माबुयावालीकंट्रिक्टरस्कोर्टकार्ड

अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!
अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!

विज्ञापन

विज्ञापन

ग्रामीण उत्तरी डकोटा कब्रिस्तान, जहां टाइटैनिक दंपति का स्मारक है

एक देश के कब्रिस्तान में साधारण पड़ाव के रूप में जो शुरू हुआ वह एक फ़ार्गो आदमी के लिए एक बड़े इतिहास के क्षण में बदल गया।

अमेनिया कब्रिस्तान में शैफी कब्रिस्तान का पत्थर।
रयान लॉन्गनेकर / WDAY News
हम ट्रस्ट प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं।

अमेनिया, एनडी - अमेनिया के बाहर, कैसलटन के ठीक उत्तर में, बीच में एक बड़े स्मारक के साथ एक छोटा कब्रिस्तान है। यह इस क्षेत्र के सबसे बड़े बोनान्ज़ा फार्म जोड़े में से एक की स्मृति का सम्मान करता है जो 110 साल पहले टाइटैनिक पर सवार हुआ था।

शांत रश नदी और ताजे रोपित सोयाबीन के खेत द्वारा बुक किया गया, अमेनिया कब्रिस्तान पेड़ों के एक ग्रोव में घिरा हुआ है। लेकिन जब तक आप यह नहीं जानते कि आप क्या खोज रहे हैं, आप इस चाफ़ी परिवार के स्मारक के पीछे के इतिहास को कभी नहीं जान पाएंगे।

"यह एक सुंदर छोटी कब्रिस्तान है," फारगो के शॉन शिपर ने कहा।

शिपर एक गाना रिकॉर्ड करने के लिए जगह तलाश रहा था जब वह इस कब्रिस्तान में रुका।

>>3^डी

"इस कब्रिस्तान के माध्यम से चलना - ऐसा लगता है कि आप इस बड़े हेडस्टोन के लिए तैयार हैं," उन्होंने कहा। "मैं यहां आया और चाफियों के नाम पढ़े, जब वे यहां पैदा हुए और मर गए।"

विज्ञापन

शिपर ने पत्थर की पीठ पर लिखावट पर ध्यान नहीं दिया, लेकिन जैसे-जैसे उसने अपना चलना जारी रखा, वह बदल गया।

"'हर्बर्ट फुलर चाफ़ी। शेरोन, कनेक्टिकट, 20 नवंबर, 1865 में जन्मे। 15 अप्रैल, 1912 को एसएस टाइटैनिक के साथ समुद्र में खो गया," शिपर ने पढ़ा। "इस बारे में मेरे दिमाग को उड़ा दिया, इसे यहां खोजने के लिए, बस यादृच्छिक रूप से। यह पीछे की तरफ है, इसलिए बहुत से लोग इसे नहीं देख पाएंगे।"

टाइटैनिक पर एचएफ चाफी की मौत हो गई। वह और उसकी पत्नी कैरी, अमेनिया में रहते थे और यहाँ के धनी बोनान्ज़ा खेत और ज़मीन के मालिक थे। वे अमेनिया-शेरोन लैंड कंपनी का हिस्सा थे।

चैफ़ी यूरोप में छुट्टी पर थे जब उन्हें खबर मिली कि वे एक पोते की उम्मीद कर रहे थे, इसलिए वे राज्यों में वापस जाना चाहते थे, और वे वापस जाने वाले पहले जहाज पर सवार हो गए: टाइटैनिक।

हर्बर्ट टाइटैनिक के डूबने से नहीं बचेगा, लेकिन कैरी एक लाइफबोट में सवार हो गया। उसने एक अखबार को अपने पति से कहा, "उसे रेल और नाव के बीच की संकरी जगह से धक्का दिया" और कहा कि वे जल्द ही फिर से मिल जाएंगे। वे कभी नहीं थे।

"यह पूरी तरह से आश्चर्यजनक था, सबसे अच्छे खोजों में से एक जो मैंने कभी देखा है," शिपर ने कहा। "संयुक्त राज्य अमेरिका में करोड़ों हेडस्टोन में से, (...) और मैं इस देश में अमेनिया, नॉर्थ डकोटा में, इस छोटे से छोटे कब्रिस्तान में, मुझे लगता है, 75 से कम हेडस्टोन में आता है। "

एनडीएसयू के पुरालेखपाल जॉन हॉलबर्ग ने कहा, "उनके पास जो घर था, ऐसा लगता है कि वह अब वहां नहीं रहना चाहती थी, और उन्होंने उसे तोड़ दिया। बहुत सारी यादें थीं।"

विज्ञापन

टाइटैनिक के डूबने से करीब 1500 लोगों की मौत हुई थी। एक अन्य नॉर्थ डकोटा यात्री इस त्रासदी में बच गया। नॉर्वेजियन आप्रवासी, ओलॉस एबेलसेथ, अमेरिका लौट आया और हेटिंगर में रहने लगा।

शिपर के लिए, देश के कब्रिस्तान की वह त्वरित यात्रा एक आकर्षक इतिहास सबक बन गई। समुद्र में दुनिया की सबसे बड़ी त्रासदियों में से एक का कैस काउंटी प्रैरी से अविश्वसनीय संबंध है।संबंधित विषय:उत्तरी डकोटाइतिहास
कैस काउंटीद्वारा
केविन वालेवंड
गर्म क्षणों के बाद, ग्रैंड फोर्क्स सिटी काउंसिल ने नए संयंत्र के लिए एनेक्सेशन को मंजूरी दी
पिक्य सदाबहार के लिए प्रतिस्थापन और एक पेड़ को नुकसान पहुंचाने वाली चींटियों के बारे में क्या करना है
मारपीट के आरोपों का सामना करने के बाद हारवुड लोक निर्माण अधीक्षक को बर्खास्त कर दिया गया
ईंधन की कीमतें ऐतिहासिक ऊंचाई पर पहुंच गईं क्योंकि बिडेन प्रशासन इथेनॉल के उच्च मिश्रणों तक पहुंच बढ़ाता है