इंडियाविरुद्धअंग्लैंडतीसरीपरीक्षास्वप्न11

अभी सब्सक्राइब करें और सेव करें

विज्ञापन

विज्ञापन

चार फ़ार्गो-क्षेत्र के ईसाई 'ले फ़्रांसिसन' बन गए

"फेथ कन्वर्सेशन्स" के लेखक रोक्सेन बी. सलोनन को पता चलता है कि ये स्थानीय लोग एक बिरादरी का हिस्सा क्यों हैं जिसका उद्देश्य असीसी के सेंट फ्रांसिस की भावना का पालन करना है, जो मसीह के प्रति अधिक समर्पित है; किसी मठ या मठ में नहीं, बल्कि सामान्य ईसाइयों के रूप में दुनिया में।

बिशप जॉन फ़ोल्डा 31 मई के पेशे के सामूहिक और उत्सव के दौरान नव घोषित लेटे हुए फ्रांसिस्कन्स, (बाएं से) जूडी जोएब, डायने केली, गेराल्डिन कैरिव्यू और ब्रैडली स्टीन का जश्न मनाने के लिए रुकते हैं।
रोक्सेन बी सलोनन / फोरम
हम ट्रस्ट प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं।

वेस्ट फ़ार्गो - होली क्रॉस चर्च के पीछे छोटे चैपल में एक लेटे हुए फ्रांसिस्कन के रूप में अपने पेशे की रात, डायने केली की संतुष्ट आत्मा बाहरी रूप से मुस्कराई।

"मैं अंदर से बहुत खुश था, और इतनी शांति थी। काश, मैं इसे एक बुलबुले में लपेट पाती, ”वह धर्मनिरपेक्ष फ्रांसिस्कन ऑर्डर की बिरादरी में प्रवेश करने के बारे में कहती है। "वह पूरी शाम एकदम सही थी, इसलिए मुझे पता है कि यात्रा जो भी लाती है, वह सही होगी।"

केली चार लोगों के समूह में शामिल थे, जिन्होंने 31 मई को एक विशेष समारोह में भाग लिया और बिशप जॉन फोल्डा द्वारा संचालित मास, परिवार और दोस्तों के साथ ग्रैंड फोर्क्स से लेट फ्रांसिस्कन्स के बेदाग हार्ट ऑफ मैरी अध्याय के कई सदस्यों में शामिल हुए।

बिरादरी का उद्देश्य असीसी के सेंट फ्रांसिस की भावना का पालन करना है, जो मसीह के प्रति अधिक समर्पित है; किसी मठ या मठ में नहीं, बल्कि सामान्य ईसाइयों के रूप में दुनिया में।

"अगर मैं इस गठन का हिस्सा नहीं होता और खुद को इसके लिए प्रतिबद्ध नहीं करता, तो मैं खुद को इससे बाहर कर लेता," केली कहते हैं, जो खुद को एक अंतर्मुखी मानते हैं। "लेकिन अब, फ्रांसिस्कन तरीके के कारण जो मेरा मार्गदर्शन कर रहा है, यह मुझे खिंचाव में मदद कर रहा है, और मुझे अपने दैनिक जीवन में मेरे द्वारा लिए जाने वाले निर्देशों के बारे में अधिक जागरूक कर रहा है - मैं क्या कहता हूं और क्या करता हूं।"

विज्ञापन

सैन डैमियानो क्रॉस नए ले फ़्रांसिसन को दी जाने वाली वस्तुओं में से एक है; उसके नीचे सेंट फ्रांसिस और गॉस्पेल का नियम है।
रोक्सेन बी सलोनन / फोरम

प्रत्येक नए सदस्य को अपनी यात्रा के लिए पाँच मूर्त वस्तुएं प्राप्त हुईं: एक पुस्तक जिसमें उनका मार्गदर्शन करने के लिए सेंट फ्रांसिस का नियम था; सुसमाचार की एक प्रति; उनके गले में पहनने के लिए एक सैन डैमियानो क्रॉस; एक मोमबत्ती, जो मसीह के प्रकाश का प्रतीक है, उन्हें दुनिया में लाना है; और एक ताऊ क्रॉस, जो, संयुक्त राज्य अमेरिका में, फ्रांसिस्कन आदेश की आदत, या पोशाक का हिस्सा है।

फ़ार्गो फ़्रांसिसन आने वाले महीनों में अंततः अपने स्वयं के विशिष्ट अध्याय में शाखा लगाने की उम्मीद करते हैं। यदि ऐसा है, तो इसका नाम सेंट मैक्सिमिलियन कोल्बे के नाम पर रखा जाएगा, जो द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान नाजी श्रमिक शिविर में मारे गए थे।

अपने प्रवचन के दौरान, फ़ोल्डा ने कहा कि जब सेंट फ्रांसिस ने हमारे प्रभु के पवित्रता के आह्वान को स्वीकार किया, तो वे "दूसरों के लिए अनुग्रह का प्रतीक" बन गए, दूसरों को इस स्वभाव का पालन करने के लिए आकर्षित किया। "वे हमारे प्रभु के साथ उसकी इस घनिष्ठता से आकर्षित थे, और वे उसके जीवन की सादगी, और उसके द्वारा दिए गए आनंद से प्रभावित थे।"

फोल्डा ने कहा कि उन्होंने यीशु के सच्चे अनुयायी होने के साहस की खोज की है। "मुझे विश्वास है कि फ़्रांसिसन के रूप में आपका पेशा अब आपके विश्वास के आपके विनम्र जीवन पर समान प्रभाव डालेगा, और आपके फ़्रांसिसन करिश्मे के माध्यम से, आप हमारे प्रभु के हाथों में अनुग्रह का एक साधन होंगे।"

सेक्युलर फ्रांसिस्कन्स के ग्रैंड फोर्क्स चैप्टर से किम फ्लैनगन, एक मोमबत्ती जलाते हैं जो 31 मई को अपने पेशे और सामूहिक उत्सव के दौरान नए लेटे फ्रांसिसन द्वारा आयोजित मोमबत्तियों को जलाएगी, जो मसीह के प्रकाश को दर्शाती है कि उन्हें दुनिया में ले जाने के लिए कहा जाता है।
रोक्सेन बी सलोनन / फोरम

पक्की सड़क का रास्ता

शाम फ़ार्गो फोरसम के लिए एक लंबी समझ की परिणति थी, जो ग्रैंड फोर्क्स समूह के साथ लगभग तीन वर्षों से यात्रा कर रहे हैं - 57 वर्षों से अस्तित्व में एक अध्याय।

केन फ्लैनगन, ग्रैंड फोर्क्स के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय व्यवस्था लगभग 800 साल पहले की है, जब सेंट फ्रांसिस ने खुद इसकी स्थापना की थी। "हम फ्रांसिस्कन परिवार का धर्मनिरपेक्ष हिस्सा हैं।"

केन और उनकी पत्नी, किम, बिरादरी में चारों का स्वागत करने वालों में से थे, जिसमें गेराल्डिन कारिव्यू, जूडी जोएब और ब्रैडली स्टीन सहित अन्य नए सदस्य शामिल थे।

विज्ञापन

23 साल पहले अपना पेशा बनाने वाले फ्लैनगन्स ओहियो और इंडियाना के अध्यायों में भी शामिल रहे हैं। "उस समय हमारा एक युवा परिवार था, इसलिए हमारे बच्चे माता-पिता के साथ बड़े हुए, जो इन सभी फ्रांसिस्कन चीजों में जाते थे।"

ताओ क्रॉस संयुक्त राज्य अमेरिका में फ्रांसिस्कन जीवन का प्रतीक है, और 31 मई को पेशे और मास के बाद एक स्वागत समारोह में केक की सजावट के माध्यम से इसका प्रतिनिधित्व किया जाता है।
रोक्सेन बी सलोनन / फोरम

केन ने आदेश के चार स्तंभों की व्याख्या की: प्रार्थना, गठन, व्यवसाय और संगति। वे कहते हैं, सेंट फ्रांसिस की आत्मा सरलता से जीने और सांसारिक सुखों को त्यागना सीखने के बारे में है।

"हमें गरीबी में नहीं रहना है, लेकिन हमें संसाधनों के अच्छे भण्डारी होने के लिए बुलाया गया है, और इसका क्या अर्थ है, इसकी व्यक्तिगत समझ है।"

अक्सर, पेशे के बाद तक विवरण स्पष्ट नहीं होता है, वे कहते हैं। "हम परमेश्वर के लिए अपनी इच्छा को त्यागने में बढ़ते हैं, और जब आप ऐसा करते हैं तो कुछ आश्चर्यजनक चीजें होती हैं," कई विहित संतों सहित "इस तरह से बुलाए गए लोगों के समृद्ध इतिहास" को ध्यान में रखते हुए।

ले फ्रांसिसन के स्वागत समारोह में, एक टेबल महत्वपूर्ण वस्तुओं को प्रदर्शित करती है, जिसमें सेंट फ्रांसिस की एक छोटी मूर्ति, एक ताओ क्रॉस और सेंट मैक्सिमिलियन कोल्बे का एक प्रतिपादन शामिल है, जिसका नाम एक बार एक अलग समूह के रूप में स्थापित होने के बाद फ़ार्गो अध्याय को दिया जाएगा। .
रोक्सेन बी सलोनन / फोरम
सलोनन, एक पत्नी और पाँच बच्चों की माँ, फ़ार्गो में एक स्वतंत्र लेखक और वक्ता के रूप में काम करती हैं। उसकी अधिक विशेषताओं और कॉलमों को यहां क्लिक करके पढ़ें।

संत कौन?

1182 के आसपास इटली में जन्मे, असीसी के सेंट फ्रांसिस अपनी युवावस्था में शराब पीने और पार्टी करने के लिए प्रसिद्ध थे। किंवदंती के अनुसार, उन्हें ईश्वर से दर्शन मिलने लगे, और उन्होंने ईश्वर को ईसाई चर्च की मरम्मत करने और गरीबी का जीवन जीने का निर्देश देते हुए सुना। वह विश्वास का भक्त बन गया, और उसकी प्रतिष्ठा पूरे ईसाईजगत में फैलने लगी।

जो लैम्बर्ट, गठन निदेशक, ने पहली बार "द पीस प्रेयर" के माध्यम से सेंट फ्रांसिस का सामना किया, जो हालांकि सेंट फ्रांसिस द्वारा नहीं लिखा गया था, लेकिन उनके जीवन के तरीके को शामिल करता है। "यह अन्य केंद्रित है। यह सब कुछ देने, जाने देने और परमेश्वर की महिमा के बारे में है।"

लैम्बर्ट ने मिनेसोटा में एक कॉन्वेंट में एक धार्मिक फ्रांसिस्कन के रूप में अपना व्यवसाय शुरू किया, लेकिन बाद में महसूस किया कि वह समूह में रहने के लिए एक मैच नहीं थी। "लेकिन मैं फ्रांसिस्कन रहना चाहती थी, और यह मेरे जीवन के प्रवाह को बहुत बेहतर बनाता है," वह कहती हैं, यह कहते हुए कि वह 40 वर्षों से इस आदेश से बंधी हुई है।

विज्ञापन

इसका अर्थ है सेंट फ्रांसिस और चर्च का अध्ययन करना, दुनिया की स्थिति का आकलन करना, और "इसे अपने जीवन में अपने राज्य के भीतर एक साथ खींचना, इसे अपने परिवार और दुनिया में लाना।"

ग्रैंड फोर्क्स के धर्मनिरपेक्ष फ्रांसिस्कन के गठन निदेशक जो लैम्बर्ट, 31 मई को ब्रैडली स्टीन को सैन डोमियानो क्रॉस के साथ प्रस्तुत करते हैं।
रोक्सेन बी सलोनन / फोरम

फ्रांसिस्कन बनना

पेशे के बाद, प्रत्येक नए सदस्य ने शामिल होने के लिए अपनी प्रेरणा साझा की।

गेराल्डिन कैरिव्यू ने हमेशा फ़्रांसिसन बहनों की प्रशंसा एक युवा लड़की के रूप में की थी, जो हैंकिंसन, एनडी में पली-बढ़ी थी, और अंततः खुद एक फ्रांसिस्कन बहन बन गई, लेकिन बाद में छोड़ दिया और शादी कर ली।

"मैं उनके साथ 15 साल से थी," वह कहती हैं। "लेकिन मैं वास्तव में बेचैन हो गया और मुझे छोड़ना पड़ा। यह भगवान का काम था। ”

फिर भी, वह अब भी फ्रांसिस्कन जीवन शैली से प्यार करती थी, और इसे किसी तरह बनाए रखना चाहती थी। फार्गो डायोकेसन पत्रिका, न्यू अर्थ में ग्रैंड फोर्क्स में अध्याय के बारे में एक कहानी देखकर, कैरिव्यू ने यहां एक अध्याय शुरू करने की संभावना का पीछा करना शुरू कर दिया और बिशप से मुलाकात की।

"वह वास्तव में रुचि रखते थे, लेकिन अभी भी कुछ सवाल थे," कैरिव्यू कहते हैं। उस समय के दौरान, उन्होंने उसे "कई सुंदर पत्र" भेजे, अंततः अपना समर्थन व्यक्त किया।

बिशप जॉन फोल्डा 31 मई को होली क्रॉस चर्च चैपल में फारगो सूबा के नए लेटे हुए फ्रांसिस्कन के व्यवसायों को सुनता है।
रोक्सेन बी सलोनन / फोरम

इस समय तक, ब्रैडली स्टीन उनके साथ शामिल हो गए थे, एक फ़ार्गो अध्याय पर चर्चा करने के लिए कॉफी के लिए कई बार बैठकें कीं।

"मैं हमेशा भिक्षुओं और मठों से मोहित था, यहां तक ​​कि 1996 में चर्च में आने से पहले भी," वे कहते हैं।

एक धार्मिक समुदाय में होने के लिए नहीं बुलाए जाने पर, एक एकल व्यक्ति के रूप में, लोगों के एक समुदाय से जुड़े होने के विचार ने जानबूझकर तरीके से अपने विश्वास को साझा किया, उन्होंने कहा, उन्होंने कहा कि उन्हें उपस्थिति का उपहार महत्वपूर्ण लगता है, " नर्सिंग होम में जाकर सुनना, बस बैठना और वहां लोगों के लिए रहना, ”आदेश के भीतर जिस तरह की गतिविधि को प्रोत्साहित किया गया।

अपने पेशे के बाद से, स्टीन कहते हैं कि ऐसा लगता है जैसे कुछ गिर गया है। "मैंने कभी शादी नहीं की है, और मेरे बच्चे नहीं हैं। कभी-कभी गिरजे में, आपको आश्चर्य होता है कि आप कहां फिट बैठते हैं... इससे मुझे पूर्णता का थोड़ा और अहसास होता है।"

केली का कहना है कि उन्होंने शुरू में अनिच्छा के साथ बैठकों में भाग लिया, लेकिन जैसे-जैसे पेशा करीब आता गया, उन्होंने "आत्मसमर्पण" किया।

"आप नहीं जानते कि यह वास्तव में कहाँ ले जाएगा, लेकिन मुझे अब इसके बारे में सोचकर रोंगटे खड़े हो जाते हैं," वह टिप्पणी करती है, यह कहते हुए कि सेंट फ्रांसिस ने हर चीज में भगवान की ओर मुड़ने की कोशिश की।

"यही वह है जिसके लिए मैं प्रयास करना चाहता हूं।"

बिशप जॉन फ़ोल्डा ने नव-प्रतिष्ठित फ़्रांसिसन को दी जाने वाली वस्तुओं को आशीर्वाद दिया, क्योंकि रेव कर्मलराज बालासामी अपने चरवाहे के कर्मचारियों को रखते हैं।
रोक्सेन बी सलोनन / फोरम

बिस्मार्क में पले-बढ़े एक किशोर के रूप में, जूडी जोएब को अपने भाई के साथ ड्राइव-इन थिएटर में फिल्म "सेंट" देखने के लिए चलना याद है। फ्रांसिस ”और मोहित किया जा रहा है।

सालों से, वह एक रस्साकशी महसूस कर रही है कि "कुछ और है जो भगवान मुझे करना चाहता था," लेकिन क्या? उसने पढ़ने के माध्यम से सीखा, कि धार्मिक आदेश थे जिनमें कुछ घटक शामिल थे जिनमें गैर-धार्मिक लोग शामिल हो सकते थे।

अब इसे जीने के लिए स्थानीय रूप से एक समुदाय मिल जाने के बाद, वह कहती है, "एक कहावत है, 'हम सभी में एक ईश्वर के आकार का छेद है,' और उसका एक हिस्सा अब भरा जा रहा है।"

सलोनन, एक पत्नी और पाँच बच्चों की माँ, फ़ार्गो में एक स्वतंत्र लेखक और वक्ता के रूप में काम करती हैं। उसे roxanebsalonen@gmail.com पर ईमेल करें, और पीस गार्डन पैसेज, http://roxanesalonen.com पर उसके और काम खोजें।

सलोनन, एक पत्नी और पाँच बच्चों की माँ, फ़ार्गो में एक स्वतंत्र लेखक और वक्ता के रूप में काम करती हैं। उसे ईमेल करेंroxanebsalonen@gmail.com, और पीस गार्डन पैसेज में उसके और काम खोजें,roxanesalonen.com
आगे क्या पढ़ें
वेस्ट फ़ार्गो का नवीनतम आगमन
फ़ार्गो क्षेत्र में नवीनतम आगमन
फ़ार्गो के शुरुआती निवासियों को शहर के बीच में अपने भव्य पार्क पर स्पष्ट रूप से गर्व था।
रेड रिवर ऑक्स कार्ट ट्रेल्स ने उत्तर-पश्चिमी मिनेसोटा में अपना रास्ता उकेरा और सांपों को काट दिया। 1800 के दशक के मध्य में, वे गंदगी के रास्ते बसने वालों के लिए जीवन रेखा बन गए।