होलीमाट्काasia.kgm

अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!
अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!

विज्ञापन

विज्ञापन

बड़े पैमाने पर गोलीबारी के बाद गुरुवार को प्राइमटाइम गन भाषण देने के लिए बिडेन

राष्ट्रपति शाम 6:30 बजे सेंट्रल टाइम पर व्हाइट हाउस से बोलेंगे। उनका भाषण हाल के हफ्तों में न्यूयॉर्क में एक किराने की कहानी, टेक्सास के एक प्राथमिक विद्यालय और ओक्लाहोमा में एक चिकित्सा भवन में हाई-प्रोफाइल सामूहिक गोलीबारी का अनुसरण करता है।

वाशिंगटन में व्हाइट हाउस परिसर में एक सभागार में चल रहे बेबी फॉर्मूला की कमी के लिए अमेरिकी प्रतिक्रिया के हिस्से के रूप में बुधवार को व्हाइट हाउस के अधिकारियों और बेबी फॉर्मूला निर्माताओं के साथ बैठक करने के बाद राष्ट्रपति जो बिडेन निकल गए।
जोनाथन अर्न्स्ट / रॉयटर्स
हम ट्रस्ट प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं।

वॉशिंगटन - राष्ट्रपति जो बिडेन गुरुवार शाम को बंदूक हिंसा से निपटने के लिए एक दुर्लभ प्राइमटाइम संबोधन देंगे, जिसके बाद संयुक्त राज्य अमेरिका में बंदूक सुरक्षा पर कार्रवाई के लिए बड़े पैमाने पर गोलीबारी की गई।

राष्ट्रपति शाम 6:30 बजे सेंट्रल टाइम पर व्हाइट हाउस से बोलेंगे।

उनका भाषण हाल के हफ्तों में न्यूयॉर्क में एक किराने की कहानी, टेक्सास के एक प्राथमिक विद्यालय और ओक्लाहोमा में एक चिकित्सा भवन में हाई-प्रोफाइल सामूहिक गोलीबारी का अनुसरण करता है।

बंदूक सुरक्षा अधिवक्ता बिडेन को बंदूक हिंसा पर अंकुश लगाने के लिए अपने दम पर मजबूत उपाय करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं, लेकिन व्हाइट हाउस ने बड़े पैमाने पर कांग्रेस पर ऐसे कानूनों को पारित करने की जिम्मेदारी दी है जो अधिक प्रभाव डालेंगे।

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की समिति गुरुवार को राष्ट्रीय बंदूक कानूनों को सख्त बनाने के उद्देश्य से एक विधेयक पर काम कर रही थी, हालांकि इस उपाय के सीनेट के पारित होने की बहुत कम संभावना है।

विज्ञापन

बिडेन के शाम के संबोधन का उद्देश्य सांसदों पर कानून पारित करने और इस मुद्दे को मतदाताओं के दिमाग में सबसे आगे रखने का दबाव बनाना है। रिपब्लिकन और डेमोक्रेट दोनों अमेरिकी मतदाताओं का एक व्यापक बहुमत मजबूत बंदूक नियंत्रण कानूनों का समर्थन करता है, लेकिन कांग्रेस में रिपब्लिकन और कुछ उदारवादी डेमोक्रेट ने इस तरह के कानून को वर्षों से अवरुद्ध कर दिया है।

राष्ट्रपति के रूप में, बिडेन ने बार-बार कांग्रेस से हमले के हथियारों पर प्रतिबंध लगाने और बंदूक खरीदने वालों के लिए सार्वभौमिक पृष्ठभूमि की जाँच की आवश्यकता के उपायों को पारित करने का आह्वान किया है।

टेक्सास में गोलीबारी के बाद, उन्होंने देश से शक्तिशाली बंदूक समर्थक लॉबी को लेने का आग्रह किया जो ऐसे कानून का विरोध करने वाले राजनेताओं का समर्थन करती है।

सीनेट विभाजित है, जिसमें 50 डेमोक्रेट और 50 रिपब्लिकन हैं, और एक कानून में 60 वोट होने चाहिए, जिसे फ़िलिबस्टर के रूप में जाना जाता है, जिसका अर्थ है कि किसी भी कानून को दुर्लभ द्विदलीय समर्थन की आवश्यकता होगी।

बंदूक हिंसा निवारण समूह ब्रैडी में नीति के उपाध्यक्ष क्रिश्चियन हेने ने कहा, "अमेरिका में एकमात्र कमरा जहां आपको सार्वभौमिक पृष्ठभूमि की जांच के लिए 60% से अधिक समर्थन नहीं मिल सकता है।"

____________________________________________________________

यह कहानी हमारी एक सहयोगी समाचार एजेंसी द्वारा लिखी गई थी। फोरम कम्युनिकेशंस कंपनी हमारे पाठकों को समाचारों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करने के लिए रॉयटर्स, कैसर हेल्थ न्यूज, ट्रिब्यून न्यूज सर्विस और अन्य जैसी एजेंसियों की सामग्री का उपयोग करती है। सीखनाFCC द्वारा यहां उपयोग की जाने वाली समाचार सेवाओं के बारे में अधिक जानकारी.

आगे क्या पढ़ें
एक मसौदा राय के मई लीक से प्रेरित कुछ न्यायाधीशों के खिलाफ विरोध और धमकियों के बाद अदालत में दृश्य और अधिक तनावपूर्ण हो गया है, यह दर्शाता है कि वे ऐतिहासिक 1973 रो बनाम वेड फैसले को उलटने के लिए तैयार हैं।
असांजे को अमेरिकी अधिकारियों द्वारा 18 मामलों में वांछित है, जिसमें एक जासूसी आरोप भी शामिल है, जिसमें विकीलीक्स द्वारा गोपनीय अमेरिकी सैन्य रिकॉर्ड और राजनयिक केबलों के विशाल टुकड़ियों को जारी करने से संबंधित है, जिसे वाशिंगटन ने कहा था कि इससे लोगों की जान खतरे में पड़ गई थी।
पैनल ने ग्रेग जैकब की गवाही सुनी, जो उपराष्ट्रपति माइक पेंस के मुख्य वकील के रूप में कई बैठकों के लिए मौजूद थे, जिसमें जॉन ईस्टमैन और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने उपाध्यक्ष को हस्तक्षेप करने के लिए प्रेरित किया। जैकब ने कहा कि पेंस दिसंबर की शुरुआत में इस विचार पर अपनी प्रारंभिक प्रतिक्रिया से कभी नहीं डगमगाए।
वाशिंगटन पोस्ट ने बुधवार को बताया कि समिति ने थॉमस और अटॉर्नी जॉन ईस्टमैन के बीच ईमेल प्राप्त किए थे, जो नवंबर 2020 के चुनाव में राष्ट्रपति जो बिडेन की डोनाल्ड ट्रम्प की हार के प्रमाणीकरण को अवरुद्ध करने के प्रयासों में शामिल थे।