लालहाककासिनोबिंगो

अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!
अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!

विज्ञापन

विज्ञापन

गैस की कीमतें रिकॉर्ड तोड़ रही हैं। राज्य के नेता कितनी राहत दे सकते हैं?

फ्लोरिडा, जॉर्जिया और मैरीलैंड सहित राज्यों ने राज्य गैस कर अवकाश लागू किया है, और जबकि मिनेसोटा ने कीमतों को कम करने के लिए अभी तक कार्रवाई नहीं की है, कुछ नेताओं और उम्मीदवारों ने समान विचार जारी किए हैं।

सेंट पॉल, मिनेसोटा में गुरुवार, 16 जून, 2022 को एक गैस स्टेशन मूल्य प्रदर्शन रिकॉर्ड स्तर पर कीमतों को दर्शाता है। मिनेसोटा की औसत गैस की कीमत गुरुवार को लगभग 4.76 डॉलर प्रति गैलन थी।
एलेक्स डेरोसियर / फोरम समाचार सेवा
हम ट्रस्ट प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं।

अनुसूचित जनजाति। पॉल - इस गर्मी में अमेरिकी ईंधन की कीमतें अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई हैं, लेकिन जल्द ही मिनेसोटा में पंपों पर राहत के लिए सेंट पॉल की ओर न देखें।

ईंधन की कीमत वैश्विक बाजार शक्तियों के प्रति अत्यधिक परिवर्तनशील और संवेदनशील है जो एक राज्य सरकार के नियंत्रण से बाहर हैं, लेकिन कुछ राज्यों के नेताओं ने उपभोक्ताओं पर दबाव को दूर करने के उपाय किए हैं। कनेक्टिकट, फ्लोरिडा, जॉर्जिया, मैरीलैंड और न्यूयॉर्क ने राज्य गैस कर अवकाश लागू किया है।

जबकि मिनेसोटा ने अभी तक कीमतों को कम करने के लिए कार्रवाई नहीं की है, कुछ नेताओं और उम्मीदवारों ने समान विचार जारी किए हैं।

रेप डैन वोल्गामोट, डीएफएल-सेंट। क्लाउड, और अन्य डीएफएल सांसदों के एक समूह ने फरवरी में एक बिल पेश किया जो मेमोरियल डे से लेबर डे तक 28.5 प्रतिशत राज्य गैस कर को निलंबित कर देगा। बिल को कभी भी सुनवाई नहीं मिली और विधानमंडल में रिपब्लिकन, जैसे हाउस माइनॉरिटी लीडर कर्ट दौड, आर-क्राउन, प्रस्ताव को "नौटंकी" के रूप में उपहासित किया। वेने बताया कि अतीत में डेमोक्रेट्स ने महत्वपूर्ण गैस कर वृद्धि का समर्थन किया है, जिसमें गॉव टिम वाल्ज़ के 2019 के असफल प्रस्ताव में 20 सेंट प्रति गैलन गैस कर बढ़ाने का प्रस्ताव शामिल है।

एक ग्राहक गुरुवार, 16 जून, 2022 को सेंट पॉल, मिनेसोटा में एक गैस स्टेशन पर अपने पिकअप ट्रक को भरते समय मूल्य प्रदर्शन को देखता है। गुरुवार को राष्ट्रीय औसत $ 5 के साथ गैस की कीमतें रिकॉर्ड-उच्च क्षेत्र में धकेलना जारी रखती हैं। , एएए के अनुसार।
एलेक्स डेरोसियर / फोरम समाचार सेवा

वाल्ज़ और रिपब्लिकन गवर्नर चैलेंजर स्कॉट जेन्सेन दोनों का कहना है कि वे राज्य के 28.5 प्रतिशत प्रति गैलन गैसोलीन कर को निलंबित करने का समर्थन करते हैं, लेकिन ऐसा करने के लिए उन्हें राज्य के सांसदों को एक विधेयक पारित करने की आवश्यकता होगी।

विज्ञापन

विधानमंडल वर्तमान में सत्र से बाहर है, और वाल्ज़ को अपने डेस्क पर कोई प्रस्ताव प्राप्त करने के लिए एक विशेष सत्र बुलाना होगा। रिपब्लिकन-नियंत्रित सीनेट और डेमोक्रेटिक-किसान-श्रम-नियंत्रित हाउस ने गुरुवार को कहा कि वे बातचीत करने में सक्षम नहीं हैं कि वे एक विशेष सत्र के दौरान क्या करेंगे, इसलिए किसी भी समय जल्द ही ऐसा होने की संभावना कम है। और अगर ऐसा होता भी है, तो सांसदों के पास ईंधन की कीमतों के अलावा कई अन्य मुद्दे हैं, जैसे कि यह पता लगाना कि वे राज्य के ऐतिहासिक बजट अधिशेष का उपयोग अपराध में वृद्धि, शिक्षा के लिए धन, और कर राहत प्रदान करने के लिए कैसे करेंगे, साथ ही साथ सार्वजनिक अवसंरचना परियोजनाओं के लिए एक उधार बिल।

एएए के अनुसार, मिनेसोटा में प्रति गैलन गैसोलीन की औसत कीमत एक साल पहले की तुलना में लगभग 66% बढ़ी है। पिछले साल जून के मध्य में, प्रति गैलन औसत लागत लगभग 2.86 डॉलर थी। आज, यह लगभग $4.76 है - मिनेसोटा के लिए एक अभूतपूर्व उच्च, लेकिन अभी भी $ 5 के रिकॉर्ड राष्ट्रीय औसत से नीचे है।

गवर्नर के लिए जीओपी-समर्थित उम्मीदवार जेन्सेन ने ईंधन की लागत को अपने अभियान के केंद्रीय मुद्दों में से एक बना दिया है। वह मिनेसोटा के ईंधन कर को निलंबित करने और एक कानून को निरस्त करने का समर्थन करता है जो व्यवसायों को राज्य के औसत से सस्ता गैस बेचने से रोकता है - उनके अभियान का दावा है कि गैस की कीमत प्रति गैलन 25 सेंट तक कम हो जाएगी। कर को निलंबित करने से राज्य को प्रति माह $ 70 मिलियन का खर्च आएगा, जेन्सेन अभियान ने कहा, लेकिन राज्य के रिकॉर्ड $ 9.3 बिलियन बजट अधिशेष या ऑटो पार्ट्स करों का उपयोग करके लागत को वापस किया जा सकता है।

जेन्सेन उन नीतियों को बदलने का भी समर्थन करता है जो ईंधन की कीमतों को प्रभावित करती हैं, जिसमें पाइपलाइनों और रिफाइनरियों के लिए परमिट में तेजी लाने और राज्य के वाणिज्य विभाग को कीमतों को कम करने के लिए राज्यपाल द्वारा की जाने वाली किसी भी कार्रवाई की रिपोर्ट करने का निर्देश देना शामिल है।

डीएफएल सांसदों और वाल्ज ने भी गैस कर अवकाश के विचार का समर्थन किया है। मार्च में, वाल्ज़ मार्च में कई अन्य राज्यपालों में शामिल हुए और कांग्रेस से संघीय गैस कर को निलंबित करने के लिए कहा। गवर्नर के कार्यालय ने कहा कि वाल्ज़ एक राज्य गैस कर अवकाश के लिए भी खुला है, हालांकि उनका प्राथमिक ध्यान परिवारों को सीधे भुगतान को मंजूरी देने के लिए विधानमंडल को आगे बढ़ाने पर है।

गैस करों को निलंबित करने से कितनी राहत मिलती है? अमेरिकी ऊर्जा सूचना प्रशासन के अनुसार, राष्ट्रीय स्तर पर, ईंधन की लागत का लगभग 53.6% कच्चे तेल की कीमत से जुड़ा है। रिफाइनिंग की लागत, मुनाफा, वितरण और मार्केटिंग का हिस्सा 31 फीसदी है। शेष 16.4% पेट्रोल पर राज्य करों पर संघीय है।

मिनेसोटन पेट्रोल के प्रति गैलन करों में $0.47 का भुगतान करते हैं, जिसमें 18.4 सेंट संघीय सरकार के पास जाते हैं और 28.6 सेंट राज्य को जाते हैं। मिनेसोटा में मौजूदा औसत कीमत पर, एक ग्राहक 16-गैलन टैंक को भरने के लिए $ 76.16 का भुगतान करने की उम्मीद कर सकता है। यदि राज्य और संघीय सरकार दोनों ने अपने गैस कर को निलंबित कर दिया, तो ऐसा करने के लिए $ 68.64 खर्च होंगे। अगर सिर्फ मिनेसोटा ने अपना कर निलंबित कर दिया, तो एक ग्राहक प्रत्येक टैंक में लगभग 5 रुपये बचाएगा।

फोरम न्यूज सर्विस के लिए एलेक्स डेरोसियर मिनेसोटा ब्रेकिंग न्यूज और राज्य सरकार को कवर करता है।
आगे क्या पढ़ें
नस्लीय रूप से प्रतिबंधात्मक अनुबंध लंबे समय से अवैध हैं, लेकिन परियोजना के समर्थकों का कहना है कि पिछली गलतियों को स्वीकार करना मिनेसोटा के गृहस्वामी और धन अंतराल को उलटने की दिशा में पहला कदम है, जो देश में सबसे खराब हैं।
सिर्फ इसलिए कि कोई जानवर बाहर है इसका मतलब यह नहीं है कि उसे प्यार नहीं है और उसकी देखभाल नहीं की जाती है या उसके पास घर नहीं है। रेड लेक के जानवरों के लिए दूसरे तरीके के बजाय परिवारों को अपनाना आम बात है। आरक्षण से दूर इन जानवरों को आवारा या जंगली माना जाएगा, यहाँ वे परिवार हैं।
जे जॉनसन, एक गृहयुद्ध के दिग्गज के परपोते, अपने परिवार के खजाने को बैटल लेक, मिन।, संग्रहालय में साझा करने के लिए आभारी हैं।
जेन्सेन अपने मेडिकल लाइसेंस में जांच का खुलासा करने से नहीं कतराते हैं, कभी-कभी इसे अपने विश्वासों के बारे में दृढ़ रहने के लिए सम्मान के बैज के रूप में रखते हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर दावा किया है कि राजनीतिक कारणों से उनकी जांच की जा रही है।