ऑनलाइनप्रियलॉटरीटिकेट

अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!
अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!

विज्ञापन

विज्ञापन

यूएस सुप्रीम कोर्ट

एक मसौदा राय के मई लीक से प्रेरित कुछ न्यायाधीशों के खिलाफ विरोध और धमकियों के बाद अदालत में दृश्य और अधिक तनावपूर्ण हो गया है, यह दर्शाता है कि वे ऐतिहासिक 1973 रो बनाम वेड फैसले को उलटने के लिए तैयार हैं।
अमेरिकी न्याय विभाग ने राय के मसौदे के लीक होने के बाद मई में न्यायाधीशों के घरों में बढ़ी हुई सुरक्षा प्रदान करना शुरू किया, जिसमें यूएस मार्शल सर्विस चौबीसों घंटे सुरक्षा प्रदान करती थी।
दो आग्नेयास्त्रों के मालिकों और नेशनल राइफल एसोसिएशन के न्यूयॉर्क सहयोगी द्वारा सार्वजनिक रूप से छुपा हुआ हैंडगन ले जाने पर उस राज्य के प्रतिबंधों को चुनौती में इस महीने के अंत तक न्याय करने की उम्मीद है।
फ़ार्गो सिटी हॉल के बाहर शनिवार की रैली राज्य और राष्ट्रीय दोनों 'बैन ऑफ अवर बॉडीज' प्रदर्शनों का हिस्सा थी।

विज्ञापन

ताज़ा सुर्खिया
कुछ छोटे जवाबी विरोधों के साथ न्यूयॉर्क, वाशिंगटन, लॉस एंजिल्स और शिकागो में बड़ी सभाएँ हुईं।
दोनों "मेरे शरीर पर प्रतिबंध लगाओ" और "गर्भपात हत्या है" दोनों ही स्थिति बहुत कम अमेरिकियों द्वारा समर्थित चरम दृष्टिकोण हैं।
कीथ एलिसन ने कहा कि अगर अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट सुरक्षा पर हमला करता है, तो आसपास के राज्यों में प्रतिबंध लोगों को मिनेसोटा ले जा सकते हैं।
कानूनी विशेषज्ञों ने कहा कि वे मिसौरी जैसे दूरगामी प्रस्तावों को देख रहे हैं, जिनका उद्देश्य महिलाओं को गर्भावस्था को समाप्त करने के लिए राज्य से बाहर यात्रा करने से रोकना है या किसी ऐसे राज्य से गर्भपात-प्रेरक दवा प्राप्त करना है जहां यह कानूनी है।
मानो या न मानो, गर्भपात के मुद्दे को राज्य विधानसभाओं के सामने रखना हमेशा के लिए सबसे अच्छी बात हो सकती है।
सेन केविन क्रैमर प्लेन टॉक के इस एपिसोड में शामिल हुए।

विज्ञापन

गर्भपात के अधिकारों का समर्थन करने वाले वकीलों और विद्वानों ने विवादित तथ्यों पर प्रकाश डालने और प्रासंगिक विवरणों की अनदेखी के रूप में अलिटो के इतिहास को पढ़ने की आलोचना की है क्योंकि रूढ़िवादी न्याय ने यह प्रदर्शित करने की मांग की है कि गर्भावस्था को समाप्त करने के लिए एक महिला के संवैधानिक अधिकार को रो शासन में गलत तरीके से मान्यता दी गई थी।
InForum कार्टूनिस्ट ट्रिगवे ओल्सन इस संभावना पर टिप्पणी करते हैं कि रो बनाम वेड का निर्णय पलट दिया जाएगा।
न्यू यॉर्क टाइम्स के रिपोर्टर जोनाथन मार्टिन प्लेन टॉक के इस एपिसोड में शामिल हुए और 6 जनवरी, 2021 के दंगों के बाद के बारे में अपनी नई किताब पर चर्चा की। चाड और रॉब अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट के रो बनाम वेड को उलटने के राजनीतिक निहितार्थों पर भी चर्चा करते हैं।

विज्ञापन

विज्ञापन