उप्परअनुसरणसंदर्भकोड

अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और एक उपहार बॉक्स!
अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और एक उपहार बॉक्स!

विज्ञापन

विज्ञापन

दुलुथ की लकड़ी की नाव सामूहिक रूप से टू हार्बर्स लॉन्ग शिप फेस्टिवल के लिए हाथ से बने जहाज को रवाना करेगी

स्वयंसेवकों का एक समूह आयोजन के लिए अपना काम समय पर पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है।

जस्टिन एंडरसन, बाईं ओर से, जैज़ सिपिला, ओलिवर स्वेन्सन और जॉन फ़िंकल एक पारंपरिक, 27-फुट लंबी स्कैंडिनेवियाई रोइंग बोट जून 1 के लिए विभिन्न विशेषताओं पर काम करते हैं। जहाज को डेनमार्क में निर्मित एक वाइकिंग जहाज प्रतिकृति के बाद तैयार किया गया है।
स्टीव कुचेरा / दुलुथ न्यूज ट्रिब्यून
हम ट्रस्ट प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं।

दुलुथ - स्थानीय स्वयंसेवकों का एक समूह एक वाइकिंग नाव के अपने संस्करण का निर्माण करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है, लगभग 1045 ई.

जॉन फ़िंकल अगले तख़्त को स्थापित करने की तैयारी में पतवार के तख़्त की चिकनाई की जाँच करता है।
स्टीव कुचेरा / दुलुथ न्यूज ट्रिब्यून

जॉन फ़िंकल, जिन्होंने लकड़ी के नाव-निर्माण सामूहिक की स्थापना और आयोजन किया, ने कहा कि जहाज को एक प्रतिकृति जहाज के बाद तैयार किया गया था जिसे उन्होंने डेनमार्क के रोस्किल्डे में एक संग्रहालय में देखा था।

लेकिन डुलुथ सामूहिक, जिसे नोआतुन कहा जाता है, ने यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ स्वतंत्रताएं ली हैं कि पोत पर उनका कब्जा स्थानीय जल को सुरक्षित रूप से चलाने में सक्षम होगा।

"सुपीरियर झील को दुनिया भर में सिर्फ ठंडे, क्रूर और अप्रत्याशित के रूप में जाना जाता है। इसलिए, हम पक्षों को ऊपर उठाने में बहुत सुरक्षित हैं और हमारे द्वारा बनाई गई अन्य नौकाओं के साथ अपने अनुभव से बहुत सी चीजें कर रहे हैं, "उन्होंने कहा।

27 फुट लंबे लकड़ी के जहाज को नॉर्वेजियन "ट्रेरिंग" की शैली में बनाया जाएगा, जो लगभग पूरी तरह से हाथ के औजारों का उपयोग करता है।

विज्ञापन

ओलिवर स्वेन्सन, बाएं, और जैज़ सिपिला तांबे के रिवेट्स के साथ दो पतवार के तख्तों को एक साथ बांधते हैं।
स्टीव कुचेरा / दुलुथ न्यूज ट्रिब्यून

यह परियोजना दो सर्दियों पहले शुरू हुई थी, क्योंकि स्वयंसेवकों ने जंगल में इमली और सफेद बूर ओक की कटाई और ढोना शुरू किया था, जिसका उपयोग अब नाव के निर्माण के लिए किया जा रहा है, जिसे फिंकल ने अपनी नॉर्वेजियन दादी के सम्मान में अल्फिना नाम देने की उम्मीद की है।

लेकिन नोआतुन ने बिल्कुल उस प्रकार की आदर्श परिस्थितियों का सामना नहीं किया है जो सुगम नौकायन के लिए अनुमति देती हैं।

उन हेडविंड्स में लिंकन पार्क से दुलुथ के तट पर सामूहिक दुकान के कार्य स्थान का स्थानांतरण और COVID-19 महामारी की शुरुआत शामिल थी।

Noatun एक दुलुथ वाटरफ्रंट स्थान पर उतरा, जो पहले दुलुथ टिम्बर के कब्जे में था, और फ़िंकल सेटिंग को एक सपने के सच होने पर विचार करता है। फिर भी, उन्होंने कहा कि यह कुछ चुनौतियों के साथ आया है, बड़े हिस्से में महामारी के लिए धन्यवाद।

"यह एक संक्रमण बिंदु पर था जहां हम इस सुंदर वाटरफ्रंट स्पेस में आ रहे थे। तो, इसने हमें एक पाश के लिए फेंक दिया जैसा कि इसने सभी को किया। इसने दुनिया को बदल दिया, ”फिंकल ने कहा।

हालाँकि, उस विराम के अपने लाभ थे।

जस्टिन एंडरसन एक कुल्हाड़ी के साथ एक नाव की पसली को आकार देते हैं।
स्टीव कुचेरा / दुलुथ न्यूज ट्रिब्यून

"इसने हमें अपना सिर नीचे रखने की अनुमति दी और वास्तव में इसे उस रूप में विकसित करना शुरू कर दिया जो हम इसे बनना चाहते थे - एक स्वागत योग्य स्थान जहां लोग रचनात्मक हो सकते हैं और विचारों का पता लगा सकते हैं और एक असामान्य जगह में कुछ मज़ा कर सकते हैं," फिंकल ने कहा।

स्वयंसेवकों ने उपलब्ध कार्य स्थान को खोलने के लिए काम किया, और अधिक प्राकृतिक प्रकाश प्रदान करने के लिए खिड़कियां स्थापित कीं। उन्होंने एक 4-टन पत्थर का स्टोव भी स्थापित किया, जिससे किसी को विश्वास हो गया कि वे शायद थोड़ी देर रुकने की योजना बना रहे हैं।

विज्ञापन

फिंकल ने कहा कि लगभग 20 लोगों का एक मुख्य समूह नियमित रूप से नाव पर सवार हो रहा था। लेकिन सभी ने बताया, शायद 100 से अधिक स्वयंसेवकों ने लाइन के साथ कहीं हाथ दिया है।

जस्टिन एंडरसन नाव में एक पसली फिट करते हैं।
स्टीव कुचेरा / दुलुथ न्यूज ट्रिब्यून

इसमें हर उम्र और कौशल स्तर के लोग शामिल हुए हैं।

एक अन्य सामूहिक सदस्य जस्टिन एंडरसन ने कहा, "हमारे पास 4 साल से कम उम्र के लोग हैं और 90 वर्ष से अधिक उम्र के लोग कुल्हाड़ी का काम करते हैं, एक-दूसरे से सीखते हैं, और अक्सर लोग कहानियां और उपकरण साझा करते हैं।"

"यह हर किसी के लिए एक सीखने / साझा करने का अनुभव है," उन्होंने कहा, यह देखते हुए कि उनके अपने कौशल सेट में काफी विस्तार हुआ है।

जेफ्री गेट्स, एक 73 वर्षीय सेवानिवृत्त चिकित्सक और एंडोक्रिनोलॉजिस्ट, पिछले हफ्ते भारी काले धागे का उपयोग करके पिछले हफ्ते ग्रोमेट्स की भीड़ को घेरने के लिए जहाज की पाल में लगाव बिंदुओं को सुदृढ़ करने में मदद कर रहे थे।

जैस्पर सिपिला, बाएं, और जेफ्री गेट्स नाव के लिए एक पाल पर काम करते हैं। जबकि मुख्य रूप से एक नाव है, हवा के अनुकूल होने पर जहाज के उपयोग के लिए लगभग 12-बाई-15 फीट आकार का एक पाल होगा।
स्टीव कुचेरा / दुलुथ न्यूज ट्रिब्यून

इस प्रयास में उनके साथी 13 वर्षीय जैस्पर सिपिला थे, जिन्होंने कहा कि दोहराव, थकाऊ और सटीक ग्रोमेट काम एक ऐसी चीज थी जो आपको "ज़ोन आउट" करने का कारण बनती है।

गेट्स ने सहमति व्यक्त की: "पहले वाले नर्वस हैं। आप आश्चर्य करते हैं: क्या मैं इसे ठीक कर रहा हूँ? क्या मुझे सही तनाव मिल रहा है? लेकिन कुछ समय बाद यह ऑटोमेटिक हो जाता है। और नई चीजें सीखना मजेदार है। फिर भी, मैं 1800 के दशक में होने की कल्पना नहीं कर सकता, जब यह एक ऐसा काम है जो एक व्यक्ति दिन-ब-दिन लगातार 12 घंटे तक करेगा। यह मुश्किल होगा।"

शुक्र है, गेट्स ने कहा कि सामूहिक लोगों को प्रत्येक दिन कई कार्यों पर काम करता है, कुछ अधिक दोहराव वाली नौकरियों की एकरसता को तोड़ता है।

विज्ञापन

जेफ्री गेट्स पाल में एक ग्रोमेट सिलते हैं।
स्टीव कुचेरा / दुलुथ न्यूज ट्रिब्यून

सिपिला ने कहा कि उन्हें नए कौशल सीखने में भी मजा आता है, और तैयार नाव को चलाने में मदद करने का अवसर मिलने का रोमांचक वादा एक अतिरिक्त बोनस है।

फिंकल का मानना ​​​​है कि परियोजना समय पर पूरा होने की ओर है। "दौड़ लगभग पांच महीने पहले शुरू हुई थी, और हमें अभी भी बहुत काम करना है," उन्होंने कहा।

हाथ के औजार पतवार के तख्ते पर बैठते हैं। नाव क्लिंकर निर्मित है (जिसे लैपस्ट्रेक भी कहा जाता है), पतवार के तख्तों के किनारों को ओवरलैप किया जाता है और रिवेट्स के साथ बांधा जाता है।
स्टीव कुचेरा / दुलुथ न्यूज ट्रिब्यून

लेकिन, फिंकल ने इस परियोजना को बड़े पैमाने पर "कूबड़ के ऊपर" के रूप में वर्णित किया।

"हम हर एक दिन काम करने जा रहे हैं, और फिर हम जुलाई के अधिकांश समुद्री परीक्षणों में खर्च करेंगे," उन्होंने कहा, यह समझाते हुए कि समायोजन करने की आवश्यकता होगी क्योंकि नाव के चालक दल ने जहाज को ठीक किया और इसकी पाल को समायोजित किया अच्छी तरह से यह पानी चूमने के बाद।

प्रणोदन के लिए हवा पर निर्भर रहने के अलावा, नाव को छह रोवर्स के लिए भी स्थापित किया गया है।

फ़िंकल ने स्वीकार किया कि कुछ अन्य मूल सिद्धांतों के लिए सही होने के दौरान, नूतन जहाज के मूल डिजाइन पर भरोसा करने के लिए तैयार है। "यह जरूरी नहीं कि एक वाइकिंग नाव है, लेकिन यह एक ऐसी परियोजना है जहां हमने पूछा: आप स्थानीय सामग्रियों और टिकाऊ उत्पादों और बहुत कम प्लास्टिक का उपयोग करके कुछ कैसे बनाते हैं जो सुंदरता की बात है?" उन्होंने कहा।

वाइकिंग लॉन्गबोट का एक मॉडल स्कैंडिनेवियाई शैली की रोइंग बोट के ऊपर एक मेंटल पर बैठता है।
स्टीव कुचेरा / दुलुथ न्यूज ट्रिब्यून

सहयोगी अपने सदस्यों पर निर्भर करता है कि वे जितना कर सकते हैं, लेकिन उन्होंने बाहरी धन की भी मांग की है, जिसमें हाल ही में एरोहेड क्षेत्रीय कला परिषद से प्राप्त अनुदान भी शामिल है। फ़िंकल आशावादी बना हुआ है और अधिक समर्थन का पालन करेगा, खासकर जब संगठन 501 (सी) (3) के रूप में संघीय गैर-लाभकारी मान्यता चाहता है।

वह Alfinna को एक बार की नाव के निर्माण के रूप में नहीं देखता है।

बल्कि, फिंकल ने कहा: "इसके बाद, मुझे लगता है कि हम और अधिक करेंगे।"

पीटर पासी दुलुथ न्यूज ट्रिब्यून के लिए शहर की सरकार को कवर करता है। वह अप्रैल 2000 में पेपर में शामिल हुए, शुरुआत में एक बिजनेस रिपोर्टर के रूप में, लेकिन वर्षों से कई बीट्स में काम किया है।
आगे क्या पढ़ें
21-24 जून तक मिनेसोटा राज्य सप्ताह के दौरान छात्रों को आवेदन करने के लिए शुल्क हटा लिया जाएगा।
मिनियापोलिस सेन उमर फतेह के बारे में शिकायतों को लेने के लिए बुधवार को नैतिक आचरण पर सीनेट उपसमिति की बैठक हुई। शिकायतों को सात जीओपी सीनेटरों द्वारा लाया गया था।
मिनेसोटा से 750 डॉलर के चेक के लिए आवेदन करने के लिए राज्य ने बुधवार को ऑनलाइन पोर्टल खोला। आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 जुलाई है।