skyexchange9

अभी सब्सक्राइब करें और सेव करें

विज्ञापन

विज्ञापन

काश तुम यहां होते! फ़ार्गों ने एक बार अपने दोस्तों को आइलैंड पार्क के पोस्टकार्ड भेजे थे

फ़ार्गो के शुरुआती निवासियों को शहर के बीच में अपने भव्य पार्क पर स्पष्ट रूप से गर्व था।

यह आइलैंड पार्क की विशेषता वाला पोस्टकार्ड है जिसे एलिजाबेथ इवेन ने 1910 में विस्कॉन्सिन में एक मित्र को भेजा था। द्वीप पार्क युवा शहर फ़ार्गो के लिए बहुत गर्व का स्रोत था, क्योंकि पार्क के कई पोस्टकार्ड तैयार किए गए थे।
योगदान / लिंडा टोबिन / जोआन विल्सन
हम ट्रस्ट प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं।

फ़ार्गो - हाल ही में सभी चर्चाफ़ार्गो में द्वीप पार्क को फिर से जीवंत करनामूरहेड के 87 वर्षीय जोआन विल्सन के लिए एक मधुर स्मृति बिखेर दी।

विल्सन को हाल ही में एक पुराना पोस्टकार्ड मिला, जिसे उनकी मां ने विस्कॉन्सिन में 1910 में पार्क की विशेषता वाले एक दोस्त को लिखा था।

"मेरी माँ (एलिजाबेथ) सिर्फ 14 साल की थी जब ये कार्ड लिखे गए थे," विल्सन ने कहा। "हेलेना 17 साल की थी।

पोस्टकार्ड में, एलिजाबेथ ने आर्थर, एनडी (जहां वह रहती थी) में अगस्त के उस दिन के मौसम का वर्णन किया है।

“हमारे पास कटाई के लिए अच्छा मौसम रहा है, लेकिन किसी और चीज़ के लिए नहीं क्योंकि हमारे पास बारिश नहीं हुई है। शायद हमारे पास जल्द ही कुछ होगा, ”उसने लिखा।

विज्ञापन

हेलेना (ब्रीज़) इवेन ने दशकों तक इस आइलैंड पार्क पोस्टकार्ड पर कब्जा किया। इसमें उसकी दोस्त एलिजाबेथ मौसम और खेती के बारे में बात करती है।
योगदान / लिंडा टोबिन / जोआन विल्सन

किशोरी ने अपने दोस्त से कहा, "मुझे लगता है कि हम जल्द ही थ्रेसिंग शुरू कर देंगे, अगर हमें कुछ पुरुष मिल गए।"

कौन जानता था कि 1910 में किशोर लड़कियों के लिए बातचीत का गर्म विषय फसल का मौसम और किराए के पुरुषों की कमी होगी?

वैसे भी, चाहे हेलेना ने मौसम के लिए कार्ड पर पकड़ रखा हो - पीठ पर बोलो या सामने द्वीप पार्क की प्यारी तस्वीर हो, उसने उस पर कब्जा कर लिया।

गर्व का स्रोत

ऐसा प्रतीत होता है कि 20वीं शताब्दी की शुरुआत में केवल एलिजाबेथ और हेलेना आईलैंड पार्क पोस्टकार्ड के माध्यम से संबंधित लोग नहीं थे। नॉर्थ डकोटा स्टेट यूनिवर्सिटी आर्काइव्स के संग्रह में पार्क के दृश्यों को दर्शाने वाले कई पोस्टकार्ड हैं।

पार्क में आने वाले लोगों के लिए नदी पर नौका विहार एक लोकप्रिय गतिविधि थी, जैसा कि इस 1911 के पोस्टकार्ड से पता चलता है। दायीं ओर की चिमनी पुराने फ़ार्गो वाटर प्लांट से है जो आज के फ़ार्गो मूरहेड कम्युनिटी थिएटर बिल्डिंग के दक्षिण में पार्क में खड़ा था।
योगदान / नॉर्थ डकोटा स्टेट यूनिवर्सिटी अभिलेखागार
द्वीप पार्क के वैडिंग पूल में पार्क के आगंतुक शांत हो गए।
योगदान / नॉर्थ डकोटा स्टेट यूनिवर्सिटी अभिलेखागार
पार्क में हरियाली के इस पोस्टकार्ड को भेजने वाले निवासी शायद शहर के बाहर के रिश्तेदारों को यह समझाने की कोशिश कर रहे थे कि फ़ार्गो सिर्फ विशाल, सपाट प्रैरी भूमि नहीं थी।
योगदान / नॉर्थ डकोटा स्टेट यूनिवर्सिटी अभिलेखागार
नॉर्वेजियन नायक हेनरिक वर्गलैंड की इस प्रतिमा का अनावरण 17 जून, 1908 को आइलैंड पार्क में किया गया था, जिसे 3,500 से अधिक लोगों ने देखा था। फोरम अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, व्यवसाय जल्दी बंद हो गए ताकि कर्मचारी भाग ले सकें। वेर्जलैंड को "नॉर्वे के अब्राहम लिंकन" के रूप में जाना जाता था। पार्क में मूर्ति क्षेत्र की नॉर्वेजियन विरासत का प्रतिबिंब थी।
योगदान / नॉर्थ डकोटा स्टेट यूनिवर्सिटी अभिलेखागार

युवा शहर (1910 में सिर्फ 35 साल पुराना) को अपने सबसे पुराने और सबसे भव्य पार्क पर स्पष्ट रूप से गर्व था, इसे इस रूप में चुननाफ़ार्गो को शहर के बाहर के रिश्तेदारों को साझा करने के लिए छवि।

आप केवल कल्पना कर सकते हैं कि 112 साल पहले ये लोग 2020 में पार्क में आने वाले संशोधनों और सुधारों के बारे में क्या सोचेंगे।

एलिजाबेथ इवेन (बाएं) ने अपनी दोस्त हेलेना ब्रीसे को एक पोस्टकार्ड भेजा। हेलेना बाद में एलिजाबेथ के भाई से शादी करेगी।
योगदान / लिंडा टोबिन / जोआन विल्सन

तो एलिजाबेथ और हेलेना को क्या हुआ? हेलेना ने 1919 में एलिजाबेथ के भाई एडमंड से शादी कर ली। दोनों ने कई वर्षों तक उत्तरी डकोटा में परिवारों का पालन-पोषण किया, खेती की और खेती की।

यह मान लेना सुरक्षित है कि जैसे-जैसे साल बीतते गए, दोनों महिलाएं फसल के मौसम के बारे में बात करने में सक्षम हुईं और पुरुषों को पोस्टकार्ड के बजाय रसोई की मेज पर एक कप कॉफी पर रखा।

विज्ञापन

"वापस फिर ट्रेसी ब्रिग्स के साथ"

ट्रेसी ब्रिग्स 30 से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ फोरम कम्युनिकेशंस के साथ एक समाचार, जीवन शैली और इतिहास रिपोर्टर हैं।
आगे क्या पढ़ें
वेस्ट फ़ार्गो का नवीनतम आगमन
फ़ार्गो क्षेत्र में नवीनतम आगमन
"फेथ कन्वर्सेशन्स" के लेखक रोक्सेन बी. सलोनन को पता चलता है कि ये स्थानीय लोग एक बिरादरी का हिस्सा क्यों हैं जिसका उद्देश्य असीसी के सेंट फ्रांसिस की भावना का पालन करना है, जो मसीह के प्रति अधिक समर्पित है; किसी मठ या मठ में नहीं, बल्कि सामान्य ईसाइयों के रूप में दुनिया में।
रेड रिवर ऑक्स कार्ट ट्रेल्स ने उत्तर-पश्चिमी मिनेसोटा में अपना रास्ता उकेरा और सांपों को काट दिया। 1800 के दशक के मध्य में, वे गंदगी के रास्ते बसने वालों के लिए जीवन रेखा बन गए।