानी हमारी एक सहयोगी समाचार एजेंसी द्वारा लिखी गई थी। फोरम कम्युनिकेशंस कंपनी हमारे पाठकों को समाचारों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करने के लिए रॉयटर्स, कैसर हेल्थ न्यूज, ट्रिब्यून न्यूज सर्विस और अन्य जैसी एजेंसियों की सामग्री का उपयोग करती है। सीखनाFCC द्वारा यहां उपयोग की जाने वाली समाचार सेवाओं के बारे में अधिक जानकारी.

संबंधित विषय:ओलम्पिकहमलाजिमनास्टिक्स
आगे क्या पढ़ें
ट्रम्प समर्थकों द्वारा दंगे की जांच कर रही प्रतिनिधि सभा समिति ने गुरुवार की रात को कम से कम पांच आगामी सुनवाई के लिए आधार तैयार किया, जो उन समूहों और लोगों पर ध्यान केंद्रित करेगा जो दंगा की साजिश और मंचन में शामिल थे। गवाही हमले से पहले और उसके दौरान ट्रम्प की गतिविधियों पर भी ध्यान केंद्रित करेगी।
जनवरी 2021 में पद छोड़ने वाले ट्रम्प रंग योजना को लाल, सफेद और नीले रंग में बदलना चाहते थे।
अधिकारी ने कहा कि सीडीसी 90 दिनों में इस फैसले का पुनर्मूल्यांकन करेगी।
अमेरिकी न्याय विभाग ने राय के मसौदे के लीक होने के बाद मई में न्यायाधीशों के घरों में बढ़ी हुई सुरक्षा प्रदान करना शुरू किया, जिसमें यूएस मार्शल सर्विस चौबीसों घंटे सुरक्षा प्रदान करती थी।