जीवितचुडेवीडियो

अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!
अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!

विज्ञापन

विज्ञापन

फ़ार्गो के पूर्व पुलिस अधिकारी ने नगर आयोग के समक्ष फायरिंग की अपील की

पूर्व पुलिस अधिकारी जस्टिन नचतिलो ने इस्तीफा देने की पेशकश की है यदि फार्गो शहर उनके अनुशासन को एक लिखित फटकार या पांच दिन के निलंबन में कम कर देता है।

फ़ार्गो के एक पूर्व पुलिस अधिकारी जस्टिन नचतिलो ने 8 फरवरी, 2022 को सिविल सेवा आयोग की सुनवाई में गवाही दी।
माइकल वोसबर्ग/द फोरम
हम ट्रस्ट प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं।

फ़ार्गो - एक पूर्व फ़ार्गो पुलिस अधिकारी जिसे लापता बच्चों की रिपोर्ट और चोरी की वाहन रिपोर्ट को संभालने के तरीके के लिए समाप्त कर दिया गया था, वह गुरुवार, 9 जून को शहर आयोग के समक्ष सुनवाई के सेट में अपनी गोलीबारी की अपील करेगा।

इस सप्ताह एक साक्षात्कार में, जस्टिन नचतिलो ने द फोरम को बताया कि उनकी बर्खास्तगी की उनकी अपील एक बात पर आधारित है: "मैं केवल अपनी पेशेवर प्रतिष्ठा के बारे में चिंतित हूं।"

फरवरी में, फ़ार्गो सिविल सर्विस कमीशन ने नचतिलो की गोलीबारी को बरकरार रखने के लिए 4-1 वोट दिया, जिसे दिसंबर में पुलिस प्रमुख डेविड ज़िबोल्स्की ने बताया कि उसे समाप्त किया जा रहा है।

सिविल सेवा आयोग की सुनवाई के दौरान, ज़िबोल्स्की ने दो मामलों पर ध्यान केंद्रित किया, उन्होंने कहा कि नचतिलो की समाप्ति के लिए केंद्रीय थे - सितंबर 2021 से एक लापता व्यक्ति की रिपोर्ट, जिसमें 13 साल से कम उम्र के दो बच्चे शामिल हैं, और जुलाई 2021 से एक चोरी का वाहन मामला है।

लापता बच्चों के मामले में, ज़िबोल्स्की ने कहा कि नचतिलो को कॉल का जवाब देने में 27 मिनट का समय लगा और उन्होंने कहा कि कॉल के रास्ते में नचतिलो एक कप कॉफी खरीदने के लिए रुक गया।

विज्ञापन

ज़िबोल्स्की ने कहा कि नचतिलो ने कभी भी मामले में आवश्यक गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज नहीं की और लापता बच्चों के बारे में जानकारी को कभी भी राष्ट्रीय डेटा बैंक में नहीं रखा गया जैसा कि नीति द्वारा आवश्यक था।

बोर्ड के सामने गवाही में, नचतिलो ने कहा कि लापता बच्चों के जैविक पिता और सौतेली माँ ने उन्हें और एक वेस्ट फ़ार्गो पुलिस अधिकारी ने जो जांच की शुरुआत में बताया, उसके आधार पर उनका मानना ​​​​था कि बच्चों को उनकी जैविक मां ने उठाया था जो इस क्षेत्र का दौरा कर रहे थे। और संकेत दिया था कि वह बच्चों को देखना चाहती है।

Nachatilo ने कहा कि अंततः मामला होने के लिए निर्धारित किया गया था जब जैविक मां ने बाद में दिन में पुलिस को फोन किया था।

चोरी के वाहन के मामले में, जिबोल्स्की ने कहा कि नाचतिलो ने कभी भी पीड़ित से मुलाकात नहीं की और वाहन के बारे में एक रिपोर्ट तब तक पूरी नहीं की जब तक कि दो दिन बाद कैस काउंटी शेरिफ कार्यालय द्वारा इसे एक क्षेत्र में छोड़ दिया गया।

ज़िबोल्स्की ने कहा कि वाहन में पाए गए शेरिफ कार्यालय के सबूत हैं जो शायद इस बात पर प्रकाश डाल सकते हैं कि किसने इसे चुराया था - एक सोडा कैन और एक जोड़ी मोज़े - नचतिलो को दिए गए थे, जिन्होंने कभी सबूत में मोज़े दर्ज नहीं किए और कहा कि उन्होंने गलती से सोडा को फेंक दिया .

नचतिलो ने कहा कि पीड़ित ने उसे फोन पर जो बताया, उसके आधार पर, उनका मानना ​​​​था कि इस बात की प्रबल संभावना थी कि वाहन को उस अपार्टमेंट परिसर से ले जाया गया था जहां इसे पार्क किया गया था, चोरी नहीं किया गया था।

नचतिलो ने यह भी कहा कि उन्हें पोस्ट-ट्रॉमैटिक स्ट्रेस डिसऑर्डर का पता चला है और कई साल पहले उनके मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों ने काम पर समस्याएँ पैदा कीं। उन्होंने कहा कि ड्यूटी पर लौटने के लिए मंजूरी मिलने के बाद भी उनका पीटीएसडी कभी नहीं गया।

नाचतिलो का प्रतिनिधित्व करने वाले एक वकील लियो विल्किंग ने फोरम को एक साक्षात्कार में बताया कि गुरुवार को नगर आयोग के समक्ष आगामी सुनवाई के दौरान वह तीन बिंदुओं पर ध्यान केंद्रित करेंगे, उनका मानना ​​​​है कि मामले को जहां तक ​​​​जाना चाहिए था।

विज्ञापन

सबसे पहले, उन्होंने कहा, पुलिस विभाग के एक 19 वर्षीय वयोवृद्ध व्यक्ति के लिए नचतिलो को दी गई सजा अत्यधिक थी और दूसरा, कि शहर ने नचतिलो के नियत प्रक्रिया के अधिकार का उल्लंघन किया, जिसमें उसे सभी आरोपों का पूर्व-समाप्ति नोटिस नहीं दिया गया था। उनके खिलाफ और न ही जवाब देने का पर्याप्त अवसर।

विल्किंग ने कहा कि तीसरा बिंदु जो वह रेखांकित करेगा, वह यह है कि सिविल सेवा आयोग की सुनवाई से पहले नचतिलो ने अपनी बर्खास्तगी की अपनी अपील को छोड़ने और इस्तीफा देने की पेशकश की, यदि शहर कई नीति उल्लंघन निष्कर्षों के साथ-साथ समाप्ति कार्रवाई को रद्द कर देगा।

फ़ार्गो सिटी अटॉर्नी नैन्सी मॉरिस ने 7 अप्रैल को भेजे गए एक ईमेल में एक काउंटर ऑफ़र के साथ जवाब दिया। उस पत्र में, शहर ने कई नीति उल्लंघनों को रद्द करने और तदनुसार अनुशासनात्मक निर्णय में संशोधन करने की पेशकश की।

फ़ार्गो सिटी अटॉर्नी नैन्सी मॉरिस 8 फरवरी, 2022 को सिविल सर्विस कमीशन की बैठक में फ़ार्गो के पूर्व पुलिस अधिकारी जस्टिन नचतिलो की गोलीबारी की अपील सुनने के लिए बोलती हैं।
माइकल वोसबर्ग/द फोरम

हालांकि, काउंटरऑफ़र ने कहा कि समाप्ति स्थायी होगी, यह देखते हुए कि विल्किंग के निपटान पत्र में संदर्भित आरोपों को हटाने का अनुरोध किया गया था, "मुख्य ज़िबोल्स्की के अधिकारी नचतिलो के रोजगार को समाप्त करने के निर्णय पर कोई असर नहीं पड़ा," शेष नीतिगत उल्लंघनों के आधार पर जारी रखा गया है .

मॉरिस ने अपने उत्तर पत्र में यह भी कहा कि नॉर्थ डकोटा शांति अधिकारी मानक और प्रशिक्षण बोर्ड की एक खोज, जिसमें कहा गया था कि नचतिलो के आचरण से नीति उल्लंघन की संभावना है, लेकिन शांति अधिकारी आचार संहिता के उल्लंघन के दायरे में नहीं आता है। "किसी भी तरह से समाप्ति के साथ असंगत।"

'अंधेरे में रखा'

विल्किंग ने 21 अप्रैल को शहर को भेजे गए एक ईमेल में एक अन्य निपटान प्रस्ताव के साथ मॉरिस के जवाबी प्रस्ताव का जवाब दिया। उस पत्र में, विल्किंग ने कहा कि नचतिलो इस्तीफा दे देंगे, अपनी अपील छोड़ देंगे और भविष्य में किसी भी मुकदमेबाजी को रोक देंगे, अगर शहर ने उन उल्लंघनों को रद्द कर दिया, जिन्हें उसने पेश किया था। इसके प्रति-प्रस्ताव के भाग के रूप में ड्रॉप, साथ ही अतिरिक्त उल्लंघन।

विल्किंग ने यह भी कहा कि बर्खास्तगी के लिए लिखित फटकार या 5 दिन के निलंबन को प्रतिस्थापित किया जाए।

इसके अलावा, विल्किंग ने मॉरिस को अपने प्रस्ताव के बारे में मेयर सहित नगर आयोग को सूचित करने के लिए कहा।

विज्ञापन

28 अप्रैल को भेजे गए एक ईमेल में, मॉरिस ने जवाब दिया कि शहर ने विल्किंग के नवीनतम प्रस्ताव पर विचार किया और इसे अस्वीकार कर दिया।

उसने यह भी कहा कि खुली बैठक कानूनों, पारदर्शिता और प्रक्रिया की अखंडता के अनुपालन को सुनिश्चित करने के लिए, विल्किंग के सबसे हालिया पत्र को मेयर और आयुक्तों के साथ साझा नहीं किया जाएगा।

मॉरिस ने अपने अप्रैल में कहा, "आपने अपने मुवक्किल की समाप्ति की अपील की है, जैसा कि अध्यादेश द्वारा प्रदान किया गया है। जैसे, शासी निकाय को सिविल सेवा आयोग द्वारा विचार किए गए साक्ष्य के साथ प्रस्तुत किया जाएगा और अतिरिक्त गवाही और तर्क की अनुमति दी जाएगी।" 28 प्रतिक्रिया पत्र।

फोन पर पहुंचे, मॉरिस ने गुरुवार की सुनवाई से पहले मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

विल्किंग ने फोरम को बताया कि वह अपने निपटान प्रस्तावों के लिए शहर की नवीनतम प्रतिक्रिया में निराश थे, उन्होंने कहा कि उन्हें आयुक्तों और महापौर को नवीनतम इस्तीफे की पेशकश को संप्रेषित करने से रोक दिया गया था क्योंकि नैतिक नियम वकीलों को नियंत्रित करने से एक वकील को सीधे पार्टी के साथ संवाद करने से रोकते हैं यदि वह पक्ष का प्रतिनिधित्व एक वकील द्वारा किया जाता है।

28 अप्रैल को मॉरिस को भेजे गए एक ईमेल में, विल्किंग ने कहा कि उनका मानना ​​​​है कि मेयर और शहर के आयुक्त "परेशान होंगे जब वे मीडिया के माध्यम से या (आगामी) सुनवाई में सीखेंगे कि आपने और चीफ जिबोल्स्की ने निपटान के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया है - एक प्रस्ताव जो कैस काउंटी डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में सुनवाई और संभावित मुकदमेबाजी से बचा जा सकता था - जिसके बारे में उन्हें अंधेरे में रखा गया था।"

विल्किंग ने अपने साक्षात्कार में कहा कि हालांकि शहर के लिए अपने मुवक्किल पर किसी प्रकार का अनुशासन थोपना उचित था, "वे उसे कुचलने के लिए नहीं मिलते।"

और चीजें कैसे चलती हैं, इस पर निर्भर करते हुए, शहर के खिलाफ एक मुकदमा एक संभावना बना रहा, विल्किंग के अनुसार, जिन्होंने कहा कि यह तय करने के लिए उनके मुवक्किल पर निर्भर होगा।

मैं एक रिपोर्टर और एक फोटोग्राफर हूं और कभी-कभी मैं अपनी कहानियों के साथ जाने के लिए वीडियो बनाता हूं।

मैंने मिनेसोटा स्टेट यूनिवर्सिटी मूरहेड से स्नातक किया है और फोरम के साथ अपने समय में मैंने पुलिस और अदालतों से लेकर व्यवसाय और शिक्षा तक कई बीट्स को कवर किया है।

मैंने यूएफओ, भूत, डायनासोर की हड्डियों और प्लूटो ग्रह के बारे में भी लिखा है।

आप मुझसे फोन द्वारा 701-241-5555 पर संपर्क कर सकते हैं, या ईमेल द्वारा dolson@forumcomm.com पर संपर्क कर सकते हैं।
आगे क्या पढ़ें
एक राजनीति विशेषज्ञ WDAY News ने कहा कि सभी स्थानीय चुनाव महत्वपूर्ण हैं, लेकिन यह कई मायनों में अलग है।
कोई पंजीकरण की आवश्यकता नहीं है। नाश्ता और दोपहर का भोजन सोमवार से शुक्रवार तक उपलब्ध होगा।
नीली आंखों और भूरे बालों के साथ डेनियल एलवेल सैंडरसन 6 फीट लंबा और 180 पाउंड का है।